शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। तभी तो किसी से शादी करना शायद जिन्दगी के सबसे बड़े फैसलों में से एक होता है, क्योंकि अग्नि के सात फेरे लेने के बाद आप अपने पार्टनर के साथ ताउम्र जुड़ जाते हैं। हालांकि, कभी-कभी संबंधों में अलगाव भी होता है और शादीशुदा जोड़े की राहें अलग हो जाती हैं। वहीं, अगर सेलेब्स की बात की जाए तो इस मामले में शायद उनकी सोच थोड़ी अलग है। ऐसे कई टीवी व बिग स्क्रीन कपल रहे, जो शादी के बंधन में तो बंधे, लेकिन उनकी शादी एक साल भी नहीं टिक पाई।

यहां तक कि कुछ सेलिब्रिटी कपल तो ऐसे भी रहे, जो महज दो-तीन महीनों में ही अलग हो गए। ऐसे में उन्होंने क्या सोचकर शादी की, इसके बारे में कह पाना थोड़ा मुश्किल है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलिब्रिटी कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जो शादी करने के बाद भी एक-दूसरे के साथ लंबा वक्त नहीं बिता पाए और बाद में वह ऑफिशियली अलग हो गए-

अली मर्चेंट और सारा खान

sara ali khan

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अली मर्चेंट और सारा खान का, जिनकी शादी महज दो महीने ही चल पाई। बता दें कि अली मर्चेंट और सारा खान ने रियलिटी शो, बिग बॉस 4 में नेशनल टेलीविजन पर निकाह किया था। लेकिन शादी के दो महीने के अंदर ही उनके बीच प्रॉब्लम्स शुरू हो गईं और फिर 2011 में, इस जोड़े ने तलाक के लिए अर्जी दी। जिसके बाद यह अफवाहें फैलने लगीं कि नेशनल टेलीविजन पर शादी करना महज एक पब्लिसिटी स्टंट था। हालांकि, सारा ने इस बात से इंकार किया था। उनका कहना था कि उन्होंने अली से शादी इसलिए की क्योंकि वह उससे प्यार करती थी न कि पैसे के लिए या कुछ सस्ते प्रचार के लिए। जबकि अली ने यह माना था कि उन्होंने पब्लिसिटी पाने के लिए टीवी पर शादी की थी।

मंदाना करीमी और गौरव गुप्ता 

gavrav

बिग बॉस 9 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ चुकी मॉडल व एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने भी एक बिजनेसमैन गौरव गुप्ता से 25 जनवरी, 2017 को शादी की। इस जोड़े ने मुंबई में शादी की, लेकिन शादी के महज 6 महीने बाद ही उनके रिश्ते में समस्याएं शुरू हो गईं। मंदाना ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था और यह भी कहा गया था कि उनके ससुराल वाले उनके प्रोफेशन से खुश नहीं थे। बाद में, यह जोड़ा भी अलग हो गया।

इसे ज़रूर पढ़ें- इस साल बॉलीवुड के इन सेलिब्रिटीज ने लिए सात फेरे

चाहत खन्ना और भरत नरसिंघानी 

chahat khanna

चाहत खन्ना को कभी भी अपनी मैरिज लाइफ में खुशियां नहीं मिलीं। बड़े अच्छे लगते हैं सीरियल से फेमस हुई चाहत खन्ना ने दिसंबर 2006 में बिजनेसमैन भरत नरसिंघानी से शादी की थी। यहां तक कि शादी के बाद उन्होंने अपना एक्टिंग करियर भी छोड़ दिया। लेकिन, अपनी शादी के बमुश्किल 8 महीने, अगस्त 2007 में, चाहत ने अपने पति के खिलाफ शारीरिक और घरेलू शोषण के लिए एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद, उनका पांच साल का रिश्ता और 8 महीने शादी टूट गई। हालांकि, इसके बाद 2013 में चाहत ने फरहान मिर्जा से शादी की लेकिन यह शादी भी नहीं टिक पाई। चाहत ने 2018 में तलाक के लिए अर्जी दी और एक महीने बाद फरहान पर यौन शोषण का आरोप भी लगाया। अब चाहत बतौर सिंगल मदर अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं।

Recommended Video

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा 

बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने नवंबर 2014 में गर्लफ्रेंड श्वेता रोहिरा से शादी की, लेकिन एक साल के बीच ही इस शादीशुदा जोड़े के बीच समस्या पैदा हो गई। ऐसा कहा जाता है कि उस दौरान पुलकित और यामी एक साथ काम कर रहे थे और उस दौरान उनके बीच नजदीकियां बहुत अधिक बढ़ गई थीं। यहां तक कि 2015 में जब श्वेता का मिसकैरिज हुआ, तब भी पुलकित उनके लिए नहीं थे। श्वेता और पुलकित अक्टूबर 2015 में अलग हो गए और तलाक के लिए भी अर्जी दी।

इसे ज़रूर पढ़ें- जानें उन 5 सितारों के बारे में जिन्होनें बिग बॉस का हिस्सा बनने से किया इंकार

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram