Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    मधुबाला के प्यार में पागल थे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री, जानें इंटरेस्टिंग किस्सा

    मधुबाला की खूबसूरती पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी फिदा हो गए थे, चलिए जानते हैं इनकी लव स्टोरी के बारे में।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-17,17:47 IST
    Next
    Article
    Madhubala Interesting Love Story

    मधुबाला को किसी पहचान की जरुरत नहीं है। एक जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री की लिस्ट में मधुबाला का भी नाम आता था। वहीं लाखों लोग मधुबाला की खूबसूरती पर फिदा थे। ऐसे में कहा यह भी जाता था कि उनकी खूबसूरती के चर्चे र्सिफ भारत में नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी हुआ करता था। जुल्फिकार अली भुट्टो जो कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री रह चुके है वह भी मधुबाला की खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। चलिए जानते हैं उनसे जुड़े किस्से।

    कई एक्टर रह चुके हैं मधुबाला के दीवाने

    when former prime minister of pakistan fell in love with madhubala

    मधुबाला के साथ जिस भी एक्टर ने काम किया था वह उनकी खूबसूरती का दिवाना हो जाता था। केदार शर्मा और दिलीप कुमार जैसे सितारे भी मधुबाला के प्यार में दीवाने हो गए थे। वहीं एक जमाने में किशोर कुमार भी मधुबाला के दीवाना हुआ करते थे, जिसके बाद दोनों ने शादी रचाई थी।

    मधुबाला की डायरी को पिता ने किया था दफन

    मधुबाला डायरी लिखती थी, कहा जाता था कि उन्होंने अपने डायरी में अपनी लाइफ से जुड़े कई किस्सों के बारे में विस्तार से लिखा था। आज तक वह डायरी किसी के हाथ नहीं लगी, कहा जाता है कि मधुबाला की मृत्यु के बाद उनकी उस डायरी को भी हमेशा के लिए उनके पिता ने दफना दिया था।

    इसे जरूर पढ़ें- आखिर क्यों हर मूवी के हीरो और डायरेक्टर के साथ जोड़ा जाता था मधुबाला का नाम?

    जुल्फिकार अली भुट्टो से हुआ था प्यार

    बता दे कि मधुबाला की जीवन के बारे में कई लोगों ने किताब लिखा है। वहीं उनकी लाइफ से जुड़े कई किस्से हैं। बता दे कि फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग के समय दिलीप और मधुबाला का ब्रेकअप हो गया था। उस वक्त उस समय जुल्फिकार अली भुट्टो भारत आए थे। जब उन्हें पता चला कि मुगल-ए-आजम की शूटिंग चल रही हैं तो वह शूटिंग देखने सेट पर पहुंच गए।

    इसे जरूर पढ़ें- Death anniversary: दिलीप से प्यार और किशोर कुमार से शादी, ये हैं मधुबाला की जिंदगी से जुड़ी 5 अहम बातें

    सेट पर हुई थी दोनों की मुलाकात

    सेट पर उनकी मुलाकात मधुबाला से हुई। मधुबाला के साथ समय बिताकर उन्हें काफी ज्यादा अच्छा लगा। जिसके बाद दोनों साथ में समय बिताना शुरू कर दिया था। लेकिन जुल्फिकार शादीशुदा थे जिसके कारण उनकी प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ा पाई और दोनों को अलग होना पड़ा।  

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Pic Credit: Instagram

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।