लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को निभाना इतना भी आसान नहीं होता। जब दोनों पार्टनर एक-दूसरे से लम्बे वक्त के लिए दूर होते हैं, तो कई छोटी-बड़ी मुश्किलों में उन्हें एक-दूसरे की कमी महसूस होती है। इतना ही नहीं, अगर एक पार्टनर विदेश में हो तो फिर उनकी टाइमिंग मैच नहीं होती। इस स्थिति में दोनों एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते और उनके बीच झगड़े बढ़ने लगते हैं। इतना ही नहीं, इसके कारण दोनों ही पार्टनर खुद को इमोशनली काफी कमजोर महसूस करते हैं। कई बार दूरियों के कारण रिश्ता भी काफी कमजोर होने लगता है। अगर आप भी एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो अपने रिश्ते में यकीनन इस तरह की परेशानियां आप भी झेल रही होंगी। ऐसे में अपने रिश्ते में उसी प्रेम और गर्माहट को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप कुछ अतिरिक्त कदम उठाएं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाने के बाद जगह की दूरियां आपके रिश्ते में दूरियां नहीं लेकर आएंगी-

इसे भी पढ़ें: ये 10 खूबियां दिखें तो समझ लीजिए आपको मिल गया है परफेक्ट लाइफ पार्टनर

वीडियो कॉलिंग का सहारा

simple ways to make long distance relationship work inside

चूंकि एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे से काफी दूर होते हैं। ऐसे में वीडियो कॉलिंग के जरिए आप आसानी से उन दूरियों को पाट सकते हैं। भले ही आपकी टाइमिंग मैच न होती हो, लेकिन फिर आप दोनों दिन में कम से कम 15-20 मिनट ऐसे जरूर रखें, जिस समय आप दोनों पूरी तसल्ली से एक-दूसरे से वीडियो कॉलिंग पर बात कर सकें। इस तरह आप दूर होते हुए भी अपने पार्टनर को नजदीक ही महसूस करेंगी और फिर आपको इमोशनली कमजोर होने का अहसास नहीं होगा।

करें साथ में मस्ती

simple ways to make long distance relationship work inside

भले ही आप एक-दूसरे से दूर हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप साथ में मस्ती नहीं कर सकते। वीकेंड पर आप दोनों एक साथ ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। इस तरह दूर होकर भी साथ में मस्ती करना सच में मजेदार है।

मिलने की कोशिश 

simple ways to make long distance relationship work inside

अगर आप दोनों दो अलग-अलग शहरों में रहते हैं और आपके लिए मिलना मुश्किल होता है तो आप किसी ऐसी जगह पर मिलने का प्लॉन बनाएं, जहां पर पहुंचने में आप दोनों को कम समय लगे। इस तरह आप कभी-कभी आसानी से मिल पाएंगे और साथ में नई-नई जगहों पर घूमने से आपके रिश्ते में भी नवीनता का संचार होगा।

इसे भी पढ़ें: अपने रिलेशनशिप को और मजबूत बनाने के लिए रखें इन 4 बातों का ध्यान

उम्मीदें हो कम

simple ways to make long distance relationship work inside

एक-दूसरे से दूर होने के कारण ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जो आप अपने पार्टनर के लिए नहीं कर सकतीं। साथ ही अलग-अलग शहरों में अकेले रहने के कारण दोनों ही व्यक्ति के लाइफ के अपने-अपने चैलेंजेस हैं। ऐसे में अगर आप दोनों एक-दूसरे से जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रखेंगे तो इससे आपका मन ही परेशान होगा। साथ ही अधिक उम्मीदें आपके रिश्ते को भी कमजोर बनाएंगी।