• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

आपका जन्म रविवार के दिन हुआ है तो अपने स्वभाव के बारे में जानें

सप्ताह के हर एक दिन का व्यक्ति के व्यक्तित्व और शारीरिक विशेषताओं से सीधा संबंध होता है। अगर आपका जन्म रविवार को हुआ है तो जानें अपना स्वभाव। 
author-profile
Published -09 Jun 2022, 15:46 ISTUpdated -09 Jun 2022, 16:19 IST
Next
Article
sunday born personality traits

Personality Traits Of Sunday Born People: सप्ताह के सात दिनों में विशिष्ट ग्रहों और खगोलीय पिंडों का प्रभुत्व होता है और ये ग्रह सप्ताह के एक विशिष्ट दिन में जन्म लेने वाले व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित करते हैं। यदि हम कैलेंडर की बात करें तो रविवार सप्ताह का पहला दिन है हिसमेँ आप आने वाले सप्ताह की तैयारी शुरू कर देते हैं।

रविवार को आराम और पूजा पाठ का दिन भी कहा जा सकता है। इस दिन का स्वामी सूर्य है और ऐसा माना जाता है कि रविवार को जन्म लेने वाले लोग अपने जीवन में सूर्य के समान चमकते हैं। ज्योतिषीय रूप से ऐसा माना जाता है कि रविवार को जन्म लेने वाले लोग भाग्यशाली होते हैं। रविवार को जन्म लेने वाले लोग वैदिक ज्योतिष के अनुसार सुपर स्पेशल होते हैं। आइए Hussain Minawala, Founder, Beyond Thoughts Counsellor and Vastu Consultant से जानें कि रविवार को जन्मे लोगों का स्वभाव कैसा होता है। 

सामान्य चीजों से संतुष्ट नहीं होते है (Sunday Born People Personality)

people born on sunday

रविवार के दिन जन्मे लोग हमेशा कुछ अलग की तलाश में रहते हैं और कभी भी किसी सामान्य चीज से संतुष्ट नहीं होते हैं। वे अपनी प्रतिभा से भीड़ के बीच चमकने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं। ये लोग बहुत ज्यादा रचनात्मक होते हैं जो हमेशा एक लीडर की तरह सामने आते हैं। इस दिन जन्म लेने वाले लोग साहसी, आत्मकेंद्रित, अभिमानी और आत्मविश्वासी होते हैं। ये लोग हमेशा किसी भी चीज के बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें मेष राशि के लोगों के स्वभाव और उनकी लव लाइफ के बारे में

स्वतंत्र स्वभाव के होते हैं (Personality of Sunday Born)

रविवार को जन्मे लोग स्वभाव से स्वतंत्र होते हैं और स्वतंत्रता से प्यार करने वाले होते हैं, चाहे वह व्यक्तिगत हो या फिर करियर के लिहाज से। उन्हें किसी ऐसी जगह काम करना पसंद नहीं होता है जहां उन्हें कोई लीड करे, बल्कि ये लोग खुद ही दूसरों को लीड करते हैं। ये दूसरों के साथ अपने विचारों का योगदान करना, स्वतंत्र रूप से निर्णय लेना पसंद करते हैं और औपचारिकताओं और लक्ष्यों से बंधे रहना पसंद नहीं करते हैं। वे मुक्त-उत्साही होते हैं और, कुछ मामलों में, उन्हें दूसरों के साथ आसानी से घुलना-मिलना पसंद नहीं होता है। वे अपने अनूठे तरीके से काम करते हैं, भले ही उन्हें भारी काम का बोझ सौंपा गया हो। रविवार को जन्म लेने वाले एक कंपनी में एक टीम लीडर जैसे नेता की भूमिका में ज्यादा फिट होते हैं।

कौन सा व्यवसाय अच्छा हो सकता है (Personality Traits of Sunday Born)

characterstics of sunday born

रविवार को जन्मे लोग मुख्य रूप से राजनीति, व्यवसाय, मेडिकल, पत्रकारिता जैसे क्षेत्रों में खासी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। ये लोग उद्योग या किसी भी आधिकारिक नौकरी की भूमिका जैसे क्षेत्रों में नेतृत्व की भूमिकाओं में अच्छी तरह से चमक सकते हैं। वे बहुत मेहनती, महत्वाकांक्षी और हठी होते हैं और अच्छे नेता होते हैं। वे जो भी काम करते हैं उसमें पूर्णता की इच्छा रखते हैं और इसलिए वे दूसरों के लिए एक उदाहरण और प्रेरणा बन जाते हैं।(आपकी राशि के लिए बेस्ट प्रोफेशन)

Recommended Video


दिखने में आकर्षक होते हैं 

रविवार के दिन जन्म लेने वालों पर सूर्य ग्रह का विशेष प्रभाव होता है जो उन्हें तेज चेहरा और सुंदर रूप प्रदान करता है। वे विशेष रूप से आकर्षक होते हैं । वे आत्मविश्वास से भरे लगते हैं। वे हर समय सकारात्मक रहते हैं। रविवार को जन्म लेने वाले उदार हृदय के होते हैं। वे गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:Astro Tips: ज्योतिष के अनुसार कुंभ राशि के स्वभाव और लव लाइफ के बारे में जानें

क्या कहते हैं एक्सपर्ट  (People Born on Sunday Astrology)

sunday born people personality traits by expert

यदि आपका जन्म रविवार को हुआ है, तो आप एक शो स्टॉपर हैं और एक बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व वाले हैं। आप सामाजिकता पसंद करते हैं और लोग आपकी कंपनी को संजोते और पसंद करते हैं। जैसा कि आप पर सूर्य का शासन है, आप हमेशा हर चीज में शीर्ष पर रहना पसंद करते हैं और आप जीवन में कभी भी आसानी से हार नहीं मानते हैं। आप थोड़े जिद्दी और घमंडी भी हो सकते हैं क्योंकि ये एक योद्धा के लक्षण हैं, जो आपके स्वभाव में निहित हैं।

रविवार के दिन जन्मे लोग मिले जुले स्वभाव के स्वामी होते हैं। अगर आपका भी जन्म इस दिन हुआ है तो हमें उम्मीद है कि ये आपके स्वभाव से मेल खाने वाली बातें हो सकती हैं। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ जुड़ी रहें।

Image Credit: Freepik.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।