कॉमेडी किंग कपलि शर्मा को आखिर कौन नहीं जानता। फेमस स्‍टैंडअप कॅमेडियन, एक्‍टर, टेलेविजन प्रेजेंटर एंव होस्‍ट कपिल शर्मा का कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो ' देश का सबसे फेमस शो है। कपिल के जोक्‍स और कॉमेडी पर लोग पेट पकड़ कर हंसने को तैयार हो जाते हैं। कपिल आम आदमी को ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज को भी अपनी कॉमेडी का हिस्‍सा बना लेते हैं। मगर, कपिल से सभी प्‍यार करते हैं। 2 अप्रैल को कपिल शर्मा का जन्‍मदिन होता है और इस वर्ष वह 39 वर्ष के हो जाएंगे। 

कपिल शर्म ने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी रियालिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्ट चैलेंज' से की थी। वर्ष 2007 में इस शो को जीत कर कपिल शर्मा ने 10 लाख रुपए कमाए थे। शो में मिली कामयाबी के बाद कपिल ने पंजाब के कई छोटे-मोटे शो में काम किया मगर, वह हमेशा सिंगर बनना चाहते थे और इसलिए वह मुंबई में शिफ्ट हो गए। सिंगिंग में तो कपिल को अपना हुनर दिखाने को मौका नहीं मिला मगर वह 'कॉमेडी सर्कस' शो का हिस्‍सा बन गए। इस शो का 6वां सीजन कपिल शर्मा ने ही जीता था। कपिल ने डांस रियालिटी शो 'झलक दिखला जा सीजन 6' और कॉमेडी शो 'छोटे मिया' भी होस्‍ट किया। कॉमेडी के अपने अलग अंदाज की वजह से कपिल ने दर्शकों के बीच अपनी अलग ही जगह बना ली थी। कॉमेडी के हुनर को ही कपिल शर्मा ने अपना पेशा बनाया और वर्ष 2013 में  उन्‍होंने अपना शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' शुरू किया। यह शो इतना पॉपुलर हुआ कि अब तक इसके कई सीजन आ चुके हैं मगर, दर्शकों को यह शो आज भी अति प्रिय है। 

इसे जरूर पढ़ें: कपिल शर्मा शो के 1 मेंबर को मिलती है 1 लाख प्रति मिनट सैलरी, बाकी टीम मेंबर्स की है इतनी कमाई

कपिल शर्मा ने अपने इस शो की बदौलत ही बहुत नाम और शोहरत कमाई और आज वह किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। कपिल शर्मा बेशक बहुत साधारण और डाउन टू अर्थ व्‍यक्तिव वाले हों मगर, उनका रहन-सहन शाही है। वर्ष 2018, 12 दिसंबर को कपिल शर्मा ने अपने गर्लफ्रेंड गिन्‍नी से शादी की थी। अपनी शादी को कपिल शर्मा ने ग्रांड लेवल पर सेलिब्रेट किया था। उनकी शादी के भव्‍य आयोजन से ही इस बात की झलक नजर आ गई थी कि कपिल शर्मा का देश की अमीर सेलिब्रिटीज में लिया जा सकता है। कपिल शर्मा भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की तरह फैंसी कार्स, लग्‍जीरियस वैनिटी वैन और करोड़ों की प्रोपर्टी के मालिक है और बहुत ही लैविश लाइफ जीते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: कपिल शर्मा एक एपिसोड के लिए लेते हैं इतनी बड़ी रकम

comedy nights with kapil episodes

कपिल शर्मा 2 लग्‍जरी कार्स के मालिक हैं। फिनैंशियल एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कपिल शर्मा के पास Range Rover Evoque SD4  है जो उन्‍होंने वर्ष 2013 में खरीदी थी। यह गाड़ी 50 लाख से 65 लाख के बीच आती है।  यह कार अब कपिल के पास है या नहीं इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है।

वहीं कपिल शर्मा के पास Mercedes Benz S350 CDI भी है। इस कार की कीमत लगभग 1.19 करोड़ रुपए है। इतना ही नहीं कपिल शर्मा के पास Volvo XC 90 लग्‍जरी कार भी है। इस कार की कीमत 1.3 करोड़ रुपए है। इन 5 महंगी चीजों के मालिक हैं नीता अंबानी-मुकेश अंबानी, आसमान छूती हैं इनकी कीमतें

comedy nights with kapil cast

कार ही नहीं कपिल शर्मा के पास एक बेहद लग्‍जीरियस वैनिटी वैन भी है। इस वैनिटी वैन को दिलिप छाबडि़या ने डिजाइन किया था। दिलिप कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की वैनिटी वैन डिजाइन कर चुके हैं। सलमान खान, संजय दत्‍त जैसे सितारों की वैनिटी वैन भी दिलप ने ही डिजाइन की है। कपिल

शर्मा की वैनिटी वैन उन सारी आधुनिक तकनीकों से लैश है जो एक 5 स्‍टार होटल के कमरे में होती है। उनकी वैनिटी वैन में एअर कंडीशनर, टीवी, ऑटोमेटिक डोर लॉकिंग, एलईडी लाइट्स, मेकअप फेसिलिटी आदि सब कुछ हैं। कपिल शर्मा की वैनिटी वैन शाहरुख खान की वैनिटी वैन से भी ज्‍यादा डिजाइनर है। इसकी कीमत लगभग 5.5 करोड़ रुपए है। कपिल शर्मा और गिन्नी कुछ यूं संजोकर रख रहे हैं बेटी की नन्‍हीं यादें

comedy nights with kapil all episodes

कुछ दिन पहले कपिल शर्मा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपने अमृतसर में मौजूद बंगले की तस्‍वीर शेयर की थी। इस तस्‍वीर में उनका घर बेहद खूबसूरत नजर आ रहा था। ऐसा अनुमान लगाया जा सकता हैं कि इस बंगले की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपए होगी। वहीं कपिल शर्मा का मुंबई में भी घर है। 

Recommended Video

गोरेगांव स्थित न्‍यू लिंक रोड पर डीएलएच इंक्‍लेव की 9वें माले पर कपिल शर्मा का आलीशान फ्लैट है। इसकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपए है। वर्ष 2016 में कपिल शर्मा के खिलाफ एमआरटीपी एक्‍ट के तहत घर का एक्‍सटेंशन गैरकानूनी तौर पर करने के लिए कंप्‍लेन दर्ज की गई थी। 

तो यह है कपिल शर्मा वह 5 चीजें जिस पर उनका मालिकाना हक है। देखा जाए तो कपिल शर्मा किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कम अमीर नहीं हैं। वह बेहद लग्‍जीरियस लाइफ जीते हैं। कई बार शो के दौरान भी उनकी सैलरी और लाइफ स्‍टाइल को लेकर चर्चा हो चुकी है। मगर, कपिल कितने ही अमीर क्‍यों  न हों उनका व्‍यवहार बहुत ही डाउन टू अर्थ है। 

 
 
Image Credit: Kapil Sharma/Instagram