• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बिजली गिरने की घटना हुई कैमरे में कैद, आप भी देखिए भयानक वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बिजली गिरने की वजह से आग लगती दिख रही है। आइए जानते हैं यह घटना कहां की है। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -07 Jul 2022, 18:14 ISTUpdated -07 Jul 2022, 18:39 IST
Next
Article
bolt strikes viral video

मानसून के मौसम में बादल गरजना और बिजली चमकना आम बात है। बहुत से लोगों को बिजली चमकना की आवाज से डर भी लगता है। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में बिजली चमकने की वजह से आग लगती नजर आ रही है। लोगों का यह वीडियो बहुत रोमांचक लग रहा है। बिजली के बड़े-बड़े बोल्ट पेड़ से टकराते हैं जिस वजह से नजारा बहुत डरावना हो जाता है। घटनास्थल पर मौजूद लोग यह सब देखकर बहुत हैरान परेशान हो जाते हैं। आप भी जानिए बिजली गिरने की घटना के बारे मे विस्तार से।

आप ही देखिए वीडियो

वायरल हो रही वीडियो में लाइटनिंग स्ट्राइक होती दिख रही है जिसे वायरल हॉग द्वारा पोस्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि यह घटना 29 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका के मैसाचुसेट्स  (Massachusetts) की है। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि बिजली बहुत कूल है। वहीं वीडियो में रात का नजारा नजर आता है। इसके बाद एक दम से जोर-जोर की बिजली चमकने की आवाज आती है। बिजली की आवाज इतनी जोर की आती है, जैसे मानो कहीं बम फट गया हो। वहीं वीडियो के बैकग्राउंड में लोगों की घबराने की आवाज सुनाई दे रही है। कुछ लोग वीडियो में ओ माई गॉड कहते सुनाई दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः WOW: खूबसूरत ब्राउन बार्बी पहनती है झुमके और चूड़ियां, जानिए इसके बारे में

तूफान रिकॉर्ड कर रहा था शख्स

वीडियो शूट करने वाले शख्स ने वायरल हॉग को बताया कि उसका परिवार 29 जून की देर शाम को आने वाली आंधी को देख रहा था। इस दौरान अचानक बिजली का बोल्ट 500 फुट दूर एक पेड़ से गुजरते हुए टकरा गया। इसके बाद पेड़ में आग भी लग गई थी। नेशनल ज्योग्राफिक  के मुताबिक, बिजली तूफानी बादलों और पृथ्वी के बीच असंतुलन के कारण उत्पन्न होती है।  इतना ही नहीं बिजली की एक चमक अपने आसपास की हवा को 5 गुना ज्यादा गर्म भी कर सकती है।

इसे भी पढ़ेंः Viral Video: लड़की के हाथ से कौन उड़ा ले गया आइसक्रीम? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

वायरल हो रही वीडियो को अभी तक 21 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके हैं। अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स इस वीडियो पर खूब रिएक्ट कर रहे हैं। आपको यह वीडियो कितना डरावना लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Unsplash

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।