शादी बनना किसी भी महिला के लिए सबसे खुशनुमा अहसास है। अगर आप जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं तो  इस समय में खूबसूरत ज्वैलरी डिजाइंस देख रही होंगी, जो आपके ब्राइडल ड्रेस इस पर परफेक्टली मैच करें। ज्वैलरी की शॉपिंग करना अपने आप में काफी चैलेंजिंग है, क्योंकि दुल्हन के तौर पर महिलाएं सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं और इसके लिए वे सबसे अलग डिजाइन चाहती हैं। शादी के लिए गोल्ड ज्वैलरी का बहुत ज्यादा क्रेज देखने को मिलता है। लेकिन समय के साथ महिलाएं इसमें ऐसे एक्सपेरिमेंट चाहती हैं, जिसमें वे स्टनिंग लुक में नजर आएं। आइए जानते हैं कि नई दुल्हन वाले लुक में आप कौन-कौन से ज्वैलरी डिजाइन्स फ्लॉन्ट कर सकती हैं-

पोल्की नेकलेस और इयरिंग्स

 

अगर आप अपनी वेडिंग ड्रेस में क्लासी लुक देना चाहती हैं तो आप अलग डिजाइन वाला पोलकी सेट पहन सकती हैं। इसमें अनकट डायमंड नेचुरल फॉर्म में नजर आते हैं। इसकी खासियत ये है कि इसमें कोई भी स्टोन एक जैसे नहीं होते हैं। देखने में पोलकी सेट एलिगेंट लुक देता है। अगर इस पोलकी सेट की बात करें तो यह आपकी वेडिंग ड्रेस के साथ पूरी तरह से परफेक्ट लगेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: बिछिया के ये 5 लेटेस्ट डिजाइन पैरों को बनाएंगे खूबसूरत

चांद बाली

 

चांद बालियां भारत में मुगलों और निजामों के समय से प्रसिद्ध हैं और देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत भी दर्शाती हैं। चांद के आकार की बाली पहनकर नई दुल्हन के लुक में चार चांद लग जाते हैं। इस चांद बाली डिजाइन की बात करें तो यह आप एथनिक ड्रेस के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। साड़ी और लहंगे के साथ ये बेहद खूबसूरत लगेंगी।

अच्छी बात ये है कि इंडो वेस्टर्न ड्रेसेस पर भी यह खूब जमती हैं यानी शादी के बाद के फंक्शन्स में भी आप इसे पहन सकती हैं। अपने ससुराल में भी आप इसे डिजाइनर ड्रेसेस के साथ आराम से पेयर कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग फक्शन के लिए सब्यासाची के इन 5 बेहतरीन ज्वैलरी डिजाइन्स से लीजिए इंस्पिरेशन

एमरेल्ड और डायमंड सेट

 

ब्राइडल ड्रेस के साथ अगर डायमंड सेट हो तो दुल्हन की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। इसके लिए आप अपने वेडिंग डे पर एमरेल्ड वाली ज्वैलरी चुन सकती हैं। यह स्टोन दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा जैसी सेलिब्रिटी दुल्हनें अपनी शादी में पहन चुकी हैं। अगर इस डायमंड सेट की बात करें तो यह किसी भी कलर की वेडिंग ड्रेस के साथ खूब जंचेगा।

 

जड़ाऊ ज्वेलरी

 

अगर आपको हैवी ज्वेलरी वाला लुक पसंद है तो आप अपने शादी के लहंगे के साथ जड़ाऊ ज्वैलरी पहन सकती हैं। पारंपरिक तौर पर पहने जाने वाली यह ज्वैलरी डायमंड, पर्ल और रूबी जैसे स्टोन्स से सजी होती है। गोल्ड के साथ इन स्टोन का कॉन्बिनेशन दुल्हन को देता है सबसे खूबसूरत लुक।

jadau jewellery set

अगर इस जड़ाऊ ज्वैलरी की बात करें तो यहां गोल्ड में किया गया मीनाकारी का काम बहुत खूबसूरत लग रहा है। इस ज्वैलरी सेट को आप शादी के बाद आगे भी घर के फंक्शन और त्योहार पर पहन सकती हैं। 

वेडिंग ड्रेस के साथ पहनें डिजाइनर कंगन

bridal jewellery bangle designs

शादी के दौरान ड्रेस के साथ मैचिंग कंगन हों तो इससे भी दुल्हन की खूबसूरती बढ़ जाती है। अगर साड़ी या लहंगे में गोल्डन ग्रीन और रेड कलर हैं तो इससे मेल खाते रंग वाले कंगन दुल्हन के हाथों की शोभा बढ़ा देंगे। इससे लहंगे की सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।