• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सपने में दूध के उबलने से लेकर दान तक का दिखाई देना इस ओर करता है इशारा, जानें ज्योतिष की राय

अगर आप दूध से जुड़ा हुआ कोई भी सपना देखते हैं तो ये आपके भविष्य के लिए कुछ संकेत देता है। जानें इस बारे में क्या कहते हैं ज्योतिष एक्सपर्ट।   
author-profile
Published -29 Jun 2022, 12:33 ISTUpdated -29 Jun 2022, 16:03 IST
Next
Article
what is the meaning of milk in dream by expert

सोते समय सपने आना एक आम बात है। अक्सर लोग कुछ ऐसे सपने देखते हैं जिनका कोई न कोई मतलब जरूर होता है, कई बार सपने आपके वास्तविक जीवन से जुड़े होते हैं, तो कई बार भविष्य की घटनाओं का संकेत देते हैं। ऐसे ही सपनों में से एक है दूध को उबलते हुए या फिर दूध खरीदने या इसके आदान-प्रदान का सपना। 

आपमें से कई लोगों को दूध का सपना जरूर आया होगा और आप भी इसके संकेतों के बारे में जरूर जान लेना चाहते होंगे। तो आइए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ. आरती दहिया जी से जानें दूध के किसी भी सपने से जुड़े संकेतों के बारे में। 

सपने में दूध उबलता हुआ देखना

यदि आप सपने में दूध को उबलता हुआ देखते हैं तो जल्द ही आपको सभी कार्यों में सफलता मिलने वाली है। जल्द ही आपकी तरक्की होने वाली है और आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होने वाली है। इसके अलावा ये सपना आपको किसी बड़ी खुशखबरी का संकेत भी देता है। 

इसे जरूर पढ़ें:अगर आपको भी सपने में दिखती हैं ये 7 चीजें तो हो जाएं सतर्क, घर में आ सकती है दरिद्रता

सपने में दूध पीना 

drinking milk in dream

अगर आप सपने में दूध पीते हुए खुद को देखते हैं, तो ये आपके लिए एक सकारात्मक सपना हो सकता है। इसका अर्थ है धन की प्राप्ति होना। ऐसे सपने का मतलब है शीघ्र ही आप आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होने वाले हैं। आपको भविष्य में अपार धन की प्राप्ति हो सकती है और सुख समृद्धि में भी बढ़ोतरी हो सकती है। भविष्य में अच्छी घटनाएं हो सकती है। कुल मिलाकर यह एक अच्छा सपना है। सपने में दूध देखने या दूध का सेवन करने से पारिवारिक मतभेद खत्म होते हैं। यह सपना आपको भविष्य में अच्छा स्वास्थ्य देता है।(सपने में माला टूटने का मतलब)

सपने में दूध का गिरना या फटना 

दूध का गिरना या फटना सपने में देखना शुभ नहीं होता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ गलत हो सकता है। आपको धन हानि हो सकती है, आपका कोई कार्य अधूरा रह सकता है और आपके जीवन में कोई बड़ी बाधा आ सकती है। 

इसे जरूर पढ़ें:सपने में सांप दिखना शुभ या अशुभ, जानें ज्योतिष एक्सपर्ट की राय

सपने में दूध से बने पकवान देखना  

milk product in dreams

यदि दूध को आप पकवान के रूप में देखते हैं जैसे दूध जलेबी, दही, खीर या कोई भी चीज जो दूध से बनी हो, तो ऐसा सपना आपके भविष्य में आर्थिक लाभ का संकेत देता है। आपको भविष्य में धन की प्राप्ति होगी। ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति का जीवन भविष्य में सुख शांति से गुजरने वाला है। 

Recommended Video

सपने में बिल्ली को दूध पीते हुए देखना 

सपने में यदि आपको बिल्ली (घर में बिल्ली का आना क्या संकेत देता है) दूध पीती हुई दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपको आगे सोच समझकर कोई काम करना होगा अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सपने में दूध खरीदना 

यदि सपने में आप दूध खरीद रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आर्थिक रूप से आपकी उन्नति होने वाली है और आपके जीवन में पैसों की तंगी दूर होने वाली है।  

milk in dream meaning

सपने में किसी को दूध का दान देना 

यदि सपने में आप किसी को दूध दान में देते हैं तो समझें कि आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आपको समाज में प्रतिष्ठा मिलने के योग हैं। 

अगर आपको भी दूध से जुड़ा ऐसा कोई सपना दिखाई देता है तो ये आपके जीवन के लिए मिले जुले प्रभाव लेकर आ सकता है। लेकिन आपको परेशान होने की जगह सचेत रहने की जरूरत है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and pixabay 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।