जब भी हम किसी की शादी पर जाते हैं, तो उसके लिए उपहारस्वरूप पैसों का लिफाफा लेकर जाते हैं। लेकिन यह चलन अब पुराना हो गया है। आप चाहें उपहार में कितने भी पैसे दें, लेकिन वह यूं ही खर्च हो जाते हैं। उपहार तो ऐसा होना चाहिए, जिसे आपका करीबी जीवनभर याद रखें और इसके लिए आप पैसों का लिफाफा देने की बजाय कुछ अलग गिफ्ट दें। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप अपनी सहेली को उपहार में क्या दें, तो चलिए आज हम आपको कुछ यूनिक गिफ्ट आईडियाज दे रहे हैं। यह गिफ्ट किसी भी newly wed कपल के लिए एकदम परफेक्ट है। इस लेख को पढ़ने के बाद आपको अपनी करीबी सहेली को गिफ्ट देने के लिए किसी तरह की उलझन नहीं होगी-

इसे जरूर पढ़ें: शुरू होने वाला है शादी का सीजन, चेन्नई से खरीदें bridal saree

हनीमून पैकेज

inside  unique wedding gifts ideas

अगर आपका बजट अच्छा है तो आप अपनी करीबी के लिए हनीमून पैकेज बुक कर सकती हैं। वैसे आपको अपने आसपास की जगहों पर भी कम दाम में अच्छा हनीमून पैकेज मिल जाता है। ऐसे में आप उसमें से भी चुन सकती हैं। हालांकि पैकेज खरीदने से पहले एक बार बातों-बातों में अपनी सहेली से उसके घूमने के प्लान के बारे में पूछ लें और उसी के हिसाब से पैकेज बुक करें।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट 

inside  unique wedding gifts ideas

वैसे तो बाजार में कई तरह के गिफ्ट मिलते हैं, लेकिन एक गिफ्ट तभी खास बनता है, जब उसके व्यक्ति का व्यक्तित्व झलकता हो। ऐसे में कपल को पर्सनलाइज्ड गिफ्ट देना अच्छा विचार होगा। इसके लिए आप उन दोनों की तस्वीर किसी कप, पिलो या अन्य चीज पर छपवाकर या फिर उनके नाम से कोई अच्छा उपहार दे सकती हैं। वैसे भी आजकल पर्सनलाइज्ड गिफ्ट का चलन काफी बढ़ गया है। 

स्पेशल डिनर

inside  unique wedding gifts ideas

अगर आपके पास इतना बजट नहीं है कि आप अपनी फ्रेंड के लिए हनीमून पैकेज बुक कर सके तो परेशान न हो। आप उन दोनों के लिए एक स्पेशल डिनर किसी अच्छे होटल में बुक कर सकती हैं। वैसे भी शादी के बाद शुरूआती दिनों में पति-पत्नी को एक-दूसरे को समझने के लिए व अपने रिश्ते को मजबूती प्रदान करने के लिए अधिक समय की जरूरत होती है। ऐसे में आपका यह उपहार उन दोनों को जरूर पसंद आएगा।

इसे जरूर पढ़ें: अपनी शादी के दिन लाल रंग के लहंगे को इन हीरोइन्स ने कहा बाय बाय

बनाएं कोलार्ज

inside  unique wedding gifts ideas

अच्छी यादें हर किसी के चेहरे पर मुस्कान बिखेर देती हैं। आपके पास अपनी सहेली के साथ बिताए अच्छे पलों की जितनी भी तस्वीरें मौजूद हों, उनका एक प्यारा सा कोलार्ज बनवाकर उसे गिफ्ट करें। इसे देखते ही उसके चेहरे पर मुस्कान और आंखों में खुशी के आंसू छलक उठेंगे। इतना ही नहीं, इस कोलार्ज को अपने कमरे में लगाकर वह हमेशा आपको याद करेगी।