कभी सौतनी कभी सहेली, ऐसा ही किरदार है टीवी सीरियल 'अनुपमा' की काव्‍या का। टीवी सीरियल में यह किरदार निभा रही हैं एक्‍ट्रेस मदालसा शर्मा चक्रवर्ती। टीवी इंडस्‍ट्री में यह मदालसा का डेब्‍यू है। हैरानी की बात तो यह है कि 'अनुपमा' टीवी सीरियल को आते हुए अभी एक वर्ष भी नहीं बीता है। इतने कम समय में ये धारावाहिक सभी का चहेता बना चुका है और साथ ही इस सीरियल की वैम्‍प 'काव्‍या' को भी लोग बहुत पसंद करने लगे हैं। 

बेशक मदालसा का यह पहला टीवी सीरियल है मगर उनकी लाजवाब एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया है। इस धारावाहिक से पहले मदालसा कई हिंदी और साउथ इंडियन फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं। तमिल फिल्‍म इंडस्‍ट्री में तो मदालसा एक चर्चित एक्‍ट्रेस हैं। 

वैसे मदालसा से जुड़े रोचक तथ्‍य यहीं खत्‍म नहीं होते हैं। तो चलिए आज हम आपको 'अनुपमा' की 'काव्‍या' यानी मदालसा शर्मा चक्रवर्ती के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल 'अनुपमा' फेम एक्ट्रेस रूपाली गांगुली की रियल लाइफ लव स्टोरी से जुड़े रोचक तथ्य जानें

serial fame madalsa sharma

मदालसा के बारे में जानें- 

मदालसा का जन्‍म 26 सितंबर 1991 में हुआ था। मदालसा की मां शीला शर्मा बॉलीवुड की जानी-मानी एक्‍ट्रेस हैं। शीला ने फिल्‍मों में कभी लीड रोल नहीं किया, मगर उनके साइड रोल भी काफी दमदार रहे हैं। बॉलीवुड के साथ-साथ शीला ने टीवी इंडस्‍ट्री के कई धारावाहिकों में दमदार भूमिका निभाई है। आज भी लोग शीला शर्मा को वर्ष 1988 में आए चर्चित टीवी सीरियल 'महाभारत' की देवकी के रूप में पहचानते हैं। मदालसा के पिता सुभाष शर्मा भी फिल्‍म प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: See Pics: इस तरह अपने घर को सजा कर रखती हैं अंकिता लोखंडे

serial fame madalsa sharma mother

मदालसा शर्मा की पढ़ाई के बारे में जानें- 

मां और पिता के फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े होने के कारण मदालसा ने बचपन से ही घर में फिल्‍मी माहौल देखा। मार्बल आर्क स्‍कूल से पढ़ाई करने के बाद मदालसा ने मीठीबाई कॉलेज से इंग्लिश लिट्रेचर में ग्रैजुएशन किया। मगर पढ़ाई में मदालसा का ज्‍यादा ध्‍यान नहीं था। वह बचपन से ही एक्‍ट्रेस बनना चाहती थीं। इसलिए कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ मदालसा ने किशोर नमित कपूर की एक्टिंग क्‍लासेस भी ज्‍वाइन की और गणेश अचार्य एवं शामक डावर से डांस भी सीखा। वर्ष 2009 में मदालसा ने पहली तेलगू फिल्‍म 'फाइटिंग मास्‍टर' में काम किया। इसके बाद मदालसा को कई साउथ इंडियन भाषा कि फिल्‍मों में काम करने को मिला, मगर हिंदी सिनेमा में वह अपने कदम नहीं जमा पाईं। तमिल फिल्‍म इंडस्‍ट्री में तो बहुत ही कम समय में मदालसा सुपर स्‍टार बन चुकी हैं। लेकिन उनकी हिंदी फिल्‍में न तो बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ कमाल दिखा सकीं और न ही उनके करियर के लिए कुछ खास साबित हो सकीं। 

madalsa sharma movie hindi

मदालसा शर्मा की शादी- 

वर्ष 2018 में मदालसा ने मिमोह चक्रवर्ती से शादी कर ली थी। फिल्‍मों में काम के दौरान ही मदालसा की मुलाकात मिमोह से हुई थी। मिमोह बॉलीवुड एक्‍टर मिथुन चक्रवर्ती एवं एक्‍ट्रेस योगिता बाली के बेटे हैं। इस तरह से मदालसा मिथुन चक्रवर्ती की बहू हुईं।

madalsa sharma interesting facts

फिल्‍मों से टीवी सीरियल तक का सफर- 

टीवी सीरियल 'अनुपमा' में 'काव्‍या' का किरदार पहले किसी और एक्‍ट्रेस को ऑफर हुआ था। मगर कोविड पॉजिटिव होने के कारण एक्‍ट्रेस ने टीवी सीरियल में काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद यह किरदार मदालसा को ऑफर हुआ। मदालसा ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया, ' काम से जुड़ी बातें मैं अपने पति और ससुर से भी पूछती रहती हूं। जब टीवी सीरियल का मुझे ऑफर मिला तो एक बार मेरे मन में ख्‍याल आया कि फिल्‍में छोड़ कर टीवी सीरियल करना कितना सही होगा। इस बारे में मैंने अपने हसबैंड और ससुर जी से भी पूछा तब उन्‍होंने ही मुझे सलाह दी कि यह सीरियल मुझे कर लेना चाहिए। इसके बाद काव्‍या का किरदार सुन कर मुझे और भी मजा आ गया। यह बहुत ही चैलेंजिंग रोल है। इसे करने में मुझे बहुत अच्‍छा लग रहा है।' 

मायके और ससुराल में बड़े-बड़े सितारों के बीच रहने वाली मदालसा हुनरमंद होने के साथ ही बहुत ही डाउन टू अर्थ हैं। टीवी सीरियल 'अनुपमा' में उन्‍हें निगेटिव दिखाया जा रहा है। मगर असल जिंदगी में मदालसा बेहद हंसमुख और सटाइलिश हैं। 

मदालसा शर्मा के बारे में यह रोचक जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी सेलिब्रिटीज से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।