Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    एफडी करवाने पर कैसे मिल सकता है ज्यादा ब्याज, जानें तरीका

    इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं एफडी से जुड़ी ऐसी जानकारी जो आपके लिए काफी फायदेमंद है।   
    author-profile
    Updated at - 2022-12-29,15:08 IST
    Next
    Article
    pnb fd rates

    निवेश करना समय की मांग है। यही कारण है कि आम जनता भी अक्सर निवेश करने के प्रयास करती है। निवेश करने के लिए सबसे जरूरी है कि आप किसी सुरक्षित स्कीम या संस्थान में निवेश करें। सुरक्षित निवेश की बात है तो आप पंजाब नेशनल बैंक की एफडी में निवेश कर सकते हैं। खास बात यह है कि बैंक द्वारा एफडी पर बहुत जबरदस्त ब्याज दिया जा रहा है। चलिए जानते हैं पीएनबी बैंक की एफडी के बारे में विस्तार से। 

    कितना मिल रहा है ब्याज 

    pnb fd

    कुछ समय पहले एसबीआई बैंक ने एफडी की दरों में बढ़ोतरी की थी और अब पंजाब नेशनल बैंक ने भी दरों में इजाफा कर दिया है। बैंक की तरफ से 666 दिन की एफडी की दरों में 95 बेसिस प्वॉइंट्स और 3 से 10 साल की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 40 बेसिस प्वॉइंट्स की बढ़ोतरी की है। एफडी पर मिलने वाले ब्याज के बाद आम लोगों को अधिकतम ब्याज  7.25% और सीनियर सिटीजन को 7.75% मिलेगा। 

    इसे भी पढ़ेंः Post Office Savings Scheme: रोजाना करें 47 रुपए का निवेश, मैच्‍योरिटी पर पाएं 35 लाख रुपए

    सुपर सीनियर सिटीजन के लिए बढ़िया डील

    सुपर सीनियर सिटीजन स्कीम में ब्याज दर और भी ज्यादा है। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 19 दिसंबर से लागू की गई नई दरों के मुताबिक सीनियर सिटीजन को अधिकतम 8.05% की दर से ब्याज मिलेगा। बैंक की तरफ से एफडी रेट्स 2 करोड़ से कम के निवेश पर बढ़ाएं हैं। 

    दिनों के हिसाब से निर्धारित किया गया है ब्याज 

    pnb

    पंजाब नेशनल बैंक ने दिनों के हिसाब से ब्याज का निर्धारण किया है। ऐसे में आप जितने ज्यादा दिनों के लिए रकम जमा कराएंगे आपको उतना ही ज्यादा ब्याज मिलेगा। 

    इसे भी पढ़ेंः पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम में मिलता है FD जितना ब्याज, आप भी उठाएं फायदा

    कैसे लें ज्यादा जानकारी

    अगर आप इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक की एफडी से जुड़ी कोई और जानकारी लेने में इच्छुक हैं तो आप बैंक के किसी भी ब्रांच में जाकर जानकारी ले सकते हैं। हर बैंक में एक हेल्प डेस्क होता है जो आपकी मदद कर सकता है। 

    तो ये थी पंजाब नेशनल बैंक की एफडी से जुड़ी सारी जानकारी। अगर आप इसके अलावा निवेश से जुड़ी कोई और जानकारी लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के कमेंट सेक्शन में सवाल जरूर करें। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Herzindagi 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।