सीरियल्स में कहानी को ट्विस्ट और टर्न देने के लिए कई बार रोमांस तो कई बार ड्रामा दिखाया जाता है। ऐसा करने के लिए शोज़ में आम लोगों की जिंदगी को भी प्रदर्शित किया जाता है। इन ट्विस्ट और टर्न के चक्कर में कहानी को कुछ साल आगे भी बढ़ा दिया जाता है। इस कारण कई बार कलाकारों को अलग-अलग उम्र के रोल भी निभाने पड़ते हैं। लेकिन कई ऐसी टीवी एक्ट्रेसेस रही हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर बूढ़े दिखने और बड़ी उम्र के एक्टर्स के माता-पिता का रोल निभाने से मना कर दिया है।

उन्होंने बूढ़े किरदार को निभाने के बजाय सीरियल को छोड़ देना बेहतर समझा। कई एक्ट्रेसेस को यह डर रहता है कि परदे पर बूढ़े दिखने के बाद उनका करियर खत्म हो जाएगा और आगे भी उन्हें ऐसे ही रोल ऑफर होंगे। इस लेख के जरिए हम आपको कुछ ऐसी ही ही टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं कौन हैं यह सितारे-

1. दृष्टि धामी

Drashti Dhami

एक्ट्रेस दृष्टि धामी टीवी सीरियल मधुबाला से घर-घर में फेमस हो गईं थी। इसके बाद उन्होंने सीरियल 'सिलसिला' में नंदिनी का रोल निभाया था। 'सिलसिला' में कहानी को आगे बढ़ाने के लिए मेकर्स लीप लाने का फैसला किया और दृष्टि को मां का किरदार ऑफर दिया। आपको बता दें कि उन्हें यह रोल पसंद नहीं आया और उन्होंने यह शो छोड़ने का फैसला किया। इससे पहले भी दृष्टि नें शो 'एक था राजा एक थी रानी' को इसी कारण छोड़ा था। एक मीडिया हाउस को दिए बयान में उन्होंने कहा था कि वह पर्दे पर मां का रोल नहीं करना चाहती और कहानी में उनका रोल यही तक था।

2.  खुशबू कमल

Khusboo Kamal

टीवी के सबसे चर्चित शोज़ में से एक 'बैरिस्टर बाबू' में बोंदिता की आंटी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस खुशबू कमल ने शो छोड़ने का फैसला कर लिया है। मेकर्स इस शो में लीप ला रहे हैं जिसके बाद खुशबू को 20 साल की लड़की की मां का रोल निभाना था पर उन्होंने इसे करने से मना कर दिया और शो को छोड़ना ही बेहतर समझा। खुशबू ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह पर्दे पर 20 साल की लड़की की मां का रोल नहीं निभा सकतीं। वहीं मेकर्स ने शो में खुशबू कमल के किरदार को मारने की कहानी तैयार कर ली है।  

इसे ज़रूर पढ़ें- शादी के बाद इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने छोड़ दी एक्टिंग, घर और बच्चों पर कर रही हैं फोकस

3. ईशा सिंह

Isha Singh

हमारी लिस्ट में अगला नाम एक्ट्रेस ईशा सिंह का है। उन्होंने सीरियल 'इश्क का रंग सफेद' से पॉपुलैरिटी हासिल की थी। इस सीरियल में उन्हें भी लीप के बाद मां का रोल ऑफर किया गया था। ईशा ने इस रोल को निभाने से मना कर दिया और शो को छोड़ना ही बेहतर समझा। एक मीडिया हाउस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उस वक़्त मैं टीनएजर थी और मुझे इस बात का डर था कि कहीं इस रोल को करने के बाद मेरा करियर खराब ना हो जाए और मुझे आगे भी ऐसे ही किरदार मिलें। इस कारण मैं इस सीरियल से अलग हो गई।  

4. मीरा देवस्थले -

Meera Deosthale

पॉपुलर सीरियल 'उड़ान' में चकोर का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस मीरा देवस्थले का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने 'उड़ान' में तीन साल तक चकोर का किरदार निभाया और शो में लीप को बाद उन्होंने सीरियल छोड़ दिया। शो में उन्हें मेकर्स ने एक बेटी की मां का रोल प्ले करने का ऑफर दिया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मैं 22 साल की हूं और 18 साल की लड़की की मां का रोल कैसे निभा सकती हूं? उन्होंने आगे कहा कि कुछ एक्ट्रेसेस यह कर लेती हैं पर मैं ऐसा करने के लिए उतनी परिपक़्व नहीं हूं।

इसे ज़रूर पढ़ें- रिलेशनशिप में अपने पार्टनर से हैं दूर तो भूलकर भी ना करें यह बातें, आ सकती है रिश्ते में दरार

Recommended Video

5. पारुल चौहान

Parul Chauhan

एक्ट्रेस पारुल चौहान ने टीवी सीरियल 'बिदाई' से घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी। वह सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में कार्तिक गोयनका की मां का रोल प्ले कर रही थीं। शो में लीप के बाद मेकर्स ने उन्हें दादी का रोल ऑफर किया जिसे वह नहीं करना चाहती थीं। इस कारण उन्होंने इस शो को छोड़ दिया।

आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

(Image Credit: Instagram)