बॉलीवुड में आपको ऐसे कई स्टार्स की जोड़ी मिल जाएंगी जो रील लाइफ से रियल लाइफ में हमसफर बने हैं। फिल्मी पर्दे पर साथ काम करते-करते शादी के बंधन में बंधे ये स्टार्स आज भी सभी को #CoupleGoals देते हैं। धमेंद्र-हेमा मालिनी, जया-अमिताभ बच्चन, करीना-सैफ अली खान और दीपिका-रणवीर सिंह कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनकी कहानी आज भी दूसरों के लिए मिसाल है। इन स्टार्स ने कई मुश्किलों का सामना करते हुए भी एक-दूसरे का हाथ नहीं छोड़ा। वैलेंटाइन डे पर कुछ ऐसे ही बॉलीवुड लव बर्ड्स के बारे में हम बताने जा रहे हैं जिनसे आप भी इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

जया-अमिताभ बच्चन

love birds jaya  amitabh  bachchan inside

3 जून 1973 को शादी के बंधन में बंधे अमिताभ और जया बच्चन रील लाइफ से रियल लाइफ में हमसफर बनने की सबसे बड़ी मिसाल हैं। हालांकि, शुरुआती दौर में अमिताभ बच्चन का नाम रेखा के साथ बहुत जोड़ा गया था, लेकिन अमिताभ बच्चन ने जाया का हाथ थामा। दोनों के प्यार के बारे में आज पूरा बॉलीवुड जनता है कि दोनों एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं।

इसे भी पढ़ें: नीतू कपूर ने ऋषि कपूर संग तस्वीर शेयर कर याद किए पुराने दिन

नीतू-ऋषि कपूर

rishi kapoor and neetu singh inside

ऋषि और नीतू कपूर के प्यार की कहानी फिल्म के सेट पर ही शुरू हुई थी। 'अमर अकबर एंथनी', 'दुनिया मेरी जेब में', 'जिंदा दिल', 'दूसरा आदमी' जैसी कई फिल्मों में रील लाइफ में हीरो-हिरोइन का किरदार निभाने वाले ऋषि और नीतू आज रियल लाइफ में पार्टनर है। शुरुआती दौर में ऋषि और नीतू को लव बर्ड्स की तरह देखा जाता था, वो आज भी उसी तरह प्यार में हैं। ऋषि और नीतू ने पहली बार फिल्म 'खेल खेल में' साथ में काम किया था जिसके बाद दोनों को प्यार हुआ और ये दोनों 22 जनवरी 1980 को शादी के बंधन में बंध गए।

Recommended Video

जेनेलिया-रितेश देशमुख

ritesh deshmukh and genelia deshmukh inside

रितेश देशमुख और जेनेलिया की पहली मुलाकात फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के सेट पर ही हुई थी। दोनों की ये डेब्यू फिल्म थी। इसी फिल्म के सेट पर इन दोनों में प्यार हुआ और बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। अलग-अलग धर्म के होने बाद भी दोनों सेलेब्स के परिवार वालों इनको शादी करने की मंजूरी खुशी-खुशी दे दी। आज दोनों ही अपनी लाइफ में बहुत खुश हैं और समय-समय पर अपने प्यार का इजहार सोशल मीडिया पर करते रहते हैं।

गौरी-शाहरुख खान

gauri shahrukh khan inside

बॉलीवुड स्टार्स में अगर सबसे प्यारी जोड़ी नाम लिया जाता है तो उसमें गौरी खान और शाहरुख खान का नाम बड़ी प्रमुखता से लिया जाता है। गौरी और शाहरुख खान की लव लाइफ एक पार्टी से स्टार्ट हुई और बाद में शादी के बंधन में बदल गई। बॉलीवुड बैकग्राउंड नहीं होने के बाद भी गौरी खान से शाहरुख खान ने वर्ष 1991 में शादी की और आज भी दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं।

करीना कपूर-सैफ अली खान

kareena saif ali khan inside

बॉलीवुड में इस समय अगर सबसे चर्चित कपल है तो उस कपल का नाम है करीना और सैफ अली खान। हालांकि, करीना कपूर से पहले सैफ की शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से हुए थी लेकिन, दोनों ने बाद में तलाक ले लिया। तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर से वर्ष 2012 में शादी की और आज बॉलीवुड में सबसे प्यारे कपल माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या कैटरीना कैफ की शादी में नाचे अमिताभ और जया बच्चन, वायरल हो रही हैं ये तस्वीरें


ऐश्वर्या-अभिषेक बच्चन

aishwarya abhishek bachchan inside

वर्ष 2007 में अगर बॉलीवुड की सबसे चर्चित कोई शादी थी तो वो थी ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की। ऐश्वर्या राय का शादी से पहले कई स्टार्स के साथ नाम जुड़ा लेकिन, बाद में ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली। आज दोनों बॉलीवुड में सबसे प्यारी जोड़ियों में से एक हैं। तो अगर आपको भी इस वैलेंटाइन डे पर किसी कपल से इंस्पिरेशन लेना हो तो इन बॉलीवुड सेलेब्स से ले सकते हैं। 

Image Credit: Yendex