अभिषेक बच्चन ने सोमवार सुबह अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ-साथ उनके माता-पिता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी हैं। इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन को साफ-साफ देखा जा सकता है की वो कितने खुश है। आपको बता दे की इस खुशी के पीछे की वजह है अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार का मिलना। जी हां, 23 दिसंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में 66 वें राष्ट्रिय फिल्म पुरष्कार का आयोजन किया गया था जहां सभी को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। लेकिन, उस दिन अमिताभ बच्चन की तबियत ख़राब होने के कारण वो नहीं आ पाएं थे। बाद में उन्हें राष्ट्रपति भवन में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड में इस साल के सबसे चर्चित अफेयर्स कौन से रहे, जानिए

dadasaheb phalke award amitabh bachchan and jaya bachchan inside

अमिताभ बच्चन को पुरस्कार मिलने के बाद उनके बेटे अभिषेक ने एक फोटो शेयर किया है जिसमें अमिताभ बच्चन और जया बच्चन साथ में प्लेन पर सफ़र कर रहे हैं। तीनों एक तस्वीर में अभिषेक द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में अपने सभी दिलों के साथ मुस्कुराते हुए देखे जा सकते हैं। "एक स्मृति को संजोना है। दादा साहब फाल्के पुरस्कार। #उत्कृष्ट," अभिनेता अभिषेक ने लिखा।

Recommended Video

एक अलग पोस्ट में, अभिषेक ने बिग बी को प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए बधाई दी। उन्होंने लिखा, "मेरा प्रेरणा। मेरे हीरो। दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए बधाई। हम सभी को बहुत गर्व हैं। आप पर गर्व है। लव यू," जैसे शब्दों से अपने पिता को बोला। 

 
 
 
View this post on Instagram

A memory to cherish. #dadasahebphalkeaward #theparentals

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) onDec 29, 2019 at 10:35am PST

 

उधर बाद में बिग बी ने अपने एक ट्विटर पर इन विशेष क्षणों से झलकियां साझा कीं और लिखा: "इस पल के लिए मेरा अपार आभार और सम्मान।" भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए श्री बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार - भारत का सर्वोच्च फिल्म सम्मान दिया गया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में पुरस्कार प्रदान किया।

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद, बिग बी ने एक सवाल किया 'अगर यह मेरे लिए घर पर बैठने और इतने सालों तक काम करने के बाद आराम दिलाने का संकेत है तो मेरे पास कुछ और काम हैं जिसे मैं अभी पूरा करना चाहता हूं। उसके बाद सभा में बैठे सभी कुछ पल के लिए हसने लेगे। 

dadasaheb phalke award amitabh bachchan and jaya bachchan inside

वही दादासाहेब फाल्के अवार्ड मिलने के बाद अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग पर एक भावुक शब्दों के द्वारा अपना विचार व्यक्त किया है "उन्होंने लिखा, "हम सभी के जीवन में कई बार ऐसे समय आते हैं जब हम अतीत के किसी भी समय को आत्मसात नहीं करते हैं और तब तक चले जाते हैं .. जब आप पर वापस होते हैं और आप आश्चर्य करते हैं कि क्या आप वास्तव में सभा में सबसे बड़े हैं?" अचानक स्वभाव का आक्रमण होना और एक मौन विचार है जो हम सभी के लिए उनके लिए कामना करता है जिनके पास कोई नहीं है .. ये चित्र यह सब कहते हैं .. "

इसे भी पढ़ें: New Year 2020: नए साल में सफलता के लिए खुद से कीजिए प्रतिस्पर्धा


आपको बता दे की 66 वें राष्ट्रिय पुरष्कार में एक्टर अक्षय कुमार को अपनी हिट फिल्म 'पैडमैन' के लिए 'बेस्ट फ़िल्म ऑन सोशल इश्यू' के लिए सम्मानित किया गया। विक्की कौशल काफी इंप्रेसिव नजर आ रहे थे। उन्हें अपनी फिल्म 'ऊरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में दमदार परफॉर्मेंस के लिए सम्मानित किया गया। आयुष्मान को अपनी फ़िल्म 'अंधाधुन' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। कीर्ति सुरेश को 'महानती' के लिए मिला सम्मान मिला था।

इन फिल्मों को मिला सम्मान

  • खरवस: बेस्ट शॉर्ट फीचर फिल्म 
  • पेडमैन: बेस्ट फिल्म ऑन सोशल इश्यू 
  • स्विमिंग थ्रू द डार्कनेस: बेस्ट स्पोर्ट्स फिल्म
  • अनंत विजय: बेस्ट फिल्म क्रिटिक (हिंदी)
  • भोंगा: बेस्ट मराठी फिल्म