जब बात भारतीय टीवी इंडस्ट्री के टॉप कॉमेडी टीवी सीरीयल्‍स की आती है, तो उसमें सबसे पहला नाम 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का आता है। इस टीवी सीरियल को आते हुए एक दशक से भी ज्यादा का समय बीत चुका है, मगर इसे देखने का क्रेज लोगों में जरा भी कम नहीं हुआ है। 

इस टीवी सीरियल में वैसे तो सभी किरदार अपना-अपना एक अलग महत्व रखते हैं, मगर इसके मुख्‍य पात्र तारक मेहता की बात ही कुछ अलग है। तारक मेहता इस टीवी सीरियल में इकलौता ऐसा किरदार है, जो बेहद समझदार और सुलझा हुआ है। बेशक तारक मेहता कोई ऐसी बात नहीं करता है कि दर्शकों को हंसी आ जाए, मगर वह ऐसी स्थितियां जरूर बुन देता है कि सीरियस बात भी मजेदार लगने लगती हैं। इस किरदार में जान फूंकी है बेमिसाल एक्टर शैलेश लोढ़ा ने। 

शैलेश इस टीवी सीरियल की नींव से जुड़े हुए हैं। कितने ही किरदार बदले गए और हटा दिए गए, मगर तारक मेहता का किरदार आज भी केवल शैलेश की वजह से दिलचस्प बना हुआ है। ऐसा लगता है कि तारक मेहता केवल शैलेश ही हो सकते हैं और यह किरदार वाकई में उनकी परछाई है। हालांकि, शैलेश और तारक मेहता में एक बात जो कॉमन है, वह यह है कि तारक मेहता पत्रकार हैं और शैलेश राइटर हैं। 

अगर बात तारक मेहता की फैमिली की हो, तो वाइफ अंजली के अलावा सीरियल में उनके परिवार में कोई दूसरा नजर नहीं आता है। मगर असल जीवन में शैलेश एक फैमिली मैन हैं। चलिए आज हम आपको शैलेश की वाइफ, बेटी और फैमिली के बारे में कुछ रोचक बातें बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 'अनुपमा' टीवी सीरियल की पाखी यानि मुस्‍कान बामने असल जिंदगी में हैं कैसी, जानें

shailesh lodha tv actor

शैलेश की वाइफ 

सीरियल में तारक मेहता की वाइफ अंजली है, यह बात तो सभी को पता है। मगर असल जीवन में शैलेश लोढ़ा की वाइफ कौन हैं? यह बात बहुत कम लोगों को पता है। इसकी मुख्य वजह यह है कि शैलेश अपनी वाइफ के साथ अवॉर्ड फंक्‍शन या फिर मीडिया के सामने कम ही आते हैं। दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि शैलेश की वाइफ स्वाति लोढ़ा बहुत अधिक मीडिया फ्रेंडली नहीं हैं। सोशल मीडिया में भी स्‍वाति बहुत कम समय ही बिताती हैं। शैलेश भी अपनी वाइफ की पर्सनल स्‍पेस का बहुत ख्याल रखते हैं और खुद भी अपनी सोशल पोस्ट में कभी भी उनकी तस्वीर नहीं डालते हैं। 

आपको बता दें कि स्‍वाति भी अपने पति शैलेश की तरह एक राइटर हैं। स्‍वाति की अपनी एक वेबसाइट भी है। पेशे से स्वाति शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी हैं। वह मैनेजमेंट में पीएचडी होल्डर हैं, इसलिए अपने नाम के आगे वह डॉक्टर लगाती हैं। इसके साथ ही स्‍वाति एक मोटिवेशनल स्‍पीकर भी हैं।  

shailesh lodha daughter

शैलेश की बेटी 

शैलेश और स्वाति की एक बेटी भी है, जिसका नाम स्‍वरा है। स्वरा में अपने माता-पिता जैसे ही गुण हैं। वह अपनी लाइफ को प्राइवेट रखने में विश्वास करती हैं और लिखने का शौक रखती हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वरा ने वर्ष 2018 में अपनी मां स्‍वाति के साथ मिलकर एक किताब लिखी थी। किताब का नाम ‘54 Reasons Why Parents Suck And Phew’ है और यह पेरेंटिंग पर आधारित है।  

इसे जरूर पढ़ें: ये है 'भाभी जी घर पर हैं' फेम मनमोहन तिवारी यानि रोहिताश गौड़ की रियल लाइफ फैमिली

 

उम्मीद है कि एक्टर शैलेश लोढ़ा की वाइफ और बेटी से जुड़ी इन रोचक बातों को जानकर आपको अच्छा लगा होग। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी टीवी आर्टिस्ट से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।