बारिश का मौसम इतना सुहाना होता है कि हर किसी के मन में प्यार के बीज अंकुरित होने लगते हैं। वैसे आप चाहें कितना भी बिजी रहे, लेकिन इस रोमांटिक मौसम में अपने जीवनसाथी के साथ दो पल प्यार के बिताने का मन करता है। लेकिन समस्या यह होती है कि बारिश के दिन में डेट को प्लॉन किस तरह करें क्योंकि बारिश के कारण कपड़ों से लेकर खाना खराब होने का डर बना रहता है। कई बार तो ऐसा होता है कि आप डेट के लिए बेहद मन से तैयार होती हैं और जब बारिश आ जाती है तो आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। ऐसे में मूड ऑफ तो लाजमी है। 

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ बारिश के प्यार भरे मौसम में कुछ बेहद प्यारे पल बिताना चाहती हैं और साथ ही यह भी चाहती हैं कि बारिश आपकी डेट को खराब न करे तो यह जरूरी है कि आप कुछ छोटे-छोटे टिप्स अपनाएं। तो चलिए आज हम आपको बारिश के मौसम में डेट पर जाने के कुछ अनोखे आईडियाज दे रहे हैं जो आपको यकीनन पसंद आएंगे-

इसे जरूर पढ़ें: छोटे-छोटे टिप्स, जो बनाएं दिन की शुरूआत को रोमांटिक

एट होम

in side  monsoon dating ideas to try

अगर संडे का दिन है और आप घर पर ही अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहती हैं तो कुछ ऐसी एक्टिविटीज कर सकती हैं, जिसमें आप दोनों शामिल हों और वह आम दिनों से थोड़ी अलग व खास हों। जैसे साथ मिलकर कुकिंग करें। लेकिन इस दिन आप रेग्युलर रोटी-सब्जी की जगह कुछ अलग व खास बनाएं। किचन में खाना बनाते समय थोड़ी मस्ती तो की ही जा सकती है।

inside  monsoon dating ideas to try

वैसे तो खेल खेलना बच्चों को बेहद पसंद होता है, लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के साथ गेम्स खेलेंगी तो इससे आप दोनों का तनाव तो दूर होगा ही, साथ ही आपका रिश्ता भी बनेगा। अगर आप अपने गेम्स को और भी अधिक मजेदार बनाना चाहती हैं तो जीतने वाले को ऐसा विनिंग अवार्ड दें, जो दोनों को बेहद पसंद आए। 

inside  monsoon dating ideas to try

अगर आप यह नहीं करना चाहतीं तो घर पर ही कुछ ऐसी एक्टिविटीज करें, जो दोनों को पसंद आए, जैसे आप अपनी सभी पुरानी फोटोज को निकालकर व साथ मिलकर एक कोलार्ज बनाएं या फिर टीवी पर रोमांटिक गाने लगाकर थोड़ा  cozy हो जाएं या फिर कुछ ऐसा करें, जो आप दोनों को अच्छा लगता हो।

इसे जरूर पढ़ें: पति करता है बात-बात पर शक तो इन तरीकों से लाएं मैरिटल लाइफ में वापस लाएं खुशियां

करें आराम

डेट का मतलब यह कतई नहीं है कि आप कुछ करे ही। सिर्फ आराम करके भी डेट को एन्जॉय किया जा सकता है। यूं तो आप दोनों ही हर दिन रोजमर्रा की भागदौड़ में इतना बिजी रहते हैं कि एक-दूसरे को तो क्या खुद को भी टाइम नहीं दे पाते। लेकिन अब अगर बारिश है तो क्यों न पूरी तरह आराम किया जाए और अपने मन-मस्तिष्क के साथ-साथ रिश्ते को भी रिचार्ज किया जाए। बस आप दोनों एक दिन फुर्सत का निकालें और सारा दिन बिस्तर में आराम करें। यकीन मानिए, एक-दूसरे की बांहों में सोने से आपको एक अजीब सा सुकून महसूस होगा। 

आउटडोर एक्टिविटी

inside  monsoon dating ideas to try

अगर बारिश के मौसम में आप बाहर निकलना चाहती हैं तो ऐसी एक्टिविटी करें, जिसमें भरपूर मस्ती हो। इस दिन आप एक बार फिर से बच्चे बन जाएं। इस मौसम में आप आईस स्केटिंग से लेकर बाउलिंग  या कार्ट्स आदि का आनंद ले सकती हैं। अगर कुछ नहीं तो इस मौसम में बाइक राइड भी एक बेहतरीन डेट है। बस आप भीगने की चिंता छोड़ें और बाइक निकालकर लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाएं। कहीं रास्ते में रूककर आईसक्रीम खाएं या फिर कहीं फूल वाले की दुकान दिखे तो एक फूल खरीदकर सड़क पर ही घुटनों के बल बैठकर अपने पार्टनर को दें। शर्त लगा लीजिए, यह आपके जीवन की सबसे यादगार और सुहानी डेट बन जाएगी।