साल 2018 में बॉलिवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने साइना नेहवाल की बायॉपिक की शूटिंग शुरू की थी। श्रद्धा ने रोल में परफेक्ट दिखने के लिए ट्रेनिंग लेनी भी शुरू कर दी थी। लेकिन शूटिंग शुरू करने के कुछ दिन बाद ही उन्हें डेंगू हो गया और काम से छुट्टी लेनी पड़ गई। इसके बाद खबर आई कि श्रद्धा अप्रैल में फिल्म का शूट शुरू करेंगी। लेकिन अब नई रिपोर्ट्स के मुताबिक अमोल गुप्ते निर्देशित इस फिल्म में श्रद्धा कपूर की जगह परिणीति चोपड़ा लेने जा रही हैं। इस फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार हैं।

saina nehwal shraddha kapoor

सूत्रों की मानें तो ऐसा श्रद्धा कपूर के टाइट शेड्यूल के कारण लिया गया। इससे पहले श्रद्धा कपूर और सायना नेहवाल ने एक तस्‍वीर भी शेयर की थी, जिसमें दोनों साथ में ट्रेनिंग करती हुई दिख रही थीं। दोनों साथ में नेट प्रेक्टिस भी कर रही थीं। श्रद्धा कपूर इस रोल के लिए खुद को पूरी तरह से मांज लेना चाहती थीं, वह दीपिका पादुकोण के पापा प्रकाश पादुकोण की अकादमी से बैडमिंटन खेलने की ट्रेनिंग ले रही थीं।

saina nehwal deepika padukone inside

जब श्रद्धा कपूर को डेट्स की दिक्कत हो रही थी, तो दीपिका पादुकोण के नाम की भी चर्चा हो रही थी, लेकिन आखिर में परिणीति चोपड़ा का नाम फाइनल हुआ।

इसे जरूर पढ़ें: श्रद्धा कपूर से जानिए कैसे रखती हैं खुद को फिट

अगर श्रद्धा कपूर की बात करें तो वह इस समय में 'छिछोरे' और 'स्ट्रीट डांसर' की शूटिंग में मसरूफ हैं। यही नहीं, दक्षिण भारत के दिग्गज कलाकर प्रभास के साथ अगस्त में उनकी फिल्म 'साहो' भी रिलीज होने जा रही है। श्रद्धा टाइगर श्रॉफ के साथ 'बागी 3' में भी नए अवतार में नजर आएंगी। सूत्रों के अनुसार श्रद्धा कपूर के काफी एडजस्ट करने के बाद भी साइना की बायॉपिक के लिए डेट्स की मुश्किल हो रही थी और इसी वजह से श्रद्धा को यह फिल्म छोड़नी पड़ी। हालांकि इसे लेकर किसी तरह का विवाद होने की बात सामने नहीं आई है क्योंकि इस पर दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से फैसला लिया है।

श्रद्धा कपूर की बायोपिक के लिए नई एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ो को फिल्म की स्क्रिप्ट काफी अच्छी लगी है और जल्द ही वह इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर देंगी। प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने भी यह बात कन्फर्म की है। मीडिया सूत्रों के अनुसार भूषण कुमार इस साल के आखिर तक फिल्म की शूटिंग खत्म करके 2020 की शुरुआत में इसे रिलीज करने के लिए प्लान कर रहे थे। इसीलिए उन्होंने यह निर्णय लिया। 

 

दिलचस्प बात ये है कि साल 2019 में एक नहीं बल्कि कई बॉयोपिक देखने को मिलेंगी। कारगिल में शहीद हुए जांबाज सिपाहियों से लेकर एस्ट्रोनॉट और कई खिलाड़ी के ऊपर भी इस साल बॉयोपिक बनाई जा रही है।