• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

साउथ की फिल्मों में धमाल मचाने वाली ये एक्‍ट्रेसेस हैं नॉर्थ इंडियन

हिंदी फिल्मों में नजर आने वाली ये 10 एक्ट्रेस साउथ इंडियन नहीं होने के बावजूद हैं, साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री की टॉप एक्‍ट्रेस।  
author-profile
most  famous  south  indian  actress

भारत में हिंदी सिनेमा के साथ ही तेलगू, तमिल और मलयालम सिनेमा के चाहने वालों की भी कमी नहीं है। इसलिए बॉलीवुड के अलावा साउथ इंडियन सिनेमा में भी कई टॉप के कलाकार हैं। कुछ कलाकार तो ऐसे भी हैं, जो नॉर्थ इंडियन, बंगाली और पंजाबी होने के बाद भी साउथ इंडियन फिल्मों में धमाल मचा रहे हैं। 

आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसी ही एक्‍ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जो हिंदी सिनेमा में तो पहचान बना ही चुकी हैं मगर साउथ इंडियन फिल्मों में भी अपने एक्टिंग के हुनर का प्रदर्शन कर चुकी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सामंथा से लेकर धनुष तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री के इन स्टार्स का हो चुका है तलाक

1भूमिका चावला

all  famous  south  indian  actress new

भूमिका चावला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 'तेलुगू  फिल्म' से की थी। अब तक भूमिका कई तेलुगू और तमिल फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं। हालांकि, भूमिका मूल रूप से दिल्‍ली की एक पंजाबी फैमिली से हैं और हिंदी सिनेमा में भी नजर आ चुकी हैं। भूमिका के द्वारा फिल्म 'तेरे नाम' में एक्टिंग को आज भी याद करते हैं।   

2हंसिका मोटवानी

south  indian  famous  actress  photos

टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में 'बावरी वीरानी' की भूमिका निभाने वाली हंसिका ने कई टीवी सीरियल्स में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया है। इतना ही नहीं, फिल्‍म 'कोई मिल गया' में भी हंसिका नजर आई थीं। मगर फिल्‍म में एक लीड एक्ट्रेस के रूप में हंसिका की एंट्री फिल्म 'देसमुदुरू' (तेलगू फिल्‍म) से हुई थी। हंसिका ने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है, मगर उन्हें असली पहचान साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री से ही मिली है। 

इसे जरूर पढ़ें: साउथ इंडिया में बेहद धूमधाम से मनाए जाते हैं यह फेस्टिवल, जानिए

3काजल अग्रवाल

list  of  famous  south  indian  actress

काजल अग्रवाल हिंदी सिनेमा जगत में जितनी जानी जाती हैं, उससे कहीं ज्यादा उन्हें साउथ इंडियन फिल्‍मों से पहचान मिली है। काजल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्‍मों से की थी। हालांकि, काजल, तेलुगू  , तमिल और कन्नड़ भाषा में कई फिल्‍में कर चुकी हैं और वर्तमान में साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री की जानी मानी अदाकारा हैं। 

4अविका गौर

famous  south  indian  stars

टीवी सीरियल 'बालिका वधू' की आनंदी को कौन नहीं जानता। आज भी अविका को इसी नाम से पुकारा जाता है। हालांकि, अब अविका बड़ी हो गई हैं और फिल्मों में भी नजर आने लगी हैं। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अविका ने वर्ष 2009 में आई हिंदी फिल्म 'मॉर्निंग वॉक' से ही डेब्यू कर लिया था। मगर फिल्मों में लीड रोल उन्हें 'उय्याला जम्पाला' (Uyyala Jampala), जो की एक तेलगू फिल्‍म थी, उससे मिला था। वर्तमान समय में अविका तेलुगू  और कन्‍नड़ फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक्टिव हैं और उन्हें काफी पसंद भी किया जा रहा है। 

5पूजा हेगड़े

famous  south  indian  actresses

पूजा हेगड़े का जन्म भी मुंबई में हुआ है। हालांकि, पूजा एक तुल्‍लु भाषी परिवार से हैं और कर्नाटक के उडुपी की मूल निवासी हैं। पूजा ने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तमिल फिल्‍म से की थी। आज पूजा को हिंदी सिनेमा से ज्यादा पहचान तमिल और तेलुगु फिल्‍म इंडस्‍ट्री में मिल रही है। 

6तमन्‍ना भाटिया

famous  bollywood  actress  from  south  india

पंजाबी परिवार से होने के बाद भी तमन्‍ना भाटिया का नाम वर्तमान में साउथ की टॉप एक्‍ट्रेसेस में शुमार है। तमन्‍ना भाटिया ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'चांद सा रौशन चेहरा' से की थी। मगर बाद में उन्हें असली पहचान साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री से मिली। हालांकि, तमन्ना हिंदी फिल्मों में भी नजर आती हैं।   

7तापसी पन्नू

famous  south  indian  celebrities

तापसी पन्‍नू भी दिल्‍ली की पंजाबी परिवार से हैं, मगर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तापसी ने तमिल फिल्‍म से की थी। तमिल के अलावा तापसी तेलुगू फिल्‍मों में भी नजर आई हैं, इसके अलावा तापसी ने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। आज तापसी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 

8इलियाना डिक्रूज

south  indian  famous  actress  photos new

इलियाना डिक्रूज ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्‍मों से की थी। इलियाना डिक्रूज तेलुगू  के साथ-साथ कई तमिल फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं। हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में भी इलियाना डिक्रूज ने एक अलग ही पहचान बनाई है। 

9रकुल प्रीत सिंह

south  indian  actress  no t famous

रकुल प्रीत सिंह नई दिल्‍ली के एक सिख परिवार से हैं, मगर अपने करियर की शुरुआत रकुल प्रीत सिंह ने कन्‍नड़ फिल्‍म से की थी। रकुल को कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी बतौर लीड एक्ट्रेस के तौर पर देखा जा चुका है। हिंदी सिनेमा में भी रकुल प्रीत सिंह ने कई अच्छी फिल्में दी हैं। 

10नेहा शर्मा

most  famous  south  indian  actress  of  all  time

नेहा शर्मा को कई हिंदी म्यूजिक एल्बम में देखा जा चुका है। मगर बात जब फिल्‍मों की आती हैं तो नेहा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक तेलगू फिल्‍म से की थी। वैसे नेहा ने तमिल, पंजाबी और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है, साथ ही वह कुछ वेब सिरीज में भी नजर आ चुकी हैं।  

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो, तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।