• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Birthday Special: क्या सच में शाहिद से शादी नहीं करना चाहती थीं मीरा राजपूत? जानें इनके बारे में

जब शाहिद कपूर पहली बार मीरा राजपूत से मिले थे, तो मीरा ने उन्हें देखते ही क्या कहा था, आइए जानते हैं इस आर्टिकल में।
author-profile
Next
Article
know shahid kapoor interesting facts and mira love story

बॉलीवुड सेलेब्रिटी जितना अपनी फिल्मों को लेकर फैंस के बीच चर्चित रहते हैं, वो उतना ही अपने रिश्तों को लेकर भी चर्चित रहते हैं। कभी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, वरुण धवन और नताशा दलाल तो कभी अजय देवगन और काजोल देवगन आदि कपल्स चर्चा में बने रहते हैं। जब भी एक परफेक्ट कपल्स की बात होती है, तो उस लिस्ट में शाहिद कपूर और मीरा राजपूत का भी नाम ज़रूर लिया जाता है। इस दोनों में साल 2015 में शादी की थीं। 

लेकिन, क्या आपको मालूम है कि एक समय ऐसा था जब मीरा राजपूत ने शाहिद को देखते ही शादी से माना कर दिया था? शाहिद और मीरा की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। आपको बता दें कि 25 फ़रवरी को शाहिद कपूर का जन्मदिन है। ऐसे में उनकें जन्मदिन के मौके पर हम आपको शाहिद और मीरा राजपूत की लव स्टोरी के बारे में कुछ दिलचस्प कहानियां बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप भी ज़रूर जानना चाहेंगे। दिलचस्प कहानियां बताने से पहले आपको बता दें कि शाहिद का जन्म 25 फ़रवरी 1981 में हुआ था, तो आइए जानते हैं।

जब पहली बार शाहिद से मीरा मिली 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि जब मीरा राजपूत पहली बार शाहिद से मिली थीं, तो वो काफी डर गई थीं। उस समय उन्होंने शाहिद से शादी करने से मना कर दिया था। कहा जाता है कि जब मीरा शाहिद से मिली थीं तब शाहिद फिल्म 'उड़ाता पंजाब' की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म शूटिंग के दौरान शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का लुक बेहद ही डरावना था, जिसे देखकर मीरा काफी डर गई थीं और शादी करने के बारे में माना कर दिया था।

उस समय मीडिया रिपोर्ट्स का कहना था कि मीरा को स्मार्ट और हैंडसम लड़के से शादी करनी थीं। कहा जाता है उड़ाता पंजाब में शाहिद का लुक देखकर सिर्फ मीरा ही नहीं बल्कि उनके घर वाले भी काफी डर गए थे। हालांकि, फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही उन्होंने अपने बाल कटवा लिए और वापिस वो मीरा और उनके परिवार वाले से भी मिले, जिसके बाद दोनों के एक-दूसरे से शादी करने का फैलसा किया।

इसे भी पढ़ें: Hrithik Roshan-Saba Azad की लव स्टोरी में Twitter ने निभाई है अहम भूमिका?

शाहिद से कितनी छोटी है मीरा राजपूत 

shahid kapoor interesting facts and mira love story inside

कहते हैं कि प्यार न ही उम्र देखता है और न ही दौलत। कुछ ऐसी ही दिलचस्प कहानी है शाहिद और मीरा राजपूत (Mira Rajput) की। हालांकि, दौलत के मामले में दोनों ही कम नहीं थे लेकिन, उम्र के मामले दोनों ही कम और अधिक ज़रूरत हैं। कहा जाता है कि मीरा राजपूत शाहिद से लगभग 13 साल छोटी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीरा ने दिल्ली से ग्रेजुएशन की हैं।

7 सितंबर 1994 को दिल्ली में जन्मी मीरा राजपूत वसंत वैली स्कूल से पढाई की हैं और उसके बाद कुछ समय के लिए यू.एस चली गई थीं। कुछ समय बाद वो फिर भारत लौट आई।

Recommended Video

क्या सच में अधिक डेट नहीं किया एक-दूसरे ने?

बॉलीवुड में एक्ट्रेस से नहीं बल्कि एक नॉर्मल लड़की से शादी करना हमेशा चर्चा का केंद्र माना जाता है। शाहिद और मीरा ने जब शादी की थी तब सभी चौक गए थे। कहा जाता है कि दोनों परिवार के जरिए एक-दूसरे से मिले थे, और जब मिले थे तो दोनों के बीच 1 घंटा नहीं बल्कि 7 घंटे की बातचीत चली थी। इस दौरान शाहिद मीरा से प्यार कर बैठे। शाहिद और मीरा के बारे में ये भी खबर है कि शाहिद कपूर ने मीरा को अधिक डेट नहीं किया है। कहा जाता है दोनों शादी से पहले लगभग 3-4 बार ही मिले थे।   

इसे भी पढ़ें: क्या सच में धनुष नहीं बनना चाहते थे एक्टर, जानें इनके बारे में

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor)

बॉलीवुड के लिए है मिसाल 

shahid kapoor interesting facts and mira love story inside

मौजूद समय में शाहिद और उनकी पत्नी मीरा लाखों के लिए बेस्ट कपल्स है। मीरा, शाहिद के साथ इंडस्ट्री की पार्टीज और इवेंट्स में जाती रहती हैं। कई बार दोनों को एक साथ रैंप वॉक भी करते देखा जा चुके है। जब भी दोनों को फ्री टाइम मिलता है, तो दोनों अपने बच्चों के साथ घूमना पसंद करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शाहिद और मीरा के 2 बच्चे हैं। बेटी मीशा का जन्म शादी के एक साल बाद 2016 में हुआ था और दूसरे बच्चे जैन कपूर का जन्म साल 2018 में हुआ था।

फिल्म जर्सी में व्यस्त है शाहिद 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

 

शाहिद कपूर बहुत जल्द स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म, 'जर्सी' (Jersey) में दिखाई देने वाले हैं। गौरतलब है कि ये फिल्म अप्रैल 2022 को सिनेमाघर लगेगी। शाहिद के फैंस उनकी इस फिल्म को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म में शाहिद के अपोजिट मृणाल ठाकुर है और उनके पिता पंकज कपूर भी इस फिल्म में हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@insta)

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।