बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय जितनी फैन्स की चहेती हैं, उतना ही अपनी फैमिली में भी पसंद की जाती हैं। दरअसल ऐश्वर्या राय को यह अच्छी तरह पता है कि वर्क लाइफ बैलेंस कैसे मेंटेन किया जाए। ऐश्वर्या अपने परिवार के सभी सदस्यों का पूरा खयाल रखती हैं। आराध्या बच्चन में उनकी जान बसती है। जिस तरह वह अपनी बेटी का ध्यान रखती हैं, उसी तरह वह अपनी मां वृंदा राय से भी इमोशनली बहुत ज्यादा अटैच्ड हैं। हाल-फिलहाल में ऐश्वर्या राय ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने मां को हैप्पी बर्थडे विश किया था। 

स्पेशल है ये मां बेटी का रिश्ता

 
 
 
View this post on Instagram

🥰❤️HAPPY BIRTHDAY DEAREST DARLING MOMMYYY-DODDAAA😘💐🤗🎂💝💐🎊🌹😍LOVE YOU ETERNALLY 💖🌈✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) onMay 22, 2019 at 8:19pm PDT

मां-बेटी का रिश्ता हमेशा ही बहुत स्पेशल होता है। बेटी अपनी जिंदगी में किस तरह के फैसले लेगी, कैसे मुश्किलों का सामना करते हुए आगे बढ़ेगी और कैसे अपनी जिंदगी में कामयाबी हासिल करेगी, यह सबकुछ बहुत हद तक बेटी की परवरिश पर निर्भर करता है।

वृंदा राय ने जिस तरह से अपनी बेटी ऐश्वर्या राय की परवरिश की है, उन्हें अपना हर फैसला स्वतंत्र रूप से लेने, चैलेंजेस का डटकर सामना करने और खुलकर अपनी जिंदगी जीना सिखाया है, कुछ वैसी ही वैल्यूज ऐश्वर्या राय भी अपनी बेटी आराध्या बच्चन को दे रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ऐश्वर्या राय ने अपनी निजी जिंदगी की तस्वीरें शेयर कीं, फैन्स को बताया कि बेहद खुशनुमा है उनकी जिंदगी

परिवार के लिए समर्पित रही हैं ऐश्वर्रा राय

aaradhya bachchan aishwarya rai jaya bachchan

ऐश्वर्या राय शुरू से ही एक फैमिली पर्सन रही हैं। वह परिवार के हर सदस्य की छोटी-बड़ी खुशियों का खयाल रखती हैं। अपनी बहू की इसी चीज को लेकर सास जया बच्चन भी उनसे काफी इंप्रेस रहती हैं। जया बच्चन ने एक बार इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि आराध्या बच्चन बहुत लकी है कि उनकी मां एक ऐसी महिला है जो दुनिया की सबसे खूबसूरत औरत हैं और एक केयरिंग पर्सन भी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता नंदा भी ऐश्वर्या के केयरिंग एटीट्यूड के लिए उन्हें काफी ज्यादा पसंद करती हैं। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ऐश्वर्या को भेजे मैसेजेज का जवाब जब उन्हें नहीं मिलता तो उन्हें बुरा लगता है, लेकिन ऐश्वर्या के साथ उनकी खास बॉन्डिंग है और वह उनसे काफी ज्यादा अटैच्ड भी महसूस करती हैं। 

ऐश्वर्या राय पति अभिषेक बच्चन को भी देती हैं पूरा सपोर्ट

ऐश्वर्या राय अपने काम और घर-परिवार का खयाल रखने के साथ अपने पति अभिषेक बच्चन को भी पूरा सपोर्ट देती हैं। जिन दिनों अभिषेक बच्चन ने फिल्मों से एक छोटा ब्रेक लिया था और दूसरी चीजों पर फोकस कर रहे थे, उस समय ऐश्वर्या राय ने उन्हें पूरा सपोर्ट दिया। जब अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपने बेटे के करियर और दूसरी चीजों के लिए फिक्रमंद हो रहे थे, तब ऐश्वर्या हर कदम पर अपने पति के साथ खड़ी नजर आईं। यही वजह है कि ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के बीच बहुत गहरी बॉन्डिंग है और ये सभी अपनी फैमिली वैल्यूज को काफी ज्यादा तरजीह देते हैं।