हम सभी अपनी जिंदगी में कभी न कभी रिजेक्शन से गुजरते हैं। कई लोगों के लिए रिजेक्शन एक मोटिवेशन की तरह काम करता है जो खुद को और ज्यादा निखारते हैं और अपनी जिंदगी को एक नई दिशा देते हैं। रिजेक्शन एक आम प्रोसेस है जिससे कई बॉलीवुड स्टार्स भी गुजरे हैं। इंडस्ट्री में अपना नाम और पहचान बनाने से पहले कई टैलेंटेड स्टार्स को ऐसी परिस्थितियों से भी गुजरना पड़ा है। 

आपने सुना होगा कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को ऑल इंडिया रेडियो में रिजेक्ट कर दिया गया था ये कहकर कि उनकी आवाज़ रेडियो के लायक नहीं है। ऐसे ही माधुरी दीक्षित का पहला शो दूरदर्शन ने रिजेक्ट कर दिया था ये कहकर कि इसमें स्टारकास्ट अच्छी नहीं है। ऐसे ही कई स्टार्स हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

1. आयुष्मान खुराना-

आपको ये तो पता ही होगा कि आयुष्मान खुराना कई रिएलिटी शोज में हिस्सा ले चुके थे। उन्होंने रोडीज जैसे रिएलिटी शो में काफी नाम कमाया। पर 2003 में वो 'सिनेस्टार्स की खोज' नामक रिएलिटी शो में रिजेक्ट कर दिए गए थे। मज़े की बात तो ये है कि आयुष्मान को 2014 में उसी शो में कंटेस्टेंट्स को गाइड करने के लिए बुलाया गया था। 

 इसे जरूर पढ़ें- सुहाना खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक, इतने पढ़े-लिखे हैं ये 9 स्टार किड्स 

2. सान्या मल्होत्रा- 

सान्या मल्होत्रा काफी टैलेंटेड हैं और अपने करियर में कई अलग-अलग रोल कर चुकी हैं। 'दंगल' की बबिता फोगट से लेकर पटाखा में 'गेंदा' का रोल निभा चुकीं सान्या काफी वर्सिटाइल हैं, लेकिन उन्हें भी 'डांस इंडिया डांस' शो ने रिजेक्ट कर दिया था।  

sanaya malhotra rejection

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो टॉप 100 में आ गई थीं, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि उनकी बैक स्टोरी अच्छी नहीं थी।  

3. राजकुमार राव- 

राजकुमार राव भी डांस रिएलिटी शो 'बुगी-वूगी' के ऑडिशन्स में रिजेक्ट हो चुके हैं। राजकुमार ने इसके ऑडिशन अपने छोटे भाई के साथ दिए थे। एक डांस रिएलिटी शो में रिजेक्ट होने के बाद राजकुमार राव को कुछ समय पहले 'इंडियाज बेस्ट डांसर' शो को जज करने बुलाया गया था जहां उन्होंने इस बात के बारे में बताया। 

rajkumar rao rejection 

4. कपिल शर्मा- 

स्टैंड अप कॉमेडियन कपिल शर्मा जिन्हें 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से काफी नाम और शोहरत मिली और इसके बाद कपिल ने 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा' जैसा सक्सेसफुल शो भी किया। लेकिन कपिल शर्मा ने इसके पहले 'इंडियन आइडल' के ऑडीशन दिए थे क्योंकि वो सिंगर बनना चाहते थे। पर कपिल शर्मा को वहां रिजेक्ट कर दिया गया था। कपिल पहला ऑडीशन भी क्लियर नहीं कर पाए थे।  

kapil sharma rejection

5. बिन्नी शर्मा- 

टीवी सीरियल 'संजोग से बनी संगिनी' से बिन्नी शर्मा लाइमलाइट में आई थीं। पर टीवी एक्ट्रेस बनने से पहले उन्होने 'डांस इंडिया डांस' रिएलिटी शो में हिस्सा लिया था। बिन्नी इतनी काबिल डांसर हैं कि उन्होंने टॉप 18 में अपनी जगह भी बना ली थी, लेकिन उसके आगे नहीं पहुंच पाई। इसके बाद बिन्नी ने दोबारा कोशिश की और टॉप 4 में भी पहुंची, लेकिन ये शो जीत नहीं पाईं और फिर एक्टिंग की दुनिया में अपना नाम बनाया।  

binny sharma rejection

इसे जरूर पढ़ें- किसी को दूसरे तो किसी को तीसरे साथी से मिला प्यार, तलाक के बाद इन 10 टीवी एक्टर्स ने फिर से बसाया अपना घर  

Recommended Video

6. दिव्यांका त्रिपाठी- 

दिव्यांका त्रिपाठी ने अपना करियर ऑल इंडिया रेडियो से शुरू किया था। हालांकि, उन्होंने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था, लेकिन 2004 में उन्होंने 'इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज' में अपना हाथ आजमाया और भोपाल जोन से टॉप 8 में भी पहुंच गईं। इसके बाद उन्होंने इंदौर जोन से हिस्सा लिया और रनरअप बनीं। फेज 2 में पहुंची, लेकिन इसके आगे नहीं जा पाईं और रिजेक्ट हो गईं। पर उन्होंने इसके बाद मिस भोपाल कॉम्पटीशन जीता और टीवी एक्ट्रेस की तरह अपना करियर बनाया।  

divyanka tripathi rejection

इन स्टार्स ने रिजेक्शन के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और यही कारण है कि वो आज इतनी ऊंचाई पर हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।