Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Happy Birthday: परिणीति चोपड़ा लोगों को बताना चाहती हैं अपनी इस 'सीक्रेट विश' के बारे में

    चमक-दमक वाले बॉलीवुड में एक एक्टर के लिए राहें कितनी मुश्किल होती हैं और वह भीतर से किस तरह के डर के साए में जीता है, इस बारे में खुलकर बात की बॉलीवुड...
    author-profile
    Published -22 Oct 2018, 12:36 ISTUpdated -22 Oct 2019, 10:10 IST
    Next
    Article
    parineeti chopra struggle in bollywood main

    Recommended Video

    परिणीति चोपड़ा का आज जन्मदिन है। 22 अक्टूबर 1988 को जन्मी परिणीति वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कभी ख्वाब में नहीं सोचा था कि वह कभी एक्टर बनेंगी। इसके बावजूद वह फिल्मों में आईं, उन्होंने 'इशकजादे', 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हंसी तो फंसी' और 'दावत-ए-इश्क' जैसी फिल्में की और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली। मेनस्ट्रीम फिल्मों में उन्होंने लगातार अपना कद बढ़ाया है। फिल्म 'गोलमाल 4' में परिणीति एक अहम किरदार में थीं, जिसके इर्द-गिर्द पूरी फिल्म बुनी गई थी और हालिया फिल्म 'नमस्ते इंग्लैंड', जिसमें उन्होंने अपने 'इशकजादे' को-स्टार अर्जुन कपूर के साथ काम किया, के लिए भी उन्हें मिले-जुले रिव्यूज मिले हैं। 

    parineeti chopra struggle in bollywood inside

    परिणीति चोपड़ा खुद को एक कलाकार के तौर पर लगातार इंप्रूव करने की कोशिश कर रही हैं। और वो कई इंटरव्यू में इसके बारे में बता चुकी हैं। सिर्फ काम के स्तर पर ही नहीं, एक इंडिविजुअल के तौर पर भी वह बिंदास तरीके से अपने विचार रखने में यकीन रखती हैं। बॉलीवुड में ऐसे सेलेब्स हमेशा अलग पहचान बनाते हैं, जो अपने दिल की बात बेधड़क कह देते हैं। खासतौर पर अपने संघर्ष, इन्सिक्योरिटी और इंसानी कमजोरियों पर बात करने का जज्बा बहुत कम कलाकारों में होता है। और परिणीति चोपड़ा की यह बात उन्होंने दूसरी अभिनेत्रियों से अलग मुकाम देती है। आज परिणीति चोपड़ा के जन्मदिन के मौके पर herzindagi टीम की तरफ से उन्हें बहुत-बहुत बधाई। आइए जानते हैं कि परिणीति चोपड़ा एक्टिंग से जुड़े चैलेंजेस को किस तरह से देखती हैं- 

    ये है परिणीति चोपड़ा की 'सीक्रेट विश'

    parineeti chopra struggle in bollywood inside

    परिणीति चोपड़ा ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में अपनी 'सीक्रेट विश' का खुलासा किया और वह यह है कि वह अपने ऑडियंस तक पहुंचना चाहती हैं और उन्हें बताना चाहती हैं कि एक कलाकार की राह कितनी मुश्किल होती है और 'हर चमकती हुई चीज सोना नहीं होती'। परिणीति ने कहा, 'यह दुनिया की सबसे ज्यादा इमोशनल जॉब है। मुमकिन है कि काम करते हुए मैं व्यक्तिगत रूप से किसी बात को लेकर नाराज हूं, लेकिन फिर भी अपना काम परफेक्ट तरीके से पूरा करना होता है। कई बार कैमरे के सामने मुझे उस इमोशन से बिल्कुल अलग दिखना होता है, जैसा कि मैं भीतर से मुझे कैसा महसूस कर रही होती हूं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि यह भावनात्मक रूप से कितना मुश्किल काम है? ऐसा भी होता है कि ऑन स्क्रीन मुझे किसी को-स्टार से नफरत दिखानी है और उस वक्त मुझे पेट में जोर का दर्द हो रहा हो। कई बार मुझे डांस करने का मन होता है, लेकिन कैमरे के सामने मुझे आंसू बहाने पड़ते है हैं। मैं खुद को हमेशा अलग-अलग तरह के इमोशन्स में फंसा हुआ पाती हूं। मैं चाहती हूं कि लोगों को बताऊं कि एक कलाकार के तौर पर हमें किन चीजों से गुजरना पड़ता है। लोगों को सिर्फ एक्टिंग से जुड़ा हुई ग्लैमर नजर आता है, लेकिन लग्जरी वाली लाइफ के साथ कितना स्ट्रेस जड़ा है, इसकी तरफ शायद लोगों का ध्यान भी नहीं जाता हो । एक्टर्स लगातार खुद से जूझ रहे होते हैं। निश्चित रूप से एक्टर्स को बहुत प्यार मिलता है, उनकी फैन फॉलोइंग इतनी बड़ी होती है, लेकिन फिर भी यह अपने आप में सबसे चुनौतीपूर्ण पेशों में से एक है।  

    इसे जरूर पढ़ें- जानिए प्रियंका चोपड़ा की शादी की डिटेल, परिणीति अपने जीजा निक से लेंगी जूता चुराई में ये तोहफा

    मायानगरी में हर कलाकार डरता है

    parineeti chopra struggle in bollywood inside

    परिणीति चोपड़ा ने 'लेडीज वर्सेस रिकी बहल' में काम किया और उनकी 'इशकजादे' को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हंसी तो फंसी' और 'किल दिल' जैसी फिल्में की। इसके अलावा परिणीति एक क्लासिकल सिंगर हैं और उन्होंने 'माना कि हम यार नहीं' गाना भी गाया था, जिसके लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी। लेकिन इतनी प्रतिभावान होने के बावजूद परिणीति मानती हैं कि इंडस्ट्री में एक एक्टर के तौर पर सिक्योर फील करना मुश्किल है, क्योंकि इंडस्ट्री का नेचर ही कुछ ऐसा है। परिणीति ने एक इंटरव्यू में कहा, 'जो एक्टर कहता है कि वह इन्सिक्योर नहीं है, वह झूठ बोलता है। क्योंकि यह काम ही इमोशनल है। यहां कलाकारों को एक दूसरे के सामने सिर्फ टैलेंट के आधार पर खड़ा नहीं किया जाता। यहां बहुत से औसत कलाकारों को बड़ी कामयाबी मिल जाती है और बहुत से प्रतिभावान कलाकारों को घर बैठने की नौबत आ जाती है।' 

    अपनी शख्सीयत से अलग हो सकते हैं किरदार

    परिणीति बताती हैं कि एक्टर्स को अलग-अलग तरह के किरदारों में खुद को ढालना होता है और इस दौरान उन्हें यह भूल जाना होता है कि वे स्वयं एक इंसान के तौर पर कैसा महसूस कर रहे हैं। कई बार स्ट्रेस लेवल बढ़ने से रोजमर्रा की एक्टिविटीज भी प्रभावित हो सकती हैं और कलाकार लगातार अपने भीतरी इमोशन्स से लड़ रहा होता है।  

    parineeti chopra struggle in bollywood inside

    यहां परिणीति ने अपने दिल के जज्बात जाहिर किए हैं, अपनी इन्सिक्योरिटीज के बारे में बात की है, लेकिन इससे इतर इंडस्ट्री में वह अपना काम पूरे जोश और जुनून के साथ कर रही हैं। उन्हें उनके मन लायक किरदार निभाने का मौका मिल रहा है और वह अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करती भी नजर आ रही हैं। फिलहाल वह अपनी बहन प्रियंका चोपड़ा की शादी की तैयारियों में मसरूफ नजर आ रही हैं। निक जोनस से जूता चुराई की रस्म के लिए भारी-भरकम कीमत मांगने को लेकर भी वह सुर्खियां बटोर रही हैं। हम उम्मीद करते हैं कि परिणीति के लिए यह साल खुशियों भरा रहे और उन्हें अपने भावी प्रोजेक्ट्स में सक्सेस हासिल हो।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।