शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान बॉलीवुड की सबसे फेमस स्टार की पत्नी मानी जाती हैं। बॉलीवुड के बादशाह और किंग खान शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भले ही पर्दे पर नहीं दिखाई देती हैं, लेकिन वे अन्य एक्ट्रेसेस से कम चर्चा में नहीं रहती हैं। वह बॉलीवुड के सुपरस्टार के साथ तब से हैं जब उन्होंने फिल्मों में अपनी शुरुआत की। हालांकि वह SRK के करियर के शुरुआती दौर में सिर्फ एक स्टे-इन वाइफ थीं, लेकिन शाहरुख खान के करियर में सेटल होने के बाद उन्होंने डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया। उनकी कंपनी 'गौरी खान डिजाइन्स' देश के कुछ फेमस इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनियों में से एक है। उन्होंने बॉलीवुड के कई सेलेब्‍स के घरों को बड़ी ही खूबसूरती से सजाया है। जी हां शाहरुख खान के ऑफिस के अलावा उन्‍होंने रणबीर कपूर से लेकर करण जौहर तक कई सेलेब्‍स के घरों को भी डिजाइन किया है। 

गौरी ने रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा के घर को भी डिजाइन किया, इसके अलावा उन्‍होंने कई अन्य सेलेब्‍स जैकलीन फर्नांडीज, करण जौहर, वरुण धवन और कई अन्य सेलेब्‍स उनके रेगुलर कस्टमर हैं। वह शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की मालकिन हैं, जिन्होंने मैं हूं ना, ओम शांति ओम, माई नेम इज खान, रावण, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर और रईस जैसी फिल्में बनाई हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Car Collection: नीता अंबानी -मुकेश अंबानी के गैराज में मौजूद हैं 3 करोड़ से 8 करोड़ रुपए तक की ये 8 लग्‍जरी कार्स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) onFeb 28, 2020 at 3:24am PST

 

शाहरुख खान की संपत्ति के बारे में आपने तो काफी सुन ही रखा होगा, लेकिन शायद आपको गौरी खान की संपत्ति के बारे में जानकारी नहीं होगी। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि गौरी खान कितनी महंगी चीजों की मालकिन हैं। 1600 करोड़ रुपये के नेटवर्थ के साथ, इस कपल के पास उनकी इंटीरियर डिजाइन कंपनी, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी, घर मन्नत के अलावा कई लग्जरी कारें हैं। गौरी खान स्टार पत्नियों में सबसे अमीर हैं। आइए जानें गौरी खान किन 5 महंगी चीजों की मालकिन है।

मन्नत - 200 करोड़ रुपये

 
 
 
View this post on Instagram

Beautiful homes are made by beautiful home makers. Bas!

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) onAug 5, 2019 at 7:55am PDT

यह भारत की सबसे महंगी और शानदार हवेली में से एक है जिसकी लागत 200 करोड़ रुपये है। विला में 6 मंजिलें हैं, जिनमें से प्रत्येक में विशाल क्षेत्र है। इसमें एक भव्य पूल, हर कमरे से समुद्र के दृश्य, एक ग्रीक सजावट और घर का एक हिस्सा व्‍हाइट हाउस जैसा दिखता है। इसके अलावा, किचन के साथ एक डाइनिंग रूम है जिसमें 30 लोगों के लिए एक विशाल डाइनिंग टेबल है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी - 2.25 करोड़ रुपये

shah rukh khan wife gauri khan cars inside

वह एक भव्य बेंटले कॉन्टिनेंटल की मालकिन है और उस भव्य कार की कीमत एक सामान्य व्यक्ति के वार्षिक वेतन से बहुत अधिक है। कार की कीमत रुपये 2.25 करोड़ रुपये है।

गौरी खान डिजाइन - 150 करोड़ रुपये

gauri design inside

गौरी खान के पास 150 करोड़ रुपये का जुहू मुंबई में एक इंटीरियर डिजाइनिंग स्‍टोर है। GKD रॉबर्टो कैवल्ली, राल्फ लॉरेन और बेंटले घर जैसे ब्रांडों द्वारा होमवेयर दिखाती है। जी हां गौरी खान इंटीरियर डिज़ाइन से लेकर रिटेल आउटलेट, रेस्तरां, स्पा जैसे कमर्शल स्पेस में भी अपने डिजाइन का जादू बिखेर चुकी है। गौरी खान डिजाइन्स प्रोडक्ट में डिजाइन, ब्रांडिंग, एंडोर्समेंट्स भी शामिल है। 

Recommended Video

 

दुबई विला - 24 करोड़ रुपये

dubai villa inside

इस विला को डेवलपर्स नखेल ने वर्ष 2007 में गिफ्ट में दिया था। यह 7,000 वर्ग फुट के साथ एक परफेक्ट हॉलीडे होम है। हालांकि यह एक गिफ्ट था फिर भी यह कर योग्य संपत्ति है। विला की कीमत 24 करोड़ रुपये है।

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी की बहू श्‍लोका मेहता को हैं ये 5 महंगे शौक

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट

red chillies enteritainment nside

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट का वार्षिक टर्नओवर - 500 करोड़ रुपये है। यह मुंबई में स्थित भारतीय फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूटर, प्रोड्यूसर और विसुअल इफ़ेक्ट प्रदान करने वाली कंपनी है। कंपनी की स्थापना 2002 में बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने की थी। शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने फिल्म 'जीरो' को भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी हैं। फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय किया।