• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Lucky Number: कैसा होता है 'भाग्यांक-3' वालों का व्यक्तित्व?

अंकशास्त्र पर चल रही हमारी सीरीज के तीसरे भाग में हमने एस्‍ट्रोलॉजर एवं न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से जाना कि अंक 3 वाले जातकों का व्यक्तित्व ...
author-profile
Published -11 Jul 2022, 19:48 ISTUpdated -12 Jul 2022, 08:30 IST
Next
Article
destiny number  love life details

ज्‍योतिषशास्‍त्र की तरह अंकशास्त्र भी जातकों को उनके भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में बताता है। हम आपको पहले ही अंक 1 और अंक 2 के जातकों के व्यक्तित्व के बारे में बता चुके हैं और इस बार हर सीरीज 'क्या कहता है अंकशास्त्र' के तहत आपको अंक 3 के जातकों के बारे में कुछ रोचक जानकारी देंगे। 

इस विषय पर हमारी बात एस्‍ट्रोलॉजर एवं न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से हुई है। वह अंक 3 वाले जातकों के लिए कहती हैं, '3 अंक के जातक बहुत ज्यादा महत्वाकांक्षी होते हैं और उन्हें मेहनत करने से डर नहीं लगता है, मगर इन्‍हें अपने कर्मों के अनुसार मेहनत का फल उतना अच्छा नहीं मिल पाता है, जितने की उन्हें उम्मीद होती है।' 

तो चलिए जानते हैं कि 3 अंक वाले जातक व्यक्तिगत रूप से कैसे होते हैं- 

destiny number  marriage

कौन होते हैं अंक 3 वाले जातक? 

जिन जातकों का जन्म 3, 12, 21 और 30 तारीख को होता है, उनका लकी नंबर 3 होता है। 3 अंक देव गुरु बृहस्‍पति का प्रतिधित्‍व करता है। इसलिए 3 अंक वाले जातक स्वभाव से एक अच्‍छे अध्‍यापक होते हैं। लोगों को इनसे सीखने को मिलता है और यह लोगों के लिए आदर्श बन जाते हैं। 

कैसा होता है 3 अंक वाले जातकों का भविष्य? 

  • बहुत ही रचनात्मक और कल्पनाशील होते हैं अंक 3 वाले जातेक। यह कभी भी खाली नहीं बैठ पाते हैं। उन्हें हर वक्त कुछ करते रहना पसंद होता है। 
  • 3 अंक वाले जातकों को स्‍वाभिमान होता है। इन्‍हें कुछ फ्री में या किसी की दया पर नहीं चाहिए होता है। अपनी मेहनत से कमाया धन और इज्जत ही उन्हें स्वीकार होती है। 
  • 3 अंक वाले किसी से दब नहीं सकते हैं। उन्हें स्वतंत्र होकर काम करना अच्छा लगता है। यदि उनकी स्वतंत्रता कोई भंग करना चाहता है, तो यह उसे सबक सिखाना भी अच्छी तरह से जानते हैं। 
personality traits of lucky number  people
  • 3 अंक वाले जातकों में जिनका जन्‍म 12 तारीख को हुआ होता है, वह बहुत ही लकी होते हैं, क्योंकि यह जिस चीज को पाने का प्रयास करते हैं, वह इन्‍हें प्राप्त हो जाती है। 
  •  3 अंक वालों में जिनका जन्म 21 तारीख को होता है, उनके जीवन में चंद्रमा सूर्य पर भारी होता है। ऐसे में उनके पास सब कुछ होने के बाद भी वह कभी खुश नहीं होते हैं। 
  • 3 अंक वाले जातक जब जो ठान लेते हैं, उसे पा कर ही रहते हैं। उन्हें भीड़ में चलना पसंद नहीं होता है, यह हमेशा भीड़ से हट कर ही चलते हैं। 

3 अंक वालों के मित्र अंक कौन होते हैं? 

3 अंक वाले जातकों के सबसे अच्‍छे मित्र 6 और 9 अंक वाले जातक होते हैं। वहीं 3 अंक वाले जातकों से भी उनकी खूब जमती है। यदि दो 3 अंक वाले जातक मिल जाएं, तो इनका मेल सबसे अच्‍छा माना जाता है।  

3 अंक के जातकों के लिए उपाय? 

  • 3 अंक के जातकों को ज्यादा से ज्यादा पीले रंग को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए। 
  • 3 अंक वालों को बृहस्पतिवार का व्रत जरूर रखना चाहिए। 
  • 3 अंक वालों को बृहस्पति देव के बीज मंत्र का नियमित उच्चारण करना चाहिए। 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।