हर व्यक्ति के जीवन में बहुत सारे रिश्ते होते है जो उसे निभाने पड़ते हैं। इन सभी रिश्तों से उपर और महत्वपूर्ण रिश्ता होता है ‘मां’ का रिश्ता। हर व्यक्ति के जीवन में मां की भूमिका सबसे अनोखी होती है। वह मां होने के साथ-साथ बहुत अच्छी दोस्त, गाइड और केयर टेकर भी होती है। यह रिश्ता इस लिए भी अनमोल होता है क्योंकि आपकी उम्र कितनी भी हो जाए आप अपने मां के लिए हमेशा बच्चे ही रहते हैं। मां की जगह कोई नहीं ले सकता। कोई आम व्यक्ति हो या फिर कोई सेलिब्रिटी मां सभी के लिए जीवने में सबसे महत्वपूर्ण होंती है। कुछ दिन पहले बॉलीवुड की टॉप 10 ब्यूटीफुल एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपनी मां बिंद्रा राय के जन्मदिन पर उनकी एक तस्वीर डाल कर इस बात को जताया था कि वह उनके लिए कितनी खास हैं। 

इस तस्वीर में बिंद्रा राय की शक्ल हूबहू ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी ही नजर आ रही थी। वैसे यह स्वभाविक मां-बेटी एक जैसा नजर आना स्वभाविक ही है। ऐश्वर्या राय कि ऐसी बहुत सारी पुरानी तस्वीरें हैं जिसमें वह अपनी मां बिंद्रा की कारबन कॉपी नजर आ रही हैं। चलिए उनकी कुछ ऐसी ही अनदेखी तस्वीरें हम आपको दिखाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:  ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन का साड़ी लुक आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan school

ऐश्वर्या राय बच्चन की यह तस्वीर काफी पुरानी है। तस्वीर स्कूल या कॉलेज के दिनों की है। ऐश्वर्या ने किसी कॉम्पेटीशन में भाग लिया था और उनकी टीचर उन्हें प्रतियोगिता में जीतने के बाद विनर बैच लगाते नजर आ रही है। वैसे तो इस घटना का हम केवल अनुमान ही लगा सकते हैं। मगर तस्वीर में ऐश्वर्या बिलकुल अपनी मां बिंद्रा जैसी नजर आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:  Flashback: संजय दत्त की बहन ने आखिर क्यों कहा था उन्हें ऐश्वर्या राय से दूर रहने के लिए?

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan modeling

ऐश्वर्या राय की यह दूसरी तस्वीर भी बेहद खूबसूरत नजर आ रही है। अपनी इस तस्वीर में वह किसी मॉडल की तरह पोज दे रही हैं। मगर, वह काफी छोटी नजर आ रही है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि या तो यह तस्वीर उनके कॉलेज के दिनों की या मॉडलिंग दिनों की। Bigg Boss 13: फिर हुई सलमान खान की गर्लफ्रेंड्स की बात, ऐश्वर्या और संगीता के नाम पर ऐसा था उनका रिएक्शन

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan online

इसके साथ ही आप उनके माता पिता की इस तस्वीर को देंखें। इस तस्वीर में बिंद्रा बिलकुल ऐश्वर्या की तरह ही नजर आ रही है या यूं कह लें कि ऐश्वर्या अपनी मां बिंद्रा जैसी ही दिखती हैं। इस सवाल का जवाब देकर ऐश्वर्या राय बच्चन बनी थीं ‘Miss World 1994’

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan bindrya

ऐश्वर्या की इस तस्वीर में वह अपनी मां बिंद्रा के साथ ही हैं। यह काफी पुरानी तस्वीर है। यह तस्वीर कब ली गई यह तो हमें नहीं पता मगर इसमें भी ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी मां की कार्बन कॉपी ही दिख रही हैं। इस तस्वीर में ऐश्वर्या काफी यंग नजर आ रही हैं। हो सकता है कि यह भी उनके मॉडलिंग के दिनों की ही तस्वीर हो। ऐश्वर्या राय बच्चन के इन 4 लेहंगा डिजाइंस को आप भी करा सकती हैं रिक्रिएट

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan childhood mom

इस तस्वरी में ऐश्वर्या अपनी मां के साथ केक काटते नजर आ रही हैं। तस्वीर में वह काफी छोटी दिख रही हैं। इस तस्वीर में ऐश्वर्या की मां बिंद्रा को देखा जाए तो आपको लगेगा कि ऐश्वर्या ही बैठी हैं। यह तस्वीर ऐश्वर्या के जन्मदिन की लग रही है। 

unseen  old  pictures  of  Aishwarya  rai  bachchan brother aditya

इस तस्वीर में ऐश्वर्या अपने बड़े भाई के साथ नजर आ रही हैं। ऐश्वर्या के भाई आदित्य राय पेशे से मर्चेंट नेवी में इंजीनियर हैं और उन्होंने ऐश्वर्या की फिल्म दिल का रिश्ता जो कि वर्ष 2003 में रिलीज हुई है उसे प्रोड्यूज भी किया था।

Recommended Video

आदित्य और ऐश्वर्या दोनों की शक्लें काफी मिलती हैं। तस्‍वीरों को देख कर आपको अंदाजा तो लग ही गया होगा। 

अब आप ही इन तस्वीरों को देख कर तय करें कि ऐश्वर्या राय अपनी मां बिंद्रा राय की कार्बन कॉपी हैं या नहीं हैं। 

 Image Credit: Pinterest