• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 25 Mar 2022, 11:19 IST

जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस संजना सांघी की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

संजना सांघी की लाइफ से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जो उनके फैन्स को जरूर जाननी चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 25 Mar 2022, 11:19 IST
Next
Article
Sanjana Sanghi Facts

फिल्म 'दिल बेचारा' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस संजना सांघी ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म में किज़ी बासु का कैरेक्टर लोगों के दिल में बस गया था और लोगों ने संजना की जमकर तारीफ की। हालांकि, फिल्म के रिलीज से पहले ही उनके को-एक्टर सुशांत की मौत के सदमे से पूरा देश सकते में आ गया। यह भी कयास लगाए जाने लगे थे कि शायद संजना की पहली फिल्म ही उनकी आखिरी फिल्म हो क्योंकि उनकी बातों से ऐसा लगने लगा था कि वह इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना चुकी है।

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। संजना अक्सर अपनी तस्वीरे सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। चूंकि संजना को अभी बॉलीवुड में लंबा समय नहीं बीता है, इसलिए लोग उनके बारे में बहुत अधिक नहीं जानते हैं। संजना सांघी वास्तव में बहुत ही टैलेंटेड हैं और बॉलीवुड में आने से पहले भी कई तरह के रिवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ब्यूटीफुल एक्ट्रेस संजना सांघी की लाइफ से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बता रहे हैं-

कई टीवी एड्स में आ चुकी हैं नजर

bollywood Sanjana Sanghi

आमतौर पर, 'दिल बेचारा' मूवी देखकर लोगों को यही लगा था कि संजना की यह स्क्रीन पर फर्स्ट अपीयरेंस है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। फिल्म में लीड रोल प्ले करने से पहले संजना कई टीवी एड्स में काम कर चुकी हैं। उन्होंने वोडाफोन, तनिष्क, क्लोज अप, डाबर, बादाम हेयर ऑयल, सबवे, कोका-कोला आदि जैसे कई बिग ब्रांड्स के लिए टीवी एड में काम किया है।

संजना गोल्ड मेडलिस्ट हैं

Sanjana Sanghi life fact

शायद आपको पता ना हो, लेकिन संजना अपने एकेडमिक्स में हमेशा से काफी अच्छी रही है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई कंप्लीट की थी और कॉलेज टॉपर होने के नाते संजना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में गोल्ड मेडल हासिल भी किया। 

दिल बेचारा नहीं है डेब्यू मूवी

life facts Sanjana Sanghi

बहुत से लोग दिल बेचारा मूवी को संजना की डेब्यू मूवी मानते हैं। लेकिन यह वास्तव में उनकी पहली फिल्म नहीं है। इससे पहले वह 2011 में इम्तियाज अली की 'रॉकस्टार' में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने फिल्म में नरगिस फाखरी की छोटी बहन की भूमिका निभाई। उस वक्त संजना केवल 14 साल की थीं। इसके अलावा, वह इरफान खान की फिल्म 'हिंदी मीडियम' और 'फुकरे रिटर्न्स' में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस 'दिल बेचारा' उनकी पहली मूवी रही।

इसे भी पढ़ें : इन साल इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया फिल्मों में डेब्यू, आप भी जानें

जर्नलिस्ट रह चुकी हैं संजना

facts Sanjana Sanghi

एक्टिंग के फील्ड में आने से पहले कुछ वक्त वह पत्रकार भी रह चुकी हैं। जर्नलिज्म में उनकी काफी रुचि है। अपने कॉलेज के दिनों में, उन्होंने बीबीसी न्यूज़ में इंटर्नशिप की। उनका लिखने का तरीका भी अच्छा है। वह कई इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि एक्टिंग फील्ड उद्योग में आने से पहले वह एक पत्रकार बनना चाहती थीं।

Recommended Video

स्टार किड नहीं है संजना

life Sanjana Sanghi

कम समय में ही संजना की सफलता को देखकर अक्सर लोग यह समझ बैठते हैं कि संजना एक स्टार किड हैं। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। वह किसी सेलिब्रिटी परिवार से ताल्लुक नहीं रखती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उनका कोई गॉड फादर नहीं है। उनके पिता संदीप सांघी एक जाने-माने बिजनेसमैन हैं और उनकी मां शगुन सांघी एक गृहिणी हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग व मासूमियत के दम पर अपना एक मुकाम बनाया है और इंडस्ट्री में लोकप्रियता हासिल की है।

इसे भी पढ़ें : शाहिद कपूर मीरा कपूर से करते हैं बेपनाह मुहब्बत, इंस्टाग्राम पर शेयर की ये तस्वीर

मीरा राजपूत की जूनियर हैं संजना

यूं तो संजना और बॉलीवुड का आपस में कोई ब्लड कनेक्शन नहीं है। लेकिन शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत से एक कनेक्शन अवश्य है। दरअसल,  संजना ने लेडी श्री राम कॉलेज फॉर विमेन (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक की पढ़ाई साल 2017 में पूरी की, जबकि मीरा राजपूत कपूर ने 2015 में पास आउट किया। इस तरह वह मीरा राजपूत की जूनियर रह चुकी हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।