• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial, 04 May 2018, 11:14 IST

ये स्‍मार्ट टिप्‍स अपनाएं और ब्रा से जुड़ी उलझनों को आसानी से सुलझाएं

कभी ब्रा टॉप के साथ फिक्स नहीं होती तो कहीं ब्रा का अंडरवायर परेशान करने लगता है। अगर आप भी ऐसी परेशानियों का सामना कर रही हैं। तो इन हैक्स को जरूर ट्...
author-profile
  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial, 04 May 2018, 11:14 IST
Next
Article
Image Courtesy: Shutterstock.combra hacks health main

फूड की तरह महिलाओं के लिए ब्रा भी बहुत जरूरी है। और हो भी क्‍यों नहीं, सही स्‍पोर्ट के लिए आपको इसकी बहुत जरूरत होती है। सही ब्रा का चयन करने के बाद भी कई बार महिलाओं को ब्रा से संबधित परेशानियों से गुजरना ही पड़ता है। कभी ब्रा टॉप के साथ फिक्स नहीं होती तो कहीं ब्रा का अंडरवायर परेशान करने लगता है। अगर आप भी ऐसी परेशानियों का सामना कर रही हैं। तो इन हैक्स को ट्राई करें। ये  आपकी परेशानी को दूर करने में हेल्‍प करेंगे। इन सुपर-कूल ब्रा हैक्‍स को आप आसानी से अपने घर में ही कर सकती है। 

इन्‍हें शेप में रखें

ब्रा को शेप में रखने के लिए उन्‍हें हमेशा अपनी दराज में इन्हें फेंकने के बजाय एक हैंगर पर लटकाकर रखें। परफेक्‍ट फिगर पाने के लिए अपनी ब्रा को शेप में रखना जरूरी है। तो इस उपाय को कब इस्‍तेमाल कर रही है।

bra hacks health in

ब्रा एकस्टेंडर

कुछ ब्रा महिलाओं की फेवरेट होती है। वो बहुत ही कंफर्टेबल रहती है। पर ब्रा के पुराने हो जाने या सिकुड़ जाने के कारण उसको पहनने मे परेशानी होने लगती है। ऐसे में आप ब्रा एक्सटेंडर का प्रयोग कर सकती है। ये आपकी सिकुड़ी ब्रा के शेप को ठीक करने में मदद करगें। बाजार मे मौजूद ब्रा एक्सटेंडर लाकर अपनी ब्रा मे सिल लीजिए।

Read more: स्पोर्ट्स ब्रा पहनने के ये 5 फायदे जानती हैं आप

पेपर क्लिप से बनायें रेसरबैक ब्रा

कपड़े से बाहर निकलती ब्रा भले ही ज्यादा बुरी ना लगती हो। पर आपके रेसरबैक टॉप पर रेगुलर ब्रा का दिखना भद्दा लग सकता है। ये आपके टॉप की खूबसूरती को बिगाड़ भी सकता है। इस समस्या ये निपटने के लिए पेपरक्लिप आपकी हेल्‍प कर सकती है। ब्रा के स्ट्रेप्स को मोड़े और पेपर क्लिर लगा दें। आपके टॉप की खूबसूरती बरकरार रहेगी।

bra hacks health in

 

बनाएं रेगुलर ब्रा

अंडरवायर ब्रा को धोने के चलते कई बार उसका शेप खराब हो जाता है। जो आपके शेप को भी बिगाड़ देती है। लेकिन इस समस्या से बचने का बहुत आसान सा तरीका है। कैंची से ब्रा के एजेज को काटकर अंडरवायर को बाहर निकाल दीजिए। ये आपकी रेगुलर ब्रा की तरह काम करेगी और शेप को भी ठीक रखेगी। 

Read more: चुनें अपने लिए सही ब्रा, नहीं तो हो सकती हैं ये परेशानियां

अंडरवायर को करें फिक्स

महिलाओं को अक्सर इस समस्या से गुजरना पड़ता है। नई अंडरवायर ब्रा खरीदने के कुछ समय बाद ही अंडरवायर ब्रा के साइड से निकल कर परेशान करने लगती है। इससे महिलाओं की ब्रेस्‍ट मे चोट लगने का खतरा भी रहता है। पर अगर आपको भी यही परेशानी है तो अंडरवायर के किनारों को ग्लू से चिपका कर सिल दीजिए। ये समस्या लंबे समय तक के लिए खत्म हो जाएगी।
bra hacks health in

ब्रा सिकुड़ गई

अगर आपको ब्रा मशीन में या गर्म पानी में धोते समय सिकुड़ गई हैं तो आप आप इसके साइज को बढ़ा सकती है। आपको जरूरत है अपनी उन पुरानी ब्रा को खोजने की जिन्हें आप कभी यूज नहीं करतीं। अब उनके हुक और आई को कट करिए और दोनों किनारे को सिलाई कर दीजिए। अब इस तैयार विस्तार को अपनी ब्रा में दोनों से सेट करके रेडी हो जाइए। इन ट्रिक ने आपको केवल क्रिएटिव ही नहीं बनाया बल्कि आपकी फेवरेट ब्रा की लाइफ भी बढ़ा दी।
तो अब तो आप इन हैक्‍स को आसानी से इस्‍तेमाल कर ब्रा से जुड़ी तकलीफों को दूर कर सकती हैं।

Recommended Video

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।