Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अगर आपका नाम अंग्रेजी के C अक्षर से शुरू होता है तो जानें अपनी पर्सनैलिटी का राज

    अगर आप उनमें से एक हैं जिनका नाम अंग्रेजी के C अक्षर से शुरू होता है तो आपको अपनी पर्सनैलिटी के बारे में विस्तार से जान लेना चाहिए। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-18,19:09 IST
    Next
    Article
    personality of a person name start with c alphabet

    आपका नाम आपके चरित्र की अनगिनत खूबियां बयां करता है। ये बात आपने जरूर लोगों को कहते हुए सुनी होगी, लेकिन ये वास्तविकता है कि नाम का पहला अक्षर किसी के बारे में बहुत सी बातें बताता है। यदि ज्योतिष की बात करें तो किसी भी व्यक्ति के नाम का असर उसके पूरे जीवन और भविष्य पर पड़ता है।

    यही वजह है कि जन्म के कुछ दिनों बाद नामकरण संस्कार होता है और बच्चे के भविष्य के लिए सबसे अच्छा अक्षर सुझाया जाता है। आमतौर पर ज्योतिषी या पंडित ही बच्चे के लिए एक अक्षर का सुझाव देते हैं और उसी से नाम रखना शुभ माना जाता है।

    नाम का पहला अक्षर पर्सनैलिटी के बारे में गहराई से बता सकता है। पिछले कुछ दिनों से हम नाम के पहले अक्षर से व्यक्तित्व के बारे में बता रहे हैं। आज उसी क्रम में ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया बताने जा रही हैं कि अगर आपका नाम अंग्रेजी के C अक्षर से शुरू होता है तो आपकी पर्सनैलिटी कैसी हो सकती है। 

    खुशमिजाज होते हैं C अक्षर के लोग 

    personality of letter c

    आप बहुत मिलनसार और खुश दिल स्वभाव की हैं। परेशानियों में भी आप खुश रहने की कोशिश करती हैं और समस्याओं से बाहर आने का रास्ता निकालती हैं। आप बहुत जल्दी दोस्त बनाती हैं और आसानी से दोस्त बन जाती हैं।

    अगर ये कहा जाए कि आप किसी भी महफ़िल की जान हैं तो ये कहना गलत नहीं होगा। आप कभी ऐसी कोई बात नहीं करती हैं जो किसी को बुरी लगे। आप प्यार पर बहुत भरोसा करती हैं और इसलिए आपकी लव लाइफ हमेशा अच्छी होती है। 

    इसे जरूर पढ़ें: आपका नाम अंग्रेजी के A अक्षर से शुरू होता है तो कुछ ऐसी है आपकी पर्सनैलिटी

    Recommended Video


    इमोशनल होते हैं C अक्षर के लोग 

    अगर आपका नाम अंग्रेजी के C से शुरू होता है तो आप स्वभाव से इमोशनल हो सकती हैं। आपके लिए दूसरों की भावनाएं बहुत ज्यादा मायने रखती हैं। दूसरों की भावनाओं को समझते हुए उनके अनुसार ढल जाना आपकी खासियत हो सकती है।

    आपका भावुक स्वभाव कई बार आपके लिए समस्याएं भी खड़ी कर सकता है, क्योंकि आप बहुत जल्द ही दूसरों पर विश्वास कर लेती हैं और लोग आपको धोखा भी दे सकते हैं।(रविवार को जन्म लेने वालों का स्वभाव)

    अपने पेशे में बहुत ईमानदार होते हैं C अक्षर के लोग 

    how is the personality of letter c people

    अगर आपका नाम C अक्षर से शुरू होता है तो आप अपने पेशे में बहुत ही ईमानदार हैं। आपके ऊपर हमेशा माता लक्ष्मी की कृपा होती है। खासकर आप करियर के मामले में खुद के व्यवसाय में अपनी मेहनत और सफलता से आसमान छू सकती हैं।

    आपकी कठिन मेहनत बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने में भी मदद करती है। करियर के मामले में उतार-चढ़ाव भले ही आएं लेकिन आपका करियर कभी ख़त्म नहीं हो सकता है, क्योंकि आप हमेशा एक नई शुरुआत के लिए तैयार रहती हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: आपका नाम अंग्रेजी के B अक्षर से शुरू होता है तो कुछ ऐसी है आपकी पर्सनैलिटी

    C अक्षर वालों की पर्सनैलिटी गुड लुकिंग होती है 

    letter c personality traits

    आप काफी मनमौजी स्वभाव की हैं और आपकी पर्सनैलिटी (नवंबर में जन्में लोगों की पर्सनैलिटी) बहुत ज्यादा गुड लुकिंग है। आप दूसरों की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित हो जाती हैं, लेकिन आपकी पर्सनैलिटी दूसरों को भी आकर्षित करती है।

    आप अपने प्यार पर बहुत भरोसा  करती हैं और बहुत ज्यादा सोशल हैं। आप अपने किसी भी रिश्ते को लेकर बहुत ही ज़िम्मेदार हैं। ये लोग आसानी से भी किसी को अपने वश में कर लेते है। इनका स्वभाव अच्छा होने के कारण इन्हे अपने जीवन में बहुत सफलता मिल जाती है। ये लोग बहुत ईमानदार होते है। स्वभाव से ये बहुत ही अच्छे होते है ये स्वभाव से बहुत ही हसमुख होते है। ये काफी आकर्षित महसूस करते है अपने जीवन में। 

    अगर आपका नाम भी अंग्रेजी के C अक्षर से शुरू होता है तो ये आपकी पर्सनैलिटी की विशेषताएं हो सकती हैं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।