बॉलीवुड इंडस्ट्री से अक्सर ही कलाकारों  के लिंकअप और ब्रेकअप की खबरें आया करती हैं। इनमें से कुछ केवल अफवाह होती हैं तो कुछ की सच्चाई को कलाकार खुद ही कबूल कर लेते हैं। 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक नीलम कोठारी भी अपने लव-अफेयर्स और ब्रेकअप पर खुल कर बात करने से कभी पीछे नहीं हटीं। नीलम कोठारी का अफेयर भी रहा, ब्रेकअप भी हुआ और शादी भी टूटी। मगर नीलम ने अपनी सच्चे प्यार की तलाश को बंद नहीं  किया और आखिरकार उन्हें उनका सच्चा प्यार भी मिल गया। 

चलिए आज हम आपको नीलम कोठारी की लव लाइफ में आए अबतक के सारे पड़ाव के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Throwback : इस वजह से अधूरी रह गई थी रानी मुखर्जी-गोविंदा की लव स्‍टोरी

neelam kothari love life govinda pic

गोविंदा से साथ जुड़ा था नाम 

90 के दशक में गोविंदा-नीलम की जोड़ी को हिट जोड़ी कहा जाने लगा था। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया और ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही थीं । नीलम और गोविंदा दोनों के बीच की बॉन्डिंग भी लाजवाब थी , ऑनस्क्रीन तो दोनों के बीच की ट्यूनिंग अच्छी थी ही ऑफस्क्रीन भी दोनों अच्छे दोस्त बन चुके थे। गोविंदा के मन में तो नीलम के लिए प्यार की भावना भी जाग उठी थी। नीलम भी मन ही मन गोविंदा को पसंद करती थीं , मगर नीलम का ज्यादा ध्यान तब करियर पर था। गोविंदा ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए अपने पुराने इंटरव्यू में कहा था, 'ये सच है कि मैं नीलम को बहुत पसंद करता था बल्कि आज भी करता हूँ, मगर नीलम मुझसे बहुत अच्छा डिजर्व करती थी। मैं देहाती था और वो एकदम विदेशी गुड़िया जैसी थी। मैं तब सुनीता के साथ रिलेशनशिप में भी था। मैं नीलम को इतना ज्यादा पसंद करता था कि मैं कई बार सुनीता को भी उसके जैसा बनने को कहता था।' इतना ही नहीं गोविंदा तो सुनीता को नीलम के लिए छोड़ने तक के लिए तैयार थे,  मगर गोविंदा की माँ चाहती थीं कि गोविंदा ने अगर सुनीता को जुबान दी है तो वह शादी भी उन्हीं से करें। नीलम भी यह बात जानती थीं कि गोविंदा उनसे शादी नहीं करेंगे, यही वजह थी कि नीलम ने अपना पूरा ध्यान अपने करियर पर लगा दिया। इतना ही नहीं नीलम ने गोविंदा के साथ फिल्मों में भी काम करना बंद कर दिया था।

इसे जरूर पढ़ें: मशहूर टीवी एक्ट्रेस जिनका दिल देसी छोड़ विदेशी लड़कों पर आया

बॉबी देओल के साथ ब्रेकअप

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि नीलम कोठारी और बॉबी देओल 5 साल तक बेहद सीरियस रिलेशनशिप में थे। मीडिया के सामने दोनों ने ही अपनी रिलेशनशिप  की बात नहीं कबूली थी, मगर ब्रेकअप होने के बाद नीलम ने स्टारडस्ट मैगजीन को दिए इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया था कि वह बॉबी देओल के साथ एक सीरियस रिलेशनशिप  में थीं। नीलम ने कहा था, 'मेरे और बॉबी को लेकर काफी अफवाहें फैल रही हैं। मैं बताना चाहती हूं कि हम दोनों ने साथ में मिलकर अलग होने का फैसला लिया है और इसमें हमारे परिवार को न घसीटा जाए। 5 साल एक लंबा वक्त होता है, हम दोनों को ही इस रिश्ते के टूटने का गम है। मगर ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता था। ' (एक ही पार्टनर से दो बार शादी करने वाले सेलेब्‍स)

Recommended Video

टूट गई थी पहली शादी

नीलम ने वर्ष 2000 में बैंककॉक के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से शादी भी की थी मगर शादी के कुछ सालों बाद ही नीलम को महसूस हुआ कि वह शादी में खुश नहीं हैं। इसके बाद नीलम ने शादी को खत्म करने का फैसला लिया और एक बार फिर नीलम अकेली रह गईं। मगर नीलम ने सच्चे जीवनसाथी की तलाश बंद नहीं की। नीलम को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें सच्चा जीवनसाथी मिल जाएगा। 

neelam kothari love life sameer soni

कैसे हुई समीर सोनी से मुलाकात 

टीवी एक्टर समीर सोनी से नीलम अपनी दोस्त एकता कपूर की पार्टी में मिली थीं। नीलम को पहली ही नजर में समीर बहुत क्यूट नजर आए थे। यह बात उन्होंने एकता को भी बताई और एकता ने समीर को बता दी। एकता की अगली पार्टी में समीर दोबारा नीलम से मिले और इस बार  समीर ने एकता को कहा कि नीलम उन्हें बहुत क्यूट लगीं। तब एकता ही नीलम और समीर के बीच मैच मेकर बनी। दोनों का लंबे वक्त तक अफेयर रहा। बाद में समीर सोनी ने बिग बॉस शो में हिस्सा लिया और जब वह बिग बॉस से बाहर आये तो वर्ष 2011 में उन्होंने नीलम से शादी कर ली। एक पुराने इंटरव्यू में नीलम ने बताया था कि शादी से पहले समीर से उनका 13 बार ब्रेकअप हुआ और फिर सब ठीक हो गया। आपको बता दें की दोनों ने वर्ष 2013 में बेटी अहाना को गोद लिया था। (बॉलीवुड के 8 सबसे चर्चित Love Triangles)

सेलेब्रिटीज से जुड़ी और भी रोचक खबरें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।