शाहरुख और गौरी खान फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चहीते कपल्स में से एक हैं। दोनों की लव स्टोरी काफी फेमस है। 1991 में शादी के बाद अब ये जोड़ा शादी के 28 साल साथ बिता चुका है। जहां बात गौरी खान के स्टाइल स्टेटमेंट और उनकी क्रिएटिविटी की होती है वहीं बात शाहरुख खान के मस्खरे अंदाज़ की भी होती है। शाहरुख और गौरी खान की जिंदगी से जुड़ा एक अहम किस्सा भी उनके मस्खरे अंदाज़ की याद दिलाता है। ये किस्सा उस समय का है जब इन दोनों की शादी हो रही थी।

वो पहली मुलाकात और 7 साल बाद शादी-

शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात कहां हुई थी ये तो सभी जानते हैं। 1984 में एक पार्टी में शाहरुख ने पहली बार गौरी को देखा था और देखते ही दिल दे बैठे थे। ये लव एट फर्स्ट साइट ही था। उस समय शाहरुख ने अपना करियर शुरू भी नहीं किया था।

रिश्तों के उतार चढ़ाव देखते हुए ये जोड़ा 1991 में शादी के बंधन में बंधा। इनकी शादी हिंदू रीति रिवाज से हुई थी, लेकिन शादी का ही एक किस्सा बहुत मश्हूर हो गया।

shahurkh and gauri old photo

इसे जरूर पढ़ें- काजोल और शाहरुख खान जैसी फ्रेंडशिप से आपको भी मिलते हैं कई फायदे

Recommended Video

जब शाहरुख ने कहा था कि गौरी बुर्का पहनेंगी-

जिस समय इनकी शादी हुई उस समय गौरी के रिश्तेदार काफी निराश थे। शाहरुख खुद अपने कई इंटरव्यूज में इस बारे में बात कर चुके हैं कि एक मुस्लिम लड़का होने के कारण गौरी के रिश्तेदार काफी कुछ कह रहे थे।

शादी के रिसेप्शन के दौरान शाहरुख ने कुछ ऐसा किया था कि सभी दंग रह गए थे। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने इसका खुलासा किया था, 'मुझे याद है पूरा परिवार सभी पुराने खयालात के लोग वहां थे। मैं उन्हें और उनकी सोच का सम्मान करता हूं पर उस समय उस पुराने जमाने के रिसेप्शन में सभी बैठे हुए थे मैं 1:15 पर वहां आया था और वो सभी खुसफुसा रहे थे। 'हम्म मुस्लिम लड़का.. क्या लड़की का नाम भी बदलेगा, क्या वो मुस्लिम बन जाएगी''

उस समय शाहरुख ने मज़ाक में कहा था कि उन्होंने गौरी को नमाज़ पढ़ने को बोला है और गौरी को बुर्का पहनना होगा। शाहरुख के इतना कहते ही गौरी के सभी रिश्तेदार शांत हो गए।

shahrukh khan and gauri khan photo

शाहरुख ने कहा कि वो सभी पंजाबी में बात कर रहे थे और मैंने उस समय गौरी से कहा, 'चलो गौरी बुर्का पहनो और नमाज़ पढ़ना शुरू करो', सभी को लग रहा था कि शाहरुख ने गौरी का धर्म पहले ही बदलवा दिया है।

शाहरुख इस घटना को याद करते हुए आज भी हंसते हैं और कहते हैं कि शादी में मस्ती जरूर की थी, लेकिन सभी को ये ध्यान रखना चाहिए कि एक दूसरे के धर्म का आदर करें और साथ ही साथ ये धर्म प्यार के आड़े नहीं आना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें- किंग खान से जुड़े 10 सबसे कठिन सवाल

एक इंटरव्यू में कहा था 'करवाई गई जबरदस्ती शादी'

शाहरुख अपनी शादी को लेकर कई बार मज़ाक कर चुके हैं। सिमी ग्रेवाल के चैट शो में शाहरुख और गौरी साथ आए थे। ये 1997 की बात है। तब आर्यन खान का जन्म हुआ था। शाहरुख ने उस समय कहा था, 'मेरी शादी जबरदस्ती करवाई गई है, गौरी के 15 रिश्तेदारों ने आकर कहा उससे शादी करो मैं क्या करता मुझे शादी करनी पड़ी, मैंने तो मेनका गांधी को भी कहा कि मेरी मदद करें, लेकिन किसी ने मेरी मदद नहीं की।' शाहरुख उस समय मज़ाक में ये कहना चाह रहे थे कि वो गौरी के पीछे नहीं बल्कि गौरी उनके पीछे पड़ी थीं। शाहरुख और गौरी ने ऐसे ही मस्ती भरे अंदाज़ में शादी के 28 साल गुजार दिए और एक लंबा वक्त साथ गुजार लिया है।

शाहरुख और गौरी एक दूसरे के धर्म की इज्जत करते हैं और कभी किसी ने भी एक दूसरे पर दबाव नहीं डाला है। यही कारण है कि ये जोड़ा इतने सालों से एक साथ है और हंसते-खेलते जिंदगी बिता रहा है। लोगों को ये ध्यान रखना चाहिए कि प्यार में एक दूसरे का आदर करना बहुत जरूरी होता है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर कीजिए और ऐसी ही अन्य खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।