इंटरनेट के इस युग में लोग सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। अक्सर लोग अपनी हर छोटी-बड़ी एक्टिविटी को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और दूसरों के रिएक्शन का इंतजार करते हैं। इस तरह वह अपनी फैमिली, फ्रेंडस व अन्य सोशल मीडिया के दोस्तों को अपने बारे में जानकारी साझा करते हैं, जो काफी हद तक अच्छा है। अगर आपकी शादी होने वाली है तो आप इस बात को सोशल मीडिया पर शेयर न करें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल बातें शेयर करते समय आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होती है। दरअसल, सोशल मीडिया एक दोधारी तलवार की तरह है। अगर इसका समझदारी से इस्तेमाल न किया जाए तो इससे आपको काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है। तो चलिए आज हम आपको उन बातों के बारे में बता रहे हैं, जो आपको अपनी वेडिंग के बारे में सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करनी चाहिए-

इसे भी पढ़ें: Rishi Kapoor Birthday: ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्टोरी से लीजिए इंस्पिरेशन

फैमिली ड्रामा 

should not post about your wedding on social media inside

कोई भी शादी फैमिली ड्रामे के बिना तो पूरी हो ही नहीं सकती। जहां दूर की चाची खाने में नुक्स निकालती हुई नजर आती हैं, वहीं अंकल अपनी ही धुन में मस्त होते हैं। दरअसल, यह फैमिली ड्रामा ही शादी को यादगार बनाता है और शादी के बाद भी घरों में इस ड्रामे की चर्चा जरूर चलती है। यह आपको या परिवार के अन्य सदस्यों को अच्छा लगे लेकिन इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की भूल न करें। दरअसल, जिन पलों को आप मजेदार समझकर पोस्ट करते हैं, वह वास्तव में किसी व्यक्ति के बारे में होता है और इससे उन्हें व उनके परिवार वालों को काफी बुरा लग सकता है। इतना ही नहीं, यह आपके रिश्ते को भी हमेशा के लिए खराब कर सकता है।

डेली पोस्ट

should not post about your wedding on social media inside

किसी लड़की के लिए यकीनन उसकी शादी का दिन खास हो, लेकिन यह बाकी दुनिया के लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं है। इसलिए अगर आप सोशल मीडिया पर अपनी शादी का काउंटडाउन शुरू करती हैं या फिर हर दिन शादी की डेट और उसकी हर छोटी तैयारी के बारे में पोस्ट करती हैं तो यह दूसरे लोगों के लिए थोड़ा इरिटेटिंग हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: शादी से पहले जरूरी है फाइनेंशियल प्लानिंग

नया परिवार

should not post about your wedding on social media inside

शादी से पहले लड़की अपने मन में अपनी आने वाली जिन्दगी और परिवार को लेकर कई तरह के सपने संजोती हैं। इसलिए अक्सर लड़कियां अपने शॉपिंग ट्रिप और नई फैमिली के साथ डिनर आदि की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। आपको भले ही इसमें कोई बुराई नज़र न आए, लेकिन वास्तव में यह एक अच्छा आईडिया नहीं है। दरअसल, अभी आप अपने नए परिवार के सदस्यों के बारे में बहुत कुछ नहीं जानती हैं। हो सकता है कि आपका इस तरह पर्सनल टाइम पब्लिक करना उन्हें पसंद न आए।

ई-इनवाइट

should not post about your wedding on social media inside

आजकल लोग जिन लोगों को पर्सनली कार्ड नहीं दे पाते, उन्हें ई-इनवाइट के जरिए फंक्शन में इनवाइट करते हैं। लेकिन इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शायद आपके लिए परेशानी भरा हो। दरअसल, ऐसा करने से आपकी गेस्ट लिस्ट काफी बड़ी हो सकती है और शायद आपकी तैयारियां उसके अनुरूप न हो और कई बार इससे पहले से इनवाइट किए गए लोगों को भी बुरा लग सकता है। अपनी शादी से पहले किसी को नाराज करना शायद रंग में भंग डाल दें।