आज धारावाहिक पवित्र रिश्ता को 12 साल हो गए हैं। इस मौके पर अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लाइव चैट किया था। इस वीडियो में उन्होंने धारावाहिक की पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया और कई सारी स्पेशल मेमोरीज भी शेयर कीं। इस मौके पर उन्होंने फैन द्वारा बना हुए केक काटा और लेट एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को याद किया। सुशांत को याद करते हुए अंकिता भावुक हो गई थीं। आईए जानें उन्होंने इस वीडियो में क्या कहा।

पवित्र रिश्ता को पूरे हुए 12 साल

pavitra rishta turns

अंकिता ने कहा, पवित्र रिश्ता ही एक ऐसा शो है, जिसने मुझे इतना प्यार दिया। यह एक ऐसा शो है, जिसने मुझे सबकुछ दिया है। इस शो ने मुझे आप लोगों से मिलाया। आज पवित्र रिश्ता को 12 साल हो गए हैं, जो मेरे लिए काफी इमोशल है और मुझे यकीन है कि यह आप लोगों के लिए भी उतना ही इमोशनल होगा। उन्होंने यह भी बताया कि उनके लिए पूरा दिन अपसेटिंग भी रहा, इसकी वजह हा कि उन्होंने पूरे दिन ऐसे कई वीडियोज देखें, जिनमें सुशांत और वो, साथ ही पवित्र रिश्ता का पूरा परिवार भी था। इस शो के साथ मेरे कई इमोशन्स जुड़े हैं और इसके प्रति मेरी भावनाएं भी पवित्र हैं। पूरा टीम, पूरा कास्ट हम सब एक बड़े परिवार की तरह हैं।

'अर्चना का मानव सिर्फ वही था'

ankita lokhande and sushant singh

इस दौरान अंकिता ने सुशांत सिंह राजपूत को भी याद किया और उन्हें याद करते हुए भावक होकर वो बोलीं, 'सुशांत आज हमारे बीच नहीं है, उसके बिना पवित्र रिश्ता अधूरा है। अर्चना का मानव सिर्फ वही था। उसके बिना बहुत अधूरी हो जाती हैं चीजें। मुझे विश्वास है कि वह जहां भी हो, हमें देख रहा है और जहां भी हो खुश हो। उन्होंने मुझे एक्टिंग सिखाई। मुझे एक्टिंग बिल्कुल नहीं आती थीं। उन्होंने मुझे बताया कि एक्टिंग क्या होती है। मैं उनसे बहुत जूनियर थी और वह बहुत सीनियर थे। वो एक ब्रीलियंट एक्टर और को-स्टार थे। उनके साथ काम करना मैं अपनी खुशकिस्मती समझती हूं।

इसे भी पढ़ें :ये थी सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के ब्रेकअप की वजह, एक्ट्रेस ने बयां किया अपना दर्द

एकता कपूर का किया शुक्रिया अदा

अंकिता ने अपने लाइव सेशन के दौरान फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर को भी थैंक यू कहा, 'मैं खुशकिस्मत हूं कि एकता ने मुझमें अर्चना को देखा। मैं उन लोगों की शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे अर्चना बनाया और इतना प्यार दिया। मैं एकता कपूर को बहुत प्यार करती हूं।'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ankita Lokhande (@lokhandeankita)

Recommended Video

बताईं कुछ स्पेशल यादें

अंकिता ने बताया कि 1 जून 2009 को पवित्र रिश्ता का टेलीकास्ट हुआ था। इससे जुड़ी अपनी यादें साझा करते हुए उन्होंने कहा, 'मेरा पहला दिन था और मैं बहुत उत्साहित थी। मुझे याद है मैं घर पर तैयार हो रही थी शूट पर जाने के लिए और तभी मैंने देखा कि सुबह 4:30 बजे धारावाहिक का प्रोमो टेलिकास्ट हुआ। मैं समझ नहीं पाई क्योंकि टेलिकास्ट रात 9 बजे होना था। जब मैं सेट पर पहुंची और इसका कारण पूछा, तो लोगों ने बताया कि एकता मैम का मुहुर्त सुबह 4:30 बजे का था और उन्हें ब्रह्नकाल में ही उसे पूरा करना था। और मुझे लगता है यह सबके लिए काम किया।' उन्होंने यह भी बताया कि जब उन्होंने यह शो साइन किया था उन्हें पता नहीं था कि यह शो उनके लिए इतना खास बन जाएगा। उन्हें खुशी है कि उन्होंने इस शो में काम किया।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ankita Lokhande (@lokhandeankita)

इसे भी पढ़ें :इन 10 तस्‍वीरों में झलक रहा है सुशांत सिंह राजपूत-अंकिता लोखंडे का गहरा प्‍यार

हितेन, ऊषा नाटकरनी और गीता प्रभु को भी किया याद

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बाद उन्होंने अपने को-स्टार का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने बताया कि सुशांत के बाद हितेन तेजवानी मानव बने थे और वह बहुत सीनियर एक्टर थे और हैं। वह सेट पर बहुत मस्ती करते थे और अंकिता को उनके साथ काम करके बहुत मजा आया। शो की सीनियर एक्टर और अर्चना की सास बनीं ऊषा नाटकरनी को भी उन्होंने याद करते हुए कहा कि ऊषा जी के साथ करना भी बड़ा अच्छा अनुभव रहा। वह सच में मेरी सास लगती थीं, क्योंकि वह वैसे ही मुझे डांटा करती थीं। मेरी आई बनी गीता प्रभु भी आज भी मेरी आई हैं। उन्होंने हमेशा मुझे अपनी बेटी जैसी समझा। और मेरी दोनों ऑनस्क्रीन माओं के साथ आज भी मेरा रिश्ता बिल्कुल वैसा ही है।

 

अभिनेत्री अंकिता लोखंडे और लेट एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का यह पापुलर धारावाहिक 1 जून 2009 को ऑनएयर हुआ था। इस मौके पर अंकिता ने शो की एक क्लिप भी अपने फैंस के साथ शेयर की थी। इसी शो के बाद से सुशांत और अंकिता करीब आए थे। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। सुंशात के निधन के बाद, यह शो फिर से ऑनएयर किया गया था।

आपको यह आर्टिकल कैसी लगी हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट कर जरूर बताएं। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।

 

Image credit : Instagram