शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना अब एक्टिंग के गुण सीखने न्यूयॉर्क गई हैं। सुहाना खान की दिलचस्पी पहले से ही एक्टिंग में थी और अब वो बाकायदा इसके लिए प्रोफेशनल कोर्स करने गई हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी क्लास की शुरुआत की है। सुहाना New York University में पढ़ने गई हैं और इसकी जानकारी गौरी खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दी थी। सुहाना खान का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो कॉलेज की सीढ़ियां चढ़ती दिख रही थीं। हालांकि, गौरी ने एक घंटे बाद ही वो वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट कर दिया, लेकिन उतनी देर काफी थी सुहाना का वीडियो वायरल होने में।  

गौरी खान के वीडियो डिलीट करने के बाद खुद सुहाना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यही वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सुहाना ब्लू डेनिम शॉर्ट्स और व्हाइट शर्ट पहने हुए हैं और उन्होंने बहुत ही स्टाइलिश ब्लैक बैग लिया हुआ है। सुहाना खान मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने के बाद लंदन के Ardingly College में पढ़ने गई थीं। वहां 4 साल का कोर्स करने के बाद अब सुहाना ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में एक्टिंग का कोर्स शुरू किया है। सुहाना के बड़े भाई आर्यन खान भी फिल्म की पढ़ाई कर रहे हैं हालांकि, वो यूनिवर्सिटी और सदर्न कैलिफोर्निया में हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- काजोल और शाहरुख खान जैसी फ्रेंडशिप से आपको भी मिलते हैं कई फायदे

 
 
 
View this post on Instagram

❤️🦋

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhanoffcial) onAug 28, 2019 at 11:55pm PDT

 

शाहरुख और गौरी ने सुहाना के ग्रैजुएशन पर शेयर की थी तस्वीरें-  

सुहाना खान लंदन के अपने कॉलेज से जून में ग्रैजुएट हुई थीं। उसी समय शाहरुख खान और गौरी खान ने उनकी तस्वीरें शेयर की थी। सुहाना खान ने इसी कॉलेज में रोमियो और जूलियट के प्ले में एक रोल भी किया था जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला था। सुहाना खान अपना मॉडलिंग डेब्यू तो वोग मैगजीन के लिए कर चुकी हैं और साथ ही साथ उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म में काम भी किया है। सुहाना खान बेली डांसिंग पहले ही सीख चुकी हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

The Russel cup for exceptional contribution to drama. 👏

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) onJun 28, 2019 at 8:14am PDT

 

सुहाना को ड्रामा के लिए कई अवॉर्ड्स मिले हैं और इससे साफ जाहिर होता है कि शाहरुख खान की तरह सुहाना में भी एक्टिंग के गुण भरे हुए हैं। उनकी दोनों सहेलियां शनाया कपूर और अनन्या पांडे उनकी तारीफ करते नहीं थकती हैं। 2017 में सुहाना खान ने एक स्टेज प्ले किया था और उस समय उनकी एक्टिंग मश्हूर हुई थी। उनका प्ले वायरल हो गया था और इंडस्ट्री के दिग्गजों ने भी सुहाना खान की एक्टिंग की तारीफ की थी। 

 

इतनी तारीफों के बाद ये तो साफ है कि सुहाना खान को वाकई एक्टिंग बहुत पसंद है। तभी तो उसे लेकर इतनी पढ़ाई कर रही हैं। हालांकि, उनके डेब्यू के बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं है। अपने बच्चों के लिए शाहरुख खान ने एक नियम बनाया हुआ है कि उन्हें पढ़ाई के बाद ही फिल्मों में काम करना है। हालांकि, आर्यन खान भी फिल्म सिम्बा से वॉइस ओवर की शुरुआत कर चुके हैं और साथ ही साथ सुहाना भी मॉडलिंग की शुरुआत कर चुकी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- कुछ यूं रहा शाहरुख खान और गौरी की शादी के 27 वर्षों का सफर, जाने कुछ रोचक बातें 

आबराम सीख रहे हैं कराटे- 

शाहरुख के तीसरे बेटे आबराम कराटे सीख रहे हैं और छोटी सी उम्र में वो फिटनेस के लिए तैयार हैं और अभी से कराटे यलो बेल्ट भी हो चुके हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

#shahrukhkhan with @dabbooratnani @manishadratnani at their kids class where they recieved yellow belt 👍

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) onAug 27, 2019 at 3:34am PDT

 

शाहरुख और गौरी खान अपने तीनों बच्चों के लिए बहुत ही उत्साहित रहते हैं और हर माता-पिता की तरह अपने बच्चों की उपलब्धियों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। आखिर हो भी क्यों न, वो बच्चों की किसी भी उपलब्धि पर माता-पिता का गर्व करना तो आम बात है। उम्मीद है कि आर्यन खान और सुहाना खान अपनी-अपनी फिल्म और एक्टिंग की पढ़ाई पूरी करके जल्दी ही डेब्यू भी कर लें। अब देखना ये है कि ये स्टार किड्स अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर बॉलीवुड जीत पाते हैं या नहीं।