वर्ष 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा बढ़ रही है कि नया वर्ष उनके लिए क्‍या अच्‍छा और क्या चुनौतियां लेकर आ रहा है। आप अपने भविष्य की छोटी सी झलक राशिफल या फिर न्यूमेरोलॉजी के द्वारा देख सकते हैं। हम आपको भाग्यांक 1 और 2 के भविष्‍यफल के बारे में पहले ही बता चुके हैं और अब इस कड़ी में बारी आती है लकी नंबर 3 की। अगर आपका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है तो आपका जन्मांक और मूल्यांकन 3 कहा जाएगा इसके स्वामी बृहस्पति देव हैं। 

जिन जातकों का भाग्यांक 3 नंबर होता है, वह बहुत अधिक रिस्पेक्ट चाहते हैं। उन्हें अपने घर और कार्यक्षेत्र दोनों ही स्थानों पर सभी से यह उम्मीद होती है कि लोग उनका सम्मान करें। यह साल उनके लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा। इस वर्ष वह जो भी चाहते हैं, उन्हें प्राप्त होगा। हालांकि, 3 भाग्यांक वाले जातकों को किसी से भी मदद मांगना पसंद नहीं होता है, मगर इस बार उन्होंने बिना मांगे ही बहुत कुछ मिलेगा, लोग मदद के लिए अपने आप ही आगे आएंगे और इस तरह पूरे वर्ष आपको किसी विशेष दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें आपके लिए कैसा रहेगा आने वाला सप्‍ताह

shafali  astro expert

प्रोफेशन- जो लोग क्रिएटिव हैं, राइटर है, काउंसलर हैं, उन्हें इस वर्ष बहुत तरक्की मिलेगी अगर बहुत ज्यादा काम भी करना होगा। इस वर्ष बहुत अधिक वर्क प्रेशर होगा। वर्क प्लेस में कई जिम्मेदारियां आएंगी मगर आपको तय करना है कि कौन सा काम आपके लिए जरूरी है और किस काम को आप बाद में भी कर सकते हैं। आपके कलीग्स आपको लाइक नहीं करेंगे, हो सकता है कि आपके काम में अड़चन भी पैदा करें। इसलिए सबसे बेहतर है कि आप अपनी वर्क डेस्‍क की ईस्‍ट में सनफ्लवर लगाएं। यदि ऐसा नहीं कर सकते हैं तो आपको बृहस्पति (बृहस्पति को मजबूत बनाने के टिप्‍स) के रंगों को उस स्थान पर किसी भी तरह से शामिल करना चाहिए। आप गोल्‍डन, बेज, पीला और केसरिया रंग ज्यादा से ज्यादा पहने और इस्तेमाल करें। आपको 3,6 और 9 वालों से बहुत सहयोग मिलेगा।

numerology  number    love  life

रिलेशनशिप- यह साल रिश्‍तों के लिए बहुत अधिक पॉजिटिव होगा। शादी और संतान से जुड़ी समस्याओं के लिए यह वर्ष बहुत अच्‍छा रहेगा। जो लोग सिंगल हैं उनके लिए भी यह वर्ष बहुत अच्छा है।क्‍योंकि इस वर्ष में 3 बार 2 संख्‍या आ रही है, जिसे जोड़ने पर 6 नंबर आता है, यह संख्या रिलेशनशिप के लिए बहुत ही अच्छी होती है। इसलिए जो लोग सिंगल हैं, उन्हें इस वर्ष कोई ऐसा साथी मिलेगा, जिसे वे कमिटमेंट दे सकते हैं। शादीशुदा जातक अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। यह वर्ष रिश्तों के लिहाज से आपके लिए बहुत ही खूबसूरत रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: 2 भाग्यांक वाले जातकों को वर्ष 2022 में इन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

आर्थिक स्थिति- आर्थिक स्थिति के लिहाज से भी यह वर्ष बहुत ही अच्‍छा रहेगा। मगर आपको अपने खर्चों पर लगाम कसनी होगी। भावनाओं में बह कर आप अधिक खर्च कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस वर्ष आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं, साथ ही आपका वर्क लोड भी बढ़ेगा। ऐसे में केवल जरूरी चीजों पर ही खर्च करें। हो सके तो किसी को भी धन उधार न दें।

सेहत- सेहत के लिहाज से इस वर्ष कोई बड़ी समस्या तो नहीं आएगी, मगर आपको गैस और एसिडिटी की समस्या हो सकती है। साथ ही आपको सीजनल बुखार आदि भी हो सकता है। आपको खुद को वायरल फीवर से बचा कर रखने की जरूरत है। 

Recommended Video

उपाय- आप अपने सभी जरूरी काम मंगलवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को करें। 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।