फिल्म की शूटिंग के दौरान ही हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के बीच प्यार परवान चढ़ा था, जिसके बाद दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने का वादा किया। हालांकि हेमा मालिनी के साथ शादी करना धर्मेंद्र के लिए इतना आसान नहीं था। शादीशुदा धर्मेंद्र का जब हेमा मालिनी से अफेयर शुरू हुआ तब दोनों को लेकर बॉलीवुड गलियारों में कई बातें बनीं, लेकिन इसका दोनों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। हेमा मालिनी के लिए उनका प्यार सिर चढ़कर बोल रहा था। 

हेमा मालिनी संग अफेयर के अलावा धर्मेंद्र बॉलीवुड में अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते थे। एक बार वह हेमा मालिनी के कारण डायरेक्टर सुभाष घई से भिड़ गए थे। धर्मेंद्र इस कदर गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने सुभाष घई को लगातार थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। हेमा मालिनी, सुभाष घई और धर्मेंद्र से जुड़ा यह किस्सा काफी पुराना है।

धर्मेंद्र ने सुभाष घई को क्यों मारा

dharmendra and subhash ghai

पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, ''साल 1981 में रिलीज फिल्म ‘क्रोधी’ की शूटिंग के दौरान सुभाष घई ने हेमा मालिनी को बिकिनी पहनने के लिए कहा था। हालांकि, हेमा मालिनी ने बिकिनी पहनने से सख्त मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह रिवीलिंग ड्रेस पहन लेंगी, लेकिन बिकिनी नहीं। इस पर सुभाष घई ने उन्हें समझाया कि फिल्म में एक सीन स्विमिंग पूल का है, जिसके लिए उन्हें बिकिनी पहनने की जरूरत है। काफी समझाने के बाद भी हेमा मालिनी ने बिकिनी पहनने के बजाय रिवीलिंग कपड़े पहन उस सीन के लिए शूटिंग की।'' यह बात जब धर्मेंद्र को पता चली तो वह बहुत गुस्सा हुए। गुस्से में आकर धर्मेंद्र ने सुभाष घई को थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। धर्मेंद्र और सुभाष घई के बीच इस झगड़े को प्रोड्यूसर रंजीत विर्क ने सुलझाया। उन्होंने धर्मेंद्र को समझाया और शांत किया।

इसे भी पढ़ें:सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों के ये सीन्स थे नकली, VFX की मदद से देखिए कैसे बदल गई पिक्चर

फिल्म से हटा दिया बिकिनी सीन

hema malini film

इस झगड़े के बाद सुभाष घई इतना घबरा गए थे, कि उन्होंने उस सीन को फिल्म से ही हटा दिया। बता दें कि फिल्म ''क्रोधी'' में हेमा मालिनी के अलावा धर्मेंद्र, जीनत अमान और शशि कपूर लीड रोल में थे। धर्मेंद्र उस जमाने में अपने गुस्से के लिए काफी चर्चा में रहते थे। इससे पहले वह जितेंद्र और राजकुमार जैसे एक्टर्स से भी भिड़ चुके थे। बताया जाता है कि एक बार वह जितेंद्र को मारने के लिए हेमा मालिनी के मेकअप रूम तक पहुंच गए थे। उन दिनों हेमा मालिनी के माता-पिता जितेंद्र को अपना दामाद बनाना चाहते थे। यही नहीं वह चाहते थे कि हेमा भी इस रिश्ते के लिए तैयार हो जाएं।

इसे भी पढ़ें: टीवी की इन एक्ट्रेसेस ने खुद से दुगनी उम्र के एक्टर के साथ पर्दे पर किया रोमांस, देखें लिस्ट

Recommended Video

25 फिल्मों में किया साथ काम

hema malini and dharmendra film

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी ऑनस्क्रीन काफी हिट है। दोनों ने एक साथ 25 फिल्में की हैं, दोनों की पहली मुलाकात 'आसमान महल' के प्रीमियर के दौरान हुई थी। तब हेमा मालिनी की सिर्फ एक फिल्म रिलीज हुई थी ‘सपनों के सौदागर’ जो बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। हालांकि, तब तक धर्मेंद्र सुपरस्टार हो चुके थे। पहली मुलाकात में ही धर्मेंद्र उनकी खूबसूरती को देख आकर्षित हो गए थे, लेकिन उस वक्त हेमा मालिनी ने उन्हें बिल्कुल भाव नहीं दिया। दोनों के बीच प्यार की शुरुआत फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवां’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुई। कुछ साल तक रिश्ते में रहने का बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी कर ली थी।

आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।