यह साल कई सेलिब्रिटीज के लिए कई मायनों में खास रहा है। किसी ने पैरेंटहुड में कदम रखा, तो किसी ने अपने पार्टनर के साथ सात फेरे लिए। जैसे-जैसे यह साल खत्म होने के करीब पहुंचेगा। हम सब इसके पन्नों को पलटकर देखेंगे और जो बीत गया है उन इवेंट्स को एक बार फिर से महसूस करेंगे।

इस साल फैंस की नजर उनके फेवरेट सेलिब्रिटी पर खूब रही। कौन किसके साथ है और कौन-कौन शादी के बंधन में बंधने जा रहा है, इन खबरों ने सबको उत्साहित किया। खास बात रही, इस साल हुई शादियों में देखी जाने वाली सादगी।

चाहे वह यामी गौतम और आदित्य धर की शादी हो या राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी, हमने देखा कि कैसे सेलिब्रिटीज ने परिवार और खास दोस्तों के साथ और प्यार को ही तवज्जो दी। आइए हम भी थोड़ा पीछे चलकर 2021 में हुई शादियों पर एक नजर डालें।

वरुण धवन और नताशा दलाल

varun dhawan and natasha dalal wedding

वरुण और नताशा की शादी साल 2020 में होनी थी, मगर कोविड-19 के कारण शादी पोस्टपोन हो गई। वरुण ने अपनी बचपन की दोस्त और लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड रहीं नताशा से जनवरी 2021 में शादी की। कोविड-19 के सभी प्रोटोकोल्स के मद्देनजर यह शादी वरुण और नताशा के बहुत करीबी दोस्तों और परिवार वालों के बीच अलिबाग में संपन्न हुई थी।

शिल्पा राव और रितेश कृष्णन

shilpa rao and ritesh krishnan wedding

'वॉर' फिल्म का हिट गाना 'घुंघरू' गाने वाली शिल्पा राव ने भी बड़ी सादगी से रितेश कृष्णन के साथ सात फेरे लिए। उनकी शादी में भी ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए थे। अपनी शादी की जानकारी भी शिल्पा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी थी। उन्होंने लाल साड़ी और मांग में सिंदूर के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी शादी की घोषणा की थी।

प्रियांक के शर्मा और शजा मोरानी

priyank sharma and shaza morani wedding

दिग्गज अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी के बेटे प्रियांक के शर्मा की शादी भी इसी साल की शुरुआत में हुई थी। प्रियांक ने 'सब कुशल मंगल' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने फरवरी 2021 में बड़े ही सादे तरीके से अपनी गर्लफ्रेंड शजा मोरानी के साथ कोर्ट मैरिज की थी। इस शादी में प्रियांक की कजिन बहन और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और रिश्तेदार शामिल हुए थे।

दीया मिर्जा और वैभव रेखी

diya mirza and vaibhav rekhi wedding

दीया मिर्जा और वैभव रेखी की शादी ने कई रूढ़ियों को तोड़ा और समाज में एक अच्छा उदाहरण सेट किया। बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ उन्होंने फरवरी 2021 में सात फेरे लिए, जिसमें उन्होंने महिला पंडित को रस्मों पूरी करने के लिए बुलाया था। इतना ही नहीं, दीया मिर्जा ने सदियों से चले आ रही 'कन्यादान' और 'विदाई' रस्मों को भी नहीं किया था। उनके इस कदम की काफी सराहना की गई थी।

अंगिरा धर और आनंद तिवारी

angira dhar and anand tiwari wedding

अभिनेत्री अंगिरा धर ने डायरेक्टर आनंद तिवारी के साथ बड़े ही गुपचुप तरीके से अप्रैल 2021 में शादी कर ली थी। दोनों ने अपनी शादी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। अंगीरा और आनंद की शादी की तस्वीरें देखकर उनके फैंस हैरान रह गए थे। शादी समारोह कोविड नियमों के अनुसार ही संपन्न हुआ था। दोनों की तरफ से कुछ खास मेहमान ही शादी में शामिल हुए थे।

इसे भी पढ़ें : Year Beginner 2022: अगले साल तक शादी के बंधन में बंध सकते हैं ये बॉलीवुड सितारे

यामी गौतम और आदित्य धर

yami gautam and aditya dhar wedding

फिल्म 'उरी' के समय से यामी गौतम और आदित्य धर की अफेयर की चर्चा तो खूब उड़ी थी, मगर यामी ने उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अपनी प्राइवेट लाइफ को दुनिया के सामने नहीं लाने वाली यामी ने 4 जून 2021 को सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर करके लोगों को हैरत में डाल दिया था। यामी और आदित्य की शादी बहुत सिंपल तरीके से यामी के फार्म हाउस, मंडी, हिमाचल प्रदेश में हुई थी। इस शादी की खूब चर्चा हुई थी, क्योंकि यामी ने एक आम लड़की की तरह अपनी सभी रस्मों को निभाया और उन्होंने अपनी मां की साड़ी पहनकर शादी की थी। इतना ही नहीं, उन्हें तैयार भी घर पर उनकी बहन ने किया था। इस सिंपल और खूबसूरत शादी को देख सबने यामी की तारीफ की थी।

एवलिन शर्मा और तुषान भिंडी

evlyn sharma and tushan bhindi wedding

सच कहें तो इस साल ज्यादातर सेलिब्रिटीज ने बड़े ही गुपचुप तरीके से शादी की थी। 'ये जवानी है दीवानी', 'यारियां' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं एवलिन शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के डेंटल सर्जन डॉ. तुषान भ‍िंडी से ब्रिस्बेन में गुपचुप तरीके से 15 मई 2021 को शादी की थी। कोरोना संक्रमण के इस दौर में एवलिन और तुषान की शादी भी कम से कम लोगों की मौजूदगी में हुई थी। अपनी शादी की घोषणा इंस्टाग्राम पर करते हुए एवलिन ने बताया था कि वह कुछ दोस्तों और परिवार वालों के बीच ही शादी कर पाए, लेकिन उन्होंने आगे एक बड़ा सेलिब्रेशन भी प्लान किया है। अभी हाल ही में उन्होंने बेटी को जन्म भी दिया है।

राजकुमार राव और पत्रलेखा

patralekha and rajkumar rao wedding

इस शादी का इंतजार शायद दोनों के फैंस काफी लंबे समय से कर रहे थे। इसी महीने की 15 तारीख को दोनों शादी के बंधन में बंधे। राजकुमार और पत्रलेखा इंडस्ट्री के सबसे प्यारे कपल्स में से एक हैं। दोनों की शादी के तीन फंक्शन चंडीगढ़ में हुए। इनके फंक्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देख, दोनों के फैंस काफी खुश हुए। राजकुमार और पत्रलेखा की शादी काफी सुर्खियों में भी है। दोनों की सिंपल वेडिंग हो या एक-दूसरे के लिए वेडिंग वाउज पढ़ना, पत्रलेखा का अपने घूंघट पर लिखा राज के लिए प्यार भरा मैसेज हो या राज का पत्रलेखा को कहना कि सिंदूर तुम भी लगाओ... दोनों के इन क्यूट मोमेंट्स पर सभी ने अपना दिल हारा। आलम यह है कि शादी के इतने दिन बीत जाने के बाद भी, चारों तरफ उनकी शादी की ही चर्चा है।

इसे भी पढ़ें : पत्रलेखा का खास ब्राइडल वियर, राजकुमार राव के लिए था स्पेशल मैसेज

Recommended Video


आदित्य सील और अनुष्का रंजन

aditya seal and anushka ranjan wedding in

शादीशुदा कपल की लिस्ट में एक नया-नया नाम आदित्य सील और अनुष्का रंजन का भी जुड़ा। अभिनेता आदित्य सील और अनुष्का रंजन ने 21 नवंबर को मुंबई में अपने करीबी दोस्तों और परिवार वालों के सामने सात फेरे लिए। दोनों की शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन शुक्रवार 19 नवंबर से शुरू हो गए थे। दोनों की मेहंदी और संगीत का बड़ा ही ग्रैंड फंक्शन हुआ, जिसमें टीवी और बॉलीवुड जगत के कई सितारों ने शिरकत की थी। दोनों की ग्रैंड शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई थीं, जिसमें अनुष्का का जयमाला के दौरान इमोशनल मोमेंट दिखा। इतना ही नहीं, शादी में आलिया भट्ट, वाणी कपूर, क्रिस्टल डिसूजा के आउटफिट्स की खूब चर्चा हुई।

ये हैं वे बॉलीवुड सेलिब्रिटी जो इस साल एक से दो हो चुके हैं। अब देखना है कि आने वाले समय में और किस के हाथ पीले होंगे। हमें उम्मीद है यह लेख आपको पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और बॉलीवुड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image Credit: Instagram