करवा चौथ एक बहुत ही पवित्र त्योहार है, जिसमें हर वैवाहिक महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। करवा चौथ न सिर्फ पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाता है, बल्कि इससे पति-पत्नी का रिश्ता भी मजबूत होता है। यह व्रत सूर्य उदय से चंद्र उदय तक रखा जाता है और घरों में नए-नए पकवान भी बनाए जाते हैं। बॉलीवुड में भी करवा चौथ काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है, सभी शादीशुदा एक्ट्रेस इस ख़ास दिन पर अपनी फोटो शेयर करती हैं। लेकिन कई सेलेब्रिटी ऐसी भी हैं, जो आज के दिन अपना पहला करवा चौथ मना रही हैं। यह साल भले ही मुश्किलों से भरा रहा हो, लेकिन कुछ लोग शादी के पवित्र रिश्ते में भी बंध गए। यहां हम आपको नेहा कक्कड़ से लेकर काजल अग्रवाल तक कई सेलेब्रिटी की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे, जो अपना पहला करवा चौथ मना रही हैं। 

नेहा कक्कड़

 love story new inside

अपने गानों से लोगों का दिल जीतने वाली नेहा कक्कड़, बॉलीवुड सिंगर होने के साथ-साथ इंडियन आइडल की जज भी हैं। नेहा आए दिन पंजाबी गाने गाती हैं और उनमें लीड हीरोइन रहती हैं। यह बात हम सभी जानते हैं, कि अब नेहा कक्कड़ भी शादी के बंधन में बंध गई हैं। नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत की शादी के बारे में आखिर कौन नहीं जानता है। दोनों की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं और आज नेहा अपना पहला करवा चौथ मना रही हैं।

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत की लव स्टोरी

 love story new inside

शादी के कुछ ही दिन पहले नेहा ने रोहनप्रीत के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिसमें लिखा था 'तुम मेरे हो'। इस बात से फैंस ने तो अंदाजा लगा ही लिया था कि दोनों जल्द ही शादी करने वाले हैं। कुछ दिनों बाद हल्दी से लेकर फेरे तक की फोटो वायरल होने लगी थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेहा और रोहनप्रीत ने साथ में एक गाना गाया था और उसमें वह दोनों खुद लीड हीरो हीरोइन थे। गाने का नाम 'नेहू दा व्याह' था, जिसकी शूटिंग और प्रमोशन के दौरान नेहा और रोहनप्रीत एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। नेहा और रोहनप्रीत ने शादी का फैसला किया और शादी के इस बंधन में बंध गए। 

इसे जरूर पढ़ें: कहीं आप रिलेशन में Selfish तो नहीं, पहचानें इन संकेतों से

मिहिका बजाज

 love story new inside

राना दग्गुबाटि की पत्नी मिहिका बजाज का इस साल पहला करवा चौथ है और दोनों की शादी भी खूब धूम-धाम से हुई थी। फिल्म बाहुबली के एक्टर राना दग्गुबाटि को आखिर कौन नहीं जानता है। उनकी एक्टिंग से लेकर फिट बॉडी फैंस का दिल जीत लेती है। राना दग्गुबाटि और मिहिका बजाज ने भी इस साल लॉकडाउन के दौरान हैदराबाद में शादी की थी। दोनों की शादी ट्रेडिशनल तरीके से परिवार के आशीर्वाद के साथ हुई थी।

मिहिका और राना दग्गुबाटि की लव स्टोरी

 love story new inside

राना दग्गुबाटि ने बताया कि वह मिहिका को काफी सालों से जानते थे और दोनों ही स्कूल में क्लासमेट रहे थे। राना दग्गुबाटि का परिवार कई दिनों से उनकी शादी के बारे में सोच रहा था, लेकिन जब राना दग्गुबाटि ने मिहिका से शादी की बात कही तो सभी काफी खुश हो गए थे। राना दग्गुबाटि मिहिका को प्रपोज करने से पहले काफी डर रहे थे और उन्होंने कई दिनों तक इस बारे में खूब सोचा था। मिहिका के सामने जब शादी का प्रपोजल आया, तो वह काफी हैरान हो गईं, लेकिन बेहद खुश भी थीं। राना दग्गुबाटि ने सोशल मीडिया पर शादी की जानकारी दी थी। दोनों ने ही ट्रेडिशनल तरीके से शादी की और आज पहला करवा चौथ मना रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें: ब्रेस्ट कैंसर का जल्द पता कैसे लगाएं? एक्‍सपर्ट से जानें

काजल अग्रवाल

 love story new inside

साउथ इंडियन और बॉलीवुड एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने अपनी एक्टिंग से लोगों का खूब दिल जीता है। फिल्म 'सिंघम' से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली काजल, फिटनेस, ब्यूटी और मेकअप के लिए फैंस को काफी इंस्पायर करती हैं। काजल अग्रवाल ने भी हाल ही में शादी की है और आज के दिन वह भी अपना पहला करवा चौथ मना रही हैं। काजल ने गौतम किचलू से शादी की है, जो एक बड़े बिजनेसमैन हैं।

काजल और गौतम की लव स्टोरी

 love story new inside

काजल और गौतम की शादी की फोटो भी सोशल मीडिया पर कुछ कम वायरल नहीं हुई हैं। काजल और गौतम लगभग 10 साल से दोस्त थे और वह एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते भी हैं। 7 साल की दोस्ती और 3 साल के रिलेशनशिप ने उन्हें शादी के पवित्र रिश्ते में बांध दिया। काजल ने अपनी शादी की जानकारी देते हुए एक पोस्ट में लिखा था, कि वह अपने दोस्त, सोलमेट और प्यार से शादी करने जा रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: अनिल और टीना अंबानी के बेटे जय अंशुल अंबानी, कार और प्लेन कलेक्ट करने के साथ ये भी हैं शौक

पूजा बनर्जी

 love story new inside

पूजा बैनर्जी एक बहुत ही मशहूर टीवी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने 'तुझ संग प्रीत लगाई सजना', 'झलक दिखला जा' जैसे कई सीरियल में एक्टिंग से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके अलावा बंगाली और तेलुगु फिल्मों में भी पूजा ने कई रोल निभाए हैं। हाल ही में पूजा ने कुणाल वर्मा से शादी की है और आज वह भी अपना पहला करवा चौथ मना रही हैं।

पूजा और कुणाल की लव लाइफ

 love story new inside

पूजा और कुणाल दोनों ही भारतीय रिती-रिवाज के साथ शादी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते दोनों ने कॉर्ट मैरिज कर ली थी। पूजा और कुणाल दोनों 12 साल से रिलेशनशिप में थे और 2017 में ही सगाई की थी। पूजा ने अपने टीवी शो को कुछ समय के लिए छोड़ दिया है और एक इंटरव्यू में बताया कि वह खुद को और अपनी शादीशुदा जिंदगी को कुछ अच्छा समय देना चाहती हैं।

नीति टेलर

 love story new inside

नीति टेलर ने 'यारियां', 'इश्कबाज' जैसे कई टीवी सीरियल में लीड रोल निभाए हैं। सोशल मीडिया पर नीति काफी एक्टिव रहती हैं और उन्हें लाखों लोग फॉलो भी करते हैं। हाल ही में उन्होंने परिक्षित से शादी की है और इस साल करवा चौथ मना रही हैं। नीति ने बताया कि वह इस साल पहली बार व्रत नहीं रख रही हैं, उन्होंने पिछले साल भी परिक्षित के लिए व्रत रखा था। नीति और परिक्षित जब रिलेशनशिप में थे, तब भी नीति को उनके लिए व्रत रखना बेहद पसंद था। 

नीति टेलर और परिक्षित की लव स्टोरी

 love story new inside

नीति और परिक्षित एक दूसरे को स्कूल टाइम से ही जानते थे और दोनों काफी अच्छे दोस्त भी थे। स्कल खत्म होने के बाद दोनों की बातचीत कम हो गई थी। फिर वह दोनों एक बार दिल्ली में मिले और धीरे-धीरे एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे थे। धीरे-धीरे नीति और परिक्षित एक दूसरे को पसंद करने लगे और नीति ने परिक्षित को परिवार से भी मिलाया था। दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी का फैसला किया और सभी रिती-रिवाजों के साथ शादी की।

प्राची तेहलान

 love story new inside

प्राची तेहलान 'दिया और बाती' जैसे कई सीरियल में रोल निभा चुकी हैं और इस साल पहला करवा चौथ मना रही हैं। प्राची ने बिजनेसमैन रोहन सरोहा से 7 अगस्त के दिन शादी की थी और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं। उन्होंने लॉक़डाउन के दौरान केवल 50 लोगों को शादी में बुलाने के नियम का पालन किया था। घर के सभी सदस्य शादी में आए थे और दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए । 

Recommended Video

प्राची तेहलान और रोहन सरोहा की लव स्टोरी

 love story new inside

प्राची और रोहन दोनों एक-दूसरे से 8 साल पहले एक शादी में मिले थे और रोहन लड़की वालों की तरफ से थे। रोहन ने जब प्राची को पहली बार देखा, तो उन्हें पसंद करने लगे थे। 2012 में दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत करना शुरु कर दिया था, लेकिन अपने करियर की ओर ध्यान देते हुए बातें करनी बंद कर दी थीं। अब इस लॉकडाउन के दौरान प्राची और रोहन ने दोबारा बात शुरु की और इस बार दोनों एक-दूसरे से शादी करने के लिए सोच चुके थे। फिर परिवार की सहमति से शादी का फैसला लिया था।

आपको किस सेलेब्रिटी की लव स्टोरी सबसे ज्यादा पसंद आई, यह हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram