• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

टीना अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी हैं बहुत स्टाइलिश, कार और प्लेन का है शौक जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ

टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी ज्यादा लाइमलाइट में नहीं रहते हैं, लेकिन वो हैं काफी स्टाइलिश और जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ।  
author-profile
Published -17 Feb 2020, 16:01 ISTUpdated -17 Feb 2020, 16:10 IST
Next
Article
tina ambani jai anmol ambani

अंबानी परिवार के कई सदस्यों के बारे में तो आप जानते ही होंगे। मुकेश और नीता अंबानी और उनके बच्चे और बच्चों के पार्टनर भी हमेशा लाइम लाइट में रहते हैं। ईशा अंबानी, श्लोका मेहता, राधिका मर्चेंट, आकाश अंबानी, अनंत अंबानी, आनंद पीरामल आदि सभी चर्चा में रहते हैं, लेकिन अंबानी परिवार की छोटी बहू यानी टीना अंबानी और अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी लाइमलाइट से दूर रहते हैं। अनिल अंबानी अपने बिजनेस में लॉस को लेकर चर्चा में हैं इन दिनों, लेकिन वो भी लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। ऐसे ही अपने पिता की तरह जय अनमोल अंबानी भी मीडिया से बचते हैं।  

जय अनमोल अंबानी का जन्म 1991 में हुआ था और इस हिसाब से 2020 में वो अभी 28 साल के हैं। जय अनमोल अंबानी का नंबर अब ईशा अंबानी और आकाश अंबानी की शादी के बाद अंबानी परिवार की शादी के लिए अगला ही है। मुंबई में पैदा हुए जय अनमोल कैथेड्रल एंड जॉन केनन स्कूल से पढ़े हुए हैं। इसके बाद अनमोल ब्रिटेन के सेवेन ओक्स स्कूल में आगे की पढ़ाई के लिए गए। वो मीडिया और लाइमलाइट के मामले में काफी शर्मीले हैं और ज्यादातर अपनी लाइफ को प्राइवेट रखते हैं। उन्होंने Warwick Business School से डिग्री भी ली है।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) onDec 22, 2019 at 12:38am PST

 

जहां तक उनकी जिंदगी का सवाल है तो वो काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) onDec 20, 2019 at 6:20am PST

 

इसे जरूर पढ़ें- कई महीनों की सैलरी जितनी है ईशा अंबानी की इस Stylish ड्रेस की कीमत! 

ऐसा है कार और प्लेन का कलेक्शन- 

टीना अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी के पास न सिर्फ बेहतरीन कारों का कलेक्शन है बल्कि उनके पास बहुत ही अच्छे प्राइवेट जेट का कलेक्शन भी है। starsunfolded.com की एक रिपोर्ट के अनुसार जय अनमोल अंबानी को लग्जरी कारों का बहुत शौक है। जय अनमोल के पास Rolls Royce Phantom, Lamborghini Gallardo, Mercedes Benz S-Class, Mercedes GLK350, Range Rover Vogue, Toyota Fortuner, Lexus SUV जैसी गाड़ियां हैं। इसी के साथ, उनके बाप bombardier global express XRS, Bell 412 (helicopter), Globel Express aircraft, falcon 2000 जैसे प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर का कलेक्शन भी है।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) onDec 23, 2019 at 2:34am PST

 

इसी रिपोर्ट के अनुसार उनकी सालाना सैलरी लगभग 1.2 करोड़ है। हालांकि, इसके बारे में अंबानी परिवार की तरफ से कोई भी खबर नहीं है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) onDec 19, 2019 at 12:59pm PST

 

जहां तक जय अनमोल अंबानी की गर्लफ्रेंड या पत्नी की बात है तो उनकी अभी शादी नहीं हुई है और उनकी किसी गर्लफ्रेंड के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। जय अनमोल अंबानी अपनी लाइफ बहुत ही अच्छी तरह से जीते हैं और उन्हें फैमिली के साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगता है। 

Recommended Video

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) onDec 19, 2019 at 12:53pm PST

उन्हें आकाश अंबानी की शादी में सभी रस्मों में शामिल होते देखा गया था। जय अनमोल अंबानी के छोटे भाई हैं जय अंशुल अंबानी। जय अंशुल अंबानी 23 साल के हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) onDec 19, 2019 at 12:48pm PST

 

जय अनमोल अंबानी बचपन से ही पढ़ाई में तेज़ रहे हैं और उनका ध्यान बिजनेस में भी काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 18 साल की उम्र में रिलायंस म्यूचुअल फंड में दो महीने के लिए इंटर्नशिप की थी। इसी के साथ, 2014 में वो रिलायंस कैपिटल कंपनी का हिस्सा बन चुके थे और कई सारे रोल निभा रहे थे।  

इसे जरूर पढ़ें- मुकेश अंबानी की लाडली ईशा ऐसे जीती हैं अपनी जिंदगी 

साल 2017 में रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में जय अनमोल अंबानी को रिलायंस कैपिटल कंपनी का एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया था। जय अनमोल अंबानी जो वैसे थोड़े शर्मीले स्वभाव के हैं उन्होंने तब पहली बार अपनी पब्लिक स्पीच दी थी। अनमोल को जानने वालों का कहना है कि वो बहुत ही मिलनसार और परिवार के साथ मिल जुल कर रहने वाले लोगों में से हैं। जय अनमोल अंबानी ने अपनी पहली स्पीच उसी दिन दी थी। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।