शाहरुख खान यकीनन बॉलीवुड के बादशाह ही हैं। शाहरुख खान इंडस्ट्री के उन सेल्फ मेड एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने अपने लंबे स्ट्रगल के दौरान खुद को खोजा और अपनी पहचान ऐसे बनाई कि उन्हें अब पूरी दुनिया सलाम करती है। याद है वो 'दीवाना' फिल्म का सीन जहां शाहरुख 'कोई न कोई चाहिए' गाना गाते हुए एंट्री ले रहे थे। शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था उनके ससुराल वाले जब पहली बार ये फिल्म देखने गए थे तो उन्हें बताया गया था कि इसमें शाहरुख का रोल बहुत बड़ा है, लेकिन जब इंटरवल तक शाहरुख नहीं दिखे तो वो काफी निराश हो गए थे और फिल्म छोड़कर जाने वाले थे, लेकिन फिर इंटरवल के बाद जब शाहरुख आए तो बस पर्दे पर छा गए थे।

शाहरुख खान को लेकर न जाने ऐसी कितनी ही बातें हैं जिन्हें लोग नहीं जानते। तो चलिए हम शाहरुख खान से जुड़े कुछ फैक्ट्स आपको बताते हैं। 

मुंबई, दिल्ली, दुबई ही नहीं चांद पर भी है शाहरुख खान की प्रॉपर्टी-

ये तो हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान का घर मुंबई, दिल्ली और दुबई में भी है। हर जगह उनकी अलग प्रॉपर्टी है और अब किंग खान हैं तो फिर कुछ तो यूनीक होगा ही। शाहरुख खान के पास चांद पर भी जमीन है। जी हां, चांद पर जमीन सुनकर शायद आपको थोड़ा अजीब लग रहा हो, लेकिन ये सही है। हर साल शाहरुख खान के जन्मदिन पर उनकी एक ऑस्ट्रेलियन फैन उन्हें चांद पर जमीन खरीदकर दे देती हैं। लूनर रजिस्ट्रेशन सोसाइटी की तरफ से शाहरुख को एक लेटर मिलता है जिसमें उनके नाम चांद पर जमीन होने की बात की जाती है साथ ही सर्टिफिकेट भी होता है। मैं आपको बता दूं कि लूनर रजिस्ट्रेशन सोसाइटी एक आधिकारिक ऑर्गेनाइजेशन है जो चांद पर जमीन अलॉट करती है। ऐसा नहीं है कि उस जमीन पर किसी का कोई दावा होता है, लेकिन ये रजिस्ट्रेशन के लिए है और अधिकतर लोगों का शौक बनता जा रहा है। 

shahrukh khan fun facts

इसे जरूर पढ़ें- Throwback: शाहरुख खान ने मां के आखिरी वक्त में उनसे कही थी ये बात, इमोशनल होकर सुनाई थी कहानी

गौरी की गलियों में ये गाना गाते थे शाहरुख-

शाहरुख खान और गौरी छिब्बर का अफेयर 1984 में शुरू हुआ था। अब वो गौरी खान बन चुकी हैं और वो इतने सालों से शाहरुख के साथ खड़ी रही हैं। शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी के बारे में तो आपको पता ही होगा, लेकिन इसके बारे में कुछ डिटेल्स ऐसी भी हैं जो सभी को नहीं पता हैं। शाहरुख गौरी की गलियों में 'गौरी (गोरी) तेरा गांव बड़ा प्यारा' गाना गाते थे। हालांकि, गौरी शाहरुख को काफी पसंद करती थीं, लेकिन उन्हें ये गाना चीप लगता था। शाहरुख हौज़ खास इलाके में रहते थे और गौरी रहती थीं पंचशील में इसलिए दोनों ही ज्यादा मिल नहीं पाते थे। पर जब भी गौरी की गलियों में शाहरुख जाया करते थे तब यही गाना गाते थे। 

Recommended Video

शाहरुख ने तीन बार की है गौरी से शादी-

शाहरुख खान और गौरी ने एक या दो नहीं बल्कि पूरे तीन बार शादी की है। सबसे पहले उन्होंने 26 अगस्त 1991 को रजिस्टर मैरिज की। इसके बाद उन्होंने निकाह किया और अंत में हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर सात फेरे लिए। अब यकीनन इनका प्यार किसी धर्म विशेष के इर्द-गिर्द नहीं घूमता इसीलिए तो दोनों धर्मों की मान्यताओं को ध्यान में रखते हुए ही ऐसा किया गया था।

इसे जरूर पढ़ें-  Throwback: जब शाहरुख खान ने मज़ाक में गौरी से कहा था, 'बुर्का पहनो और नमाज़ पढ़ो' 

शाहरुख की वजह से आर्यन ने पीट दिया था एक लड़की को- 

माता-पिता हमारे हीरो-हिरोइन होते हैं और उनके बारे में कोई भी कुछ गलत कह दे तो हमसे बर्दाश्त नहीं होता है। फिल्म 'ओम शांति ओम' के लिए शाहरुख खान को थोड़ा सा फिट होना था और उस दौरान आर्यन खान को एक लड़की ने कहा था कि उनके पिता मोटे हैं। बस आर्यन को इस बात पर गुस्सा आ गया और उन्होंने उस लड़की को पीट दिया। करण जौहर के शो में शाहरुख खान ने ये कहा था और ये भी बताया था कि उस लड़की ने और भी कई बातें कहीं थीं शाहरुख के बारे में। उसी समय आर्यन खान ने अपने पिता को कहा था कि उन्हें थोड़ा फिट होने की जरूरत है।  

शाहरुख अक्सर अपने कई इंटरव्यूज में खुद से जुड़ी बातें करते हैं और अपने परिवार से भी बहुत करीब हैं। इतने बड़े स्टार होने के बाद भी वो बहुत डाउन टू अर्थ रहते हैं और यही कारण है कि उन्हें किंग खान कहा जाता है।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।