• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Birthday Special: इन तस्‍वीरों में मां वृंदा जैसी ही दिखती हैं ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की बहुत सारी हमशक्ल हैं मगर वह बिलकुल अपनी मां बिंद्रा जैसी नजर आती हैं। यकीन न हो तो इन पुरानी तस्वीरों को जरूर द...
Published -26 Dec 2019, 09:27 ISTUpdated -30 Oct 2020, 19:58 IST
author-profile
  • Anuradha Gupta
  • Editorial
  • Published -26 Dec 2019, 09:27 ISTUpdated -30 Oct 2020, 19:58 IST
Next
Article
Image Credit: Pinterestunseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan latest new

हर व्यक्ति के जीवन में बहुत सारे रिश्ते होते है, जो उसे निभाने पड़ते हैं। इन सभी रिश्तों से ऊपर और महत्वपूर्ण रिश्ता होता है ‘मां’ का रिश्ता। हर व्यक्ति के जीवन में मां की भूमिका सबसे अनोखी होती है। क्‍योंकि मां केवल मां नहीं बल्कि बच्‍चे की सबसे अच्छी दोस्त, गाइड और केयर टेकर भी होती है।

यह रिश्ता इस लिए भी अनमोल होता है क्योंकि आपकी उम्र कितनी भी हो जाए आप अपनी मां के लिए हमेशा बच्चे ही रहते हैं। मां की जगह कोई नहीं ले सकता है। कोई आम व्यक्ति हो या फिर कोई सेलिब्रिटी मां सभी के लिए जीवने में सबसे महत्वपूर्ण होती है।

बॉलीवुड की टॉप 10 ब्यूटीफुल एक्ट्रेसेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन भी अपनी मां वृंदा जैसी ही नजर आती हैं। 1 नवंबर को ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन का जन्‍मदिन होता है और इस वर्ष वह 47 साल की हो जाएंगी।

ऐश्‍वर्या जैसे-जैसे उम्र के अगले पड़ाव पर पहुंच रही हैं वैसे-वैसे अपनी मां वृंदा की हमशक्‍ल होती जा रही हैं। ऐश्वर्या राय कि ऐसी बहुत सारी पुरानी तस्वीरें हैं जिसमें वह अपनी मां की कार्बन कॉपी नजर आ रही हैं। चलिए कुछ हम आपको दिखाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:  ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन का साड़ी लुक आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan school

ऐश्वर्या राय बच्चन की यह तस्वीर काफी पुरानी है। तस्वीर स्कूल या कॉलेज के दिनों की है। ऐश्वर्या ने किसी कॉम्पेटीशन में भाग लिया था और उनकी टीचर उन्हें प्रतियोगिता में जीतने के बाद विनर बैच लगाते नजर आ रही है। वैसे तो इस घटना का हम केवल अनुमान ही लगा सकते हैं। मगर तस्वीर में ऐश्वर्या बिलकुल अपनी मां बिंद्रा जैसी नजर आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:  Flashback: संजय दत्त की बहन ने आखिर क्यों कहा था उन्हें ऐश्वर्या राय से दूर रहने के लिए?

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan modeling

ऐश्वर्या राय की यह दूसरी तस्वीर भी बेहद खूबसूरत नजर आ रही है। अपनी इस तस्वीर में वह किसी मॉडल की तरह पोज दे रही हैं। मगर, वह काफी छोटी नजर आ रही है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि या तो यह तस्वीर उनके कॉलेज के दिनों की या मॉडलिंग दिनों की। 

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan online

इसके साथ ही आप उनके माता पिता की इस तस्वीर को देंखें। इस तस्वीर में बिंद्रा बिलकुल ऐश्वर्या की तरह ही नजर आ रही है या यूं कह लें कि ऐश्वर्या अपनी मां बिंद्रा जैसी ही दिखती हैं। इस सवाल का जवाब देकर ऐश्वर्या राय बच्चन बनी थीं ‘Miss World 1994’

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan bindrya

ऐश्वर्या की इस तस्वीर में वह अपनी मां बिंद्रा के साथ ही हैं। यह काफी पुरानी तस्वीर है। यह तस्वीर कब ली गई यह तो हमें नहीं पता मगर इसमें भी ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी मां की कार्बन कॉपी ही दिख रही हैं। इस तस्वीर में ऐश्वर्या काफी यंग नजर आ रही हैं। हो सकता है कि यह भी उनके मॉडलिंग के दिनों की ही तस्वीर हो। ऐश्वर्या राय बच्चन के इन 4 लेहंगा डिजाइंस को आप भी करा सकती हैं रिक्रिएट

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan childhood mom

इस तस्वरी में ऐश्वर्या अपनी मां के साथ केक काटते नजर आ रही हैं। तस्वीर में वह काफी छोटी दिख रही हैं। इस तस्वीर में ऐश्वर्या की मां बिंद्रा को देखा जाए तो आपको लगेगा कि ऐश्वर्या ही बैठी हैं। यह तस्वीर ऐश्वर्या के जन्मदिन की लग रही है। 

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan brother aditya

इस तस्वीर में ऐश्वर्या अपने बड़े भाई के साथ नजर आ रही हैं। ऐश्वर्या के भाई आदित्य राय पेशे से मर्चेंट नेवी में इंजीनियर हैं और उन्होंने ऐश्वर्या की फिल्म दिल का रिश्ता जो कि वर्ष 2003 में रिलीज हुई है उसे प्रोड्यूज भी किया था।

Recommended Video

आदित्य और ऐश्वर्या दोनों की शक्लें काफी मिलती हैं। तस्‍वीरों को देख कर आपको अंदाजा तो लग ही गया होगा। 

अब आप ही इन तस्वीरों को देख कर तय करें कि ऐश्वर्या राय अपनी मां बिंद्रा राय की कार्बन कॉपी हैं या नहीं हैं। 

 Image Credit: Pinterest
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।