गोविंदा और माधुरी दीक्षित ने कई फिल्मों में साथ काम किया है, जिसमें ‘पाप का अंत’, ‘महा-संग्राम’, ‘इज्जतदार’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। हालांकि अपने लंबे करियर में दोनों ने एक साथ काफी कम फिल्मों में काम किया है। इसके पीछे माधुरी दीक्षित को बताया जाता है। दरअसल, माधुरी दीक्षित ने गोविंदा के साथ फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माधुरी गोविंदा के अपोजिट एक फिल्म में कास्ट की गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया। उन दिनों ऐसी कई खबरें आईं थीं, जिसमें बताया गया था कि माधुरी गोविंदा के साथ फिल्मों में काम नहीं करना चाहती हैं, इस वजह से गोविंदा काफी नाराज हुए थे और कहा था कि वह आगे कभी भी माधुरी दीक्षित के साथ काम नहीं करेंगे।

फिल्म सदा सुहागन से जुड़ा था ये किस्सा

govinda film sada suhagan

साल 1986 में आई फिल्म ‘सदा सुहागन’ में माधुरी दीक्षित को गोविंदा के अपोजिट कास्ट किया गया था। इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने काम करने से मना कर दिया था। उन दिनों माधुरी दीक्षित का करियर कुछ खास नहीं चल रहा था। एक्ट्रेस की एक साथ 7 फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं थीं। इसके बावजूद उन्हें बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिल रहा था। दूसरी तरफ गोविंदा(गोविंदा और नीलम कोठारी) का करियर कुछ खास नहीं चल रहा था। ऐसे में खबरें आने लगीं कि गोविंदा के डगमगाते करियर की वजह से माधुरी दीक्षित ने उनके साथ काम करने से मना किया था। इसी वजह से गोविंदा काफी नाराज हुए और उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ कभी भी काम ना करने का फैसला किया। यही नहीं बाद में उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आए, जिसमें उन्हें माधुरी दीक्षित के अपोजिट कास्ट किया जा रहा था, लेकिन उन्होंने उन सभी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया।

इसे भी पढ़ें: 8 बॉलीवुड स्‍टार्स की बेटियां, जो एक्‍ट्रेस नहीं होने के बाद भी हैं फेमस

माधुरी दीक्षित ने इंटरव्यू में बताई असली वजह

madhuri dixit movies

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, एक इंटरव्यू में जब माधुरी दीक्षित से गोविंदा के साथ काम ना किए जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने वजह बताई। एक्ट्रेस ने कहा- ''फिल्म रिजेक्ट करने के पीछे गोविंदा का खराब करियर नहीं बल्कि 'सदा-सुहागन' में उनका करिदार था। मैं ऐसे फिल्म में काम नहीं करना चाहती, जिसमें रोल छोटा हो। हर कोई यही बात कर रहा है, लेकिन सच्चाई है कि मैं फिल्म में छोटा रोल नहीं निभाना चाहती थी। इस फिल्म के अलावा मैंने दो और फिल्मों को साइन की था 'स्वाति' और 'अवारा बाप'। मैं लगातार हीरोइन के रोल में काम कर रही थी और फिल्म उत्तर दक्षिण में भी रोल एक हीरोइन का था। मैं अपने करियर के लिए यह फैसला लिया और फिल्म से बाहर हो गई। इसका मकसद गोविंदा के खिलाफ जाना नहीं था। वैसे भी गोविंदा फिल्म इल्जाम के बाद हिट हो गए थे, उनके साथ कोई भी काम करने से नहीं कतराएगा। हालांकि, हम भविष्य में जरूर साथ काम करेंगे, अगर मौका मिला तो''

इसे भी पढ़ें: अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी के पति का विवादों से रहा है पुराना नाता

Recommended Video

फिल्म पाप का अंत में माधुरी और गोविंदा ने किया साथ काम

सदा सुहागन के दौरान दोनों के बीच भले ही मतभेद हो गया था, लेकिन दो साल बाद दोनों ने एक साथ काम किया। फिल्म ‘पाप का अंत’ में माधुरी दीक्षित को गोविंदा के अपोजिट कास्ट किया गया था, जब उन्हें यह बात पता चली तो वह मना करने लगे। जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म के लिए गोविंदा को राजेश खन्ना ने मनाया, जिसके बाद वह तैयार हो गए। दरअसल गोविंदा राजेश खन्ना को काफी मानते थे, ऐसे में उनके समझाने पर वह तुरंत तैयार हो गए। वहीं इससे पहले माधुरी दीक्षित गोविंदा और अमिताभ बच्चन की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में स्पेशल अपीयरेंस में नजर आईं थीं।

उम्मीद है कि माधुरी दीक्षित और गोविंदा से जुड़ा यह किस्सा आपको पसंद आया होगा। साथ ही, अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।