कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय से सिनेमाघरों में ताले लगे हुए हैं, लेकिन इस बीच ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। अब तक कई शानदार फ़िल्में ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ की जा चुकी हैं। अब इसी लिस्ट में विद्या बालन की फ़िल्म शेरनी का भी नाम जुड़ने जा रहा है। उनकी फ़िल्म शेरनी भी ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ की जाएगी, जिसका ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है। फ़िल्म में विद्या बालन एक फ़ॉरेस्ट ऑफ़िसर के किरदार में नज़र आ रही हैं।

फ़िल्म में उनका लुक बिल्कुल एक सरकारी विभाग की कर्मचारी की तरह है। कई ऐसे सीन्स में जिसमें वह बिना मेकअप के भी नज़र आ रही हैं, ट्रेलर से साफ़ है कि एक्ट्रेस एक बार फिर से अपने अभिनय का छाप छोड़ती नज़र आएंगी। फ़िल्म में विद्या बालन के अलावा कई शानदार एक्टर्स दिखाई देंगे। जिसमें विजय राज, नीरज कबी, और शरत सक्सेना आदि शामिल हैं। आइए जानते हैं फ़िल्म शेरनी की 5 ख़ास बातें-

शेरनी की कहानी

sherni story

जंगल सरंक्षण के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण का भी ख़ास संदेश देती नज़र आएगी विद्या बालन की फ़िल्म शेरनी। ट्रेलर में देख सकते हैं कि टाइगर की वजह से गांववाले परेशान हैं, इसे ढूढ़ने के लिए एक महिला फ़ॉरेस्ट ऑफ़िसर को बुलाया जाता है। इसके बाद टाइगर को ढूढ़ने के लिए दो टीम बनाई जाती हैं, जिसमें से एक टीम उस टाइगर को मार देना चाहती है और दूसरी टीम उसे बचाने की कोशिश करती दिखाई दे रही है। एक ईमानदार महिला के फ़ॉरेस्ट ऑफ़िसर होने के नाते ना सिर्फ़ गांव वालों की बल्कि अपने सीनियर ऑफ़िसर्स की भी बातें सुननी पड़ती हैं। अपने वैवाहिक जीवन और असामान्य ड्यूटी की ज़िम्मेदारी में तालमेल बिठाती विद्या बालन की फ़िल्म शेरनी की कहानी बेहद दिलचस्प और शानदार लग रही है। जिसमें दिखाया जाएगा कि कैसे इंसान और वाइल्डलाइफ़ के बीच संघर्ष है, जिसे सुलझाने की ज़रूरत है।

इसे भी पढ़ें: 'पवित्र रिश्ता' की सालगिरह पर सुशांत को याद कर भावुक हुईं अंकिता लोखंडे, कही ये बड़ी बात!

फ़िल्म शेरनी की स्टार कास्ट

sherni cast film

विद्या बालन के अलावा इस फ़िल्म में कई ऐसे शानदार एक्टर हैं जो अपनी एक्टिंग का छाप छोड़ते नज़र आएंगे। जिसमें विजय राज, नीरज कबी, और शरत सक्सेना जैसे एक्टर शामिल हैं। ख़ास बात है कि हमेशा कॉमेडी करने वाले विजय राज इस फ़िल्म में सीरियस रोल में नज़र आ रहे हैं। वहीं नीरज कबी एक पुलिस ऑफ़िसर की भूमिका में हैं। कुल मिलाकर फ़िल्म को स्टारकास्ट और कहानी के लिहाज़ से ऑथेंटिक बनाने की कोशिश की गई है।

निर्माता और निर्देशक

sherni director

फ़िल्म शेरनी का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फ़िल्म निर्माता अमित मसुरकर ने किया है। जिन्होंने इससे पहले न्यूटन को डायरेक्ट किया था। बता दें कि फ़िल्म ने ना सिर्फ़ बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल कर दिखाया था, बल्कि कई पुरस्कार भी अपने नाम किए थे। इस फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी और राजकुमार राव के किरदार को काफ़ी सराहा गया था। अब देखना यह है कि फ़िल्म शेरनी में अमित मसुरकर क्या ख़ास कमाल दिखाते हैं। वैसे ट्रेलर से साफ़ है कि फ़िल्म की कहानी बेहद इंट्रेस्टिंग होने वाली है। वहीं इस फ़िल्म के निर्माता विक्रम मल्होत्रा हैं।

इसे भी पढ़ें: करण मेहरा ही नहीं टीवी के इन एक्टर्स पर भी लगा है घरेलू हिंसा का आरोप, जा चुके हैं जेल

फ़िल्म शेरनी की शूटिंग

vidya balan

फ़िल्म की कहानी को प्रभावशील बनाने के लिए लोकेशन का अहम महत्व होता है। ऐसे में 'शेरनी' की शूटिंग के लिए लोकेशन का चुनाव भी सोच-समझकर किया गया है। फ़िल्म के एक्टर बालेंद्र सिंह ने आजतक को बताया कि शूटिंग मध्य प्रदेश के बालाघाट स्थित कान्हा टाइगर रिज़र्व और मुंबई में हुई थी। इस दौरान की शूटिंग फ़िल्म के क्रू और कास्ट के लिए काफ़ी जोखिम भरी थी, क्योंकि टाइगर रिज़र्व में एक तरफ़ जंगली जानवरों को डर था, तो दूसरी तरफ़ कंटीले रास्ते। हालांकि फ़िल्म के ट्रेलर से साफ़ है कि सीन्स को रियल रखने के लिए भरपूर कोशिश की गई है। सीन्स से यह तो साफ़ है दर्शकों को भरपूर एडवेंचर देखने को मिलेगा। यहां देखें ट्रेलर-

कहां देख सकेंगे फ़िल्म

sherni amazon

विद्या बालन की फ़िल्म 18 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। शेरनी की स्ट्रीमिंग सेवा पर 18 जून को दुनिया भर के 240+ देशों में विशेष प्रीमियर होगा।टी-सीरीज़ एवं अबंडनशीया एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फ़िल्म को देखने के लिए फैंस काफ़ी एक्साइटेड हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।