Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Numerology Number 3: अगर आपका भाग्यांक 3 है तो अपनी लव लाइफ के बारे में जानें

    अगर आपका भाग्यांक 3 है तो अंक ज्योतिष के अनुसार जानें अपनी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में जरूर जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-27,15:21 IST
    Next
    Article
    numerology number  love life by expert

    अंक ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की पूरी जन्म तिथि का एकल अंक 3 बनता है तो उसका भाग्यांक भी 3 होगा। उदाहरण के लिए यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-09-2000  है तो सभी संख्याओं का योग 3 यानी कि 2+8+0+9+2 +0 +0 +0= 21  (2 +1 =3 ) होगा।

    जब बात भाग्यांक 3 के व्यक्तित्व और लव लाइफ की आती है तब ये दूसरों से बिल्कुल अलग हो सकते हैं।  जिस प्रकार किसी भी भाग्यांक के प्रेम संबंधों के कुछ उतार चढ़ाव होते हैं, उसी प्रकार भाग्यांक 3 की लव लाइफ और वैवाहिक जीवन कुछ उतार चढ़ावों से भरपूर हो सकता है।

    भाग्यांक नंबर 3 पर देवों के गुरु ग्रह बृहस्पति का प्रभुत्व होता है। आइए देश के प्रमुख सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर वीएस एस्ट्रोलॉजी पेज के ज्योतिषाचार्य, अंकशास्त्री डॉ. गौरव गीते से जानें भाग्यांक 3 के व्यक्तित्व की खूबियों और उनकी लव लाइफ के बारे में। 

    कैसा होता है भाग्यांक 3 का व्यक्तित्व 

    lucky number  love life and personality

    भाग्यांक 3 (भाग्यांक 3 का भविष्यफल)के लोग रचनात्मक और आशावादी होते हैं। ये लोग बिल्कुल नीचे यानी शून्य से ऊपर उठते हैं और जीवन में जल्दी काम करना शुरू कर देते हैं। ये लोग स्वभाव से काफी निडर और आजाद होते हैं। 

    ये अन्य लोगों के दायित्व के अधीन रहना पसंद नहीं करते हैं। ये लोग बहुमुखी होते हैं और जिम्मेदारी या नियंत्रण की स्थिति में काम बेहतर करते हैं। यह दो संख्याओं यानी एक और दो का जोड़ है, इसलिए यह जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए सीखने वाले पाठों के बारे में बताती है।

    यह संख्या एक आध्यात्मिक व्यक्ति के मानवीय अनुभव का प्रतीक है। ये लोग अक्सर बहुत तीव्र भावनाओं का अनुभव करते हैं। इसके साथ ही 3 एक पुरुष संख्या मानी जाती है।

    इसे जरूर पढ़ें: Lucky Number: कैसा होता है 'भाग्यांक-3' वालों का व्यक्तित्व?

    love life of number

    भाग्यांक 3 के प्रेम संबंध 

    बहिर्मुखी होने के कारण नंबर 3 बहुत किसी भी भाग्यांक के अच्छे साथी बन सकते हैं और साथी को उनके साथ रहने में बहुत मज़ा आता है। आमतौर पर नंबर 3 विलासिता का जीवन जीना पसंद करते हैं। वे अपने साथी को घर के साथ रचनात्मक होने देते हैं और उन्हें कभी हतोत्साहित नहीं करते हैं। ये लोग मेहमानों का हमेशा अच्छा स्वागत करते हैं। 

    भाग्यांक 3 के लिए सबसे अच्छा मिलान 

    love and marriage life of number

    जब भी भाग्यांक 3 की लव लाइफ या वैवाहिक संबंधों (वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने उपाय) की आती है तब इनके लिए सबसे अच्छा मिलान 5, 6 और 9 भाग्यांक हो सकते हैं । इसके साथ ही जहां नंबर 6 उन्हें जीवन में स्थिरता देता है, वहीं भाग्यांक 9 उनकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करता है।

    इसी वजह से भाग्यांक 3 इन सभी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सफल होते हैं और उनकी लव लाइफ भी इनके साथ अच्छी तरह से आगे बढ़ सकती है। इसके साथ ही, अंक ज्योतिष संख्या 1 और 7 के साथ भी इनकी अनुकूलता सबसे ज्यादा अच्छी होती है। इन सभी भाग्यांकों के बीच संगतता किसी भी क्रिया में आसानी से देखी जा सकती है।

    Recommended Video

    कैसा होता है भाग्यांक 3 का वैवाहिक जीवन 

    भाग्यांक 3 के लोग हमेशा बहुत ही स्वस्थ प्रेम और वैवाहिक जीवन बनाए रखते हैं। वे अपने साथी को अपनी रूचि के अनुसार ही चुनना पसंद  करते हैं।  वे हमेशा एक खुशहाल बंधन का आनंद लेते हैं, चाहे वह प्रेम हो या विवाह।

    इसे जरूर पढ़ें: Numerology Number 2: अगर आपका भाग्यांक 2 है तो अपनी लव लाइफ के बारे में जरूर जानें

    किसी भी रिश्ते के लिए एक बार प्रतिबद्ध होने के बाद, भाग्यांक 3, अपने लव पार्टनर को भी बदलना पसंद नहीं करते हैं, वे एक स्थिर रिश्ते के लिए जाना पसंद करते हैं जिसे अगले कदम पर शादी के मजबूत बंधन में बदला जा सकता है। किसी भी क्षेत्र में वे सबसे अच्छे भागीदारों में से एक साबित होते हैं। वे सबसे सहायक और समझदार प्रकार का बंधन बनाते हैं और दोनों के बीच संबंधों को मजबूत करते हैं।

    इस प्रकार यदि भाग्यांक संख्या 3 के लोग अंक ज्योतिष के अनुसार सही पार्टनर का चुनाव करते हैं तो उन्हें जीवन में हमेशा सफलता मिलती है। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।