बॉलीवुड में ऐसा आमतौर पर माना जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस का करियर खत्म हो जाता है। लेकिन, यह मानना पूरी तरह से ठीक भी नहीं है क्योंकि बहुत सी बॉलीवुड हसीनाओं ने शादी के बाद भी अपने करियर को जारी रखा है और घर और बच्चों को भी संभाला है। वहीं कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन करियर को छोड़कर शादीशुदा जिंदगी में मन लगा लिया है। आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में-

1. सोनाली बेंद्रे

inside  Sonali Bendre

कई नामी एक्टर्स जैसे शाहरुख खान, सलमान खान और अजय देवगन के साथ काम करने वाली बॉलीवुड स्टार सोनाली बेंद्रे ने शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को पूरी तरह से छोड़ दिया और वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में रम गईं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में फिल्म 'आग' से की थी। फिल्म 'दिलजले' जो साल 1996 में आई थी वो एक कमर्शियल सक्सेस साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया पर साल 2002 में निर्देशक गोल्डी बहल से शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह दिया।

2. ट्विंकल खन्ना

inside   Twinkle Khanna

बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना सुपरस्टार राजेश खन्ना के बेटी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म 'बरसात' से की थी। फिर वो फिल्म 'जान' में अजय देवगन के साथ दिखीं। इस फिल्म के बाद उन्होंने ने कई फिल्मों में काम किया पर वह ज्यादा सफल नहीं हो सकी। साल 2001 में उन्होंने ने बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार से शादी कर ली और इसके बाद फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। आपको बता दें कि ट्विंकल खन्ना के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम आरव और बेटी का नाम नितारा है। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर निर्माता भी काम किया है।

इसे ज़रूर पढ़ें- ब्रेकअप के बाद कर रही हैं शादी की प्लानिंग तो इन बातों का रखें ख्याल

3. असिन

inside   Asin

एक्ट्रेस असिन ने कई बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया है। साथ ही उन्होंने कई साउथ की फिल्मों में भी एक्टिंग की है। साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'गजनी' से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी। साल 2016 में असिन ने माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा से शादी कर ली थी। शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर को पूरी तरह से छोड़ दिया और अपनी शादीशुदा जिंदगी में रम गईं।

 

4. जेनेलिया डिसूजा

Genelia D'Souza Quit Acting After marriage

जेनेलिया डिसूजा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से की थी। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ कई तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम करना जारी रखा। जेनेलिया ने साल 2012 में एक्टर रितेश देशमुख से शादी कर ली थी। शादी के बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर ब्रेक लगा दिया और अपने परिवार और बच्चों के साथ समय बिताना जरूरी समझा। आज वह एक सक्सेसफुल प्रोड्यूसर भी बन गई हैं।

 इसे ज़रूर पढ़ें- रिलेशनशिप में अपने पार्टनर से हैं दूर तो भूलकर भी ना करें यह बातें, आ सकती है रिश्ते में दरार

Recommended Video

5. भाग्यश्री 

inside  Bhagayashree

भाग्यश्री ने दूरदर्शन के सीरियल 'कच्ची धूप' से अपने एक्टिंग की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड में घमाकेदार डेब्यू किया था। इस फिल्म में मिली जबरदस्त सफलता के बाद भी उन्होंने फिल्मों में ज्यादा काम नहीं किया और बाद में उन्होंने हिमालय दसानी से शादी कर ली और बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह दिया।

इन सभी एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद अपने एक्टिंग करियर को खत्म कर दिया और अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गईं। आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

(Image Credit: Instagram)