जब भी अंबानी परिवार की बात होती है तो अक्सर उनके बच्चों का जिक्र आता है। हम नीता और मुकेश अंबानी के बच्चों आकाश, ईशा और अनंत के बारे में तो काफी कुछ जानते हैं, लेकिन टीना और अनिल अंबानी के बच्चे जय अंशुल और जय अनमोल अंबानी ज्यादा लाइमलाइट में नहीं रहते हैं। अंबानी परिवार के सबसे छोटे बेटे हैं जय अंशुल अंबानी। 24 साल के जय अंशुल के लिए सोशल मीडिया पर फैन पेज भी बनाए गए हैं जहां से उनकी कई तस्वीरें सामने आई हैं। 

जय अंशुल छोटे जरूर हैं, लेकिन उनके शौक छोटे नहीं हैं। उन्हें लग्जरी कार और एयरक्राफ्ट इकट्ठा करने का शौक है। यहां शायद आपको जय अनमोल अंबानी की याद आ जाए जिन्हें भी इस तरह लग्जरी कार और एयरक्राफ्ट्स का काफी शौक है। जय अंशुल अंबानी भी भी अपने भाई की तरह ही कार और एयरक्राफ्ट के शौकीन हैं। जय अनमोल और जय अंशुल अंबानी दोनों ही अपने पिता के साथ रिलायंस ग्रुप में काम कर रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। 

कार और प्लेन का है शौक-

SCMP की रिपोर्ट के मुताबिक जय अंशुल अंबानी के पास ऑटोमोबाइल्स का बहुत बड़ा जाखिला है। इसमें लैंबोर्गिनी गलार्डो, रॉल्स-रॉयल फैंटम, लेक्सिस एसयूवी, रेंज रोवर वोग और मर्सिडीज GLK350 शामिल है। 

jai anshul ambani family

इतना ही नहीं जय अंशुल अंबानी के पास एयरक्राफ्ट्स का भी कलेक्शन है। उनके पास बैल 412 हेलिकॉप्टर, एक बॉम्बार्डियर ग्लोबल एक्सप्रेस एक्सआरएस, फैलकन 2000 और एक फैल्कन 7X शामिल हैं। यानि अंबानी परिवार के सबसे छोटे सदस्य भी शौक के मामले में कुछ पीछे नहीं हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- ब्रेस्ट कैंसर का जल्द पता कैसे लगाएं? एक्‍सपर्ट से जानें

Recommended Video

इतने के बाद भी जय अंशुल अंबानी रहते हैं लाइमलाइट से दूर-

इतने के बाद भी जय अंशुल अंबानी लाइमलाइट से दूर रहते हैं। इतने बड़े कलेक्शन के बाद भी उन्हें कभी इन्हें इस्तेमाल करते नहीं देखा गया और वो अक्सर फैमिली फंक्शन में ही नजर आते हैं। वो अक्सर अपने माता-पिता और भाई के साथ दिखते हैं और धार्मिक फंक्शन्स में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

#jaianshulambani #anshulambani

A post shared by Jai Anshul Ambani (@jaianshulambani) onJun 28, 2020 at 8:24am PDT

म्यूजिक का भी है बहुत शौक-  

जय अंशुल अंबानी एक म्यूजिक लवर भी हैं और उन्हें ब्लूज बैंड का बहुत शौक है। इतना ही नहीं जय अंशुल अंबानी एक बैंड का हिस्सा भी हैं।  

जय अंशुल अंबानी को आप पारिवारिक कह सकते हैं। अक्सर वो अपने कजिन्स ईशा, आकाश, अनंत और भाई जय अनमोल अंबानी के साथ आउटिंग करते, फैमिली के फंक्शन्स में और यहां तक क्रिकेट मैच देखते भी देखा गया है। मुकेश और अनिल अंबानी के बीच भले ही कितना कुछ भी चल रहा हो उनके बच्चे एक दूसरे के साथ हैं।  

tina ambani and sons

मां के हैं बहुत ज्यादा करीब- 

जय अंशुल अंबानी अपनी मां के कितने करीब हैं ये तो तस्वीरों से ही देखा जा सकता है। वो अक्सर मां टीना अंबानी के साथ स्पॉट किए जाते हैं। 6 सितंबर को जय अंशुल अंबानी के जन्मदिन पर टीना अंबानी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अंशुल के लिए पोस्ट भी की थी।  

 

इसे जरूर पढ़ें- टीना अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी हैं बहुत स्टाइलिश, कार और प्लेन का है शौक जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ  

jai anshul ambani childhood

जय अंशुल अंबानी की शख्सियत में है ये खास बात- 

टीना अंबानी की पोस्ट से जय अंशुल की शख्सियत की एक खास बात सामने आई थी। टीना ने लिखा था कि किसी भी बहस के बाद सबसे पहले मनाने वाले जय अंशुल ही होते हैं। ये बताता है कि अंशुल असल जिंदगी में कितने शालीन और सज्जन हैं। अंशुल की ये खासियत ही उन्हें कई लोगों से जुदा बना देती है। 

पढ़ाई में भी हैं आगे- 

जय अंशुल अंबानी ने अमेरिन स्कूल से international baccalaureate program पूरा किया है और साथ ही साथ न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट में बैचलर्स की डिग्री हासिल की है।  

जय अंशुल अंबानी परिवार में सबसे छोटे जरूर हैं, लेकिन उनकी शख्सियत काफी बड़ी है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।