टीवी सीरियल 'अनुपमा' को शुरू हुए अभी 1 वर्ष भी नहीं हुआ है, मगर यह टीवी सीरियल दर्शकों का फेवरेट बन चुका है। टीवी सीरियल में अनुपमा की भूमिका निभाने वाली टीवी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस रूपाली गांगुली की एक्टिंग भी सभी को खूब पसंद आ रही है। इस टीवी सीरियल में रूपाली ने एक ऐसी महिला की भूमिका निभाई है, जो एक सीधी-साधी हाउसवाइफ है और उसके पति का अपनी ही ऑफिस की एक कलीग से अफेयर है। पति के धोखे, सास के ताने और बच्चों की नाराजगी सहने के बाद भी अनुपमा अपने परिवार से बेहद प्यार करती है। 

रील लाइफ में बेशक अनुपमा को एक धोखेबाज पति मिला हो, मगर रूपाली की पर्सनल लाइफ के बारे में बात की जाए तो उन्हें बहुत ही ज्यादा प्यार और सपोर्ट करने वाला जीवनसाथी मिला है। इसलिए आज हम आपकी फेवरेट 'अनुपमा' यानी रूपाली गांगुली की लव स्टोरी से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍य आपको बताएंगे। 

anupama tv serial cast

रूपाली गांगुली के पति के बारे में जानें- 

'प्यार और दोस्ती के बीच एक बहुत ही पतली सी सीमा होती है।' इस बारे में हम सभी कई बार सुन चुके हैं। मगर प्यार की शुरुआत दोस्ती से ही शुरू होती है। रूपाली गांगुली की लव स्टोरी भी ऐसे ही शुरू हुई थी। पति अश्विन के वर्मा से रूपाली की दोस्ती 12 वर्षों तक रही। दोनों की मुलाकात स्कूल में पढ़ाई के दौरान हुई और दोस्ती हो गई। साल बीतते गए और दोनों की दोस्ती वक्त के साथ और भी गहरी होती चली गई। दोनों के घरवालों को इस बात का अहसास था कि रूपाली और अश्विन एक दूसरे के लिए बने हैं, मगर मजे की बात तो यह है रूपाली और अश्विन दोनों ही प्‍यार के अहसास को दोस्ती की आड़ में नजरअंदाज करते हुए चले आ रहे थे। मगर नौकरी के लिए जब अश्विन विदेश चले गए और रूपाली भारत में अकेले रह गईं तब दोनों को इस बात का अहसास हुआ कि उन्हें एक दूसरे से मोहब्बत है और एक दूसरे के बिना रह पाना उनके लिए मुमकिन नहीं है। 

इसे जरूर पढ़ें: Love Story : 20 साल बाद फिर से साथ दिखे गोविंदा और नीलम कोठारी

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rups (@rupaliganguly)

 

रूपाली और अश्विन की शादी कब और कैसे हुई-  

टीवी सीरियल 'अनुपमा' में आपने देखा होगा कि घर की जिम्मेदारी और पति की खुशी के लिए कैसे अनुपमा अपनी नौकरी को छोड़ कर घर की रसोई तक ही अपने जीवन को सीमित कर लेती है। मगर असल जीवन में कुछ ऐसा ही रूपाली के पति अश्विन ने किया था, विदेश में रूपाली के बिना उनके लिए एक-एक दिन काटना मुश्किल हो रहा था। वर्ष 2013 में एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में रूपाली ने इस बात का जिक्र भी किया था। उन्होंने बताया था, ' अश्विन अमेरिका की एक बहुत ही बड़ी कंपनी में वीपी और एड फिल्ममेकर थे। मगर मुझसे शादी करने के लिए वह अपनी इतनी अच्छी जॉब छोड़ कर भारत वापस आ गए थे।'

रूपाली और अश्विन के घरवाले भी दोनों की शादी के पक्ष में थे। इसलिए शादी में कोई भी अड़चन नहीं आनी थी, मगर इन सबके बावजूद रूपाली की शादी अचानक और जल्दबाजी में हुई। दरअसल, रूपाली और अश्विन ने बिना प्‍लान किए हुए ही गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। उनकी शादी में केवल घरवाले ही शामिल हो पाए थे। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rups (@rupaliganguly)

 

आपको बता दें कि दोनों ने 6 फरवरी 2013 में शादी की थी। अपनी शादी के बारे में रूपाली ने एक पुराने मीडिया इंटरव्यू में बताया था, ' हम बहुत ही सादगी के साथ शादी करना चाहते थे। मगर इस तरह भी नहीं कि कोई हमारी शादी में शामिल ही नहीं हो पाए। लेकिन स्थितियां कुछ ऐसी बनी की हमें ऐसा करना पड़ा। दरअसल, अश्विन की बहन और उनकी फैमिली विदेश से भारत में 1 महीने के लिए आई थी। तब उन्होंने कहा कि तुम दोनों शादी कर लो। उन्‍हें 8 फरवरी को वापिस जाना था। इसलिए हमने 6 फरवरी को शादी कर ली।'

हैरानी की बात तो यह है कि जब रूपाली ने अपने घरवालों को बताया कि वह इस तरह शादी करना चाहती हैं तो उनकी फैमिली ने भी खुशी से कहा, 'चिंता मत करो हम सब कुछ मैनेज कर लेंगे।'

इसे जरूर पढ़ें: Throwback : इस वजह से अधूरी रह गई थी रानी मुखर्जी-गोविंदा की लव स्‍टोरी

rupali ganguly husband

रूपाली की फैमिली 

शादी के बाद वर्ष 2015 में अश्विन और रूपाली एक बेटे के पैरेंट बने। उनके बेटे का नाम रुद्रांश है। रूपाली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने परिवार के साथ हमेशा ही तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं। 

anupama tv serial

रूपाली गांगुली के बारे में जानें 

रूपाली ने चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर वर्ष 1985 में फिल्म 'साहेब' में एक छोटा किरदार निभाया था। इस फिल्‍म को रूपाली के पिता अनिल गांगुली ही डायरेक्ट कर रहे थे। उस वक्त रूपाली मात्र 7 वर्ष की थीं। इसके बाद कई फिल्मों में रूपाली चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आईं। मगर फिल्मों में करियर बनाने की जगह रूपाली ने टीवी इंडस्ट्री को चुना। वर्ष 2000 में टीवी सीरियल 'सुकन्या' से रूपाली की टीवी इंडस्ट्री में एंट्री हुई। इसके बाद रूपाली ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

'दिल है कि मानता नहीं', 'संजीवनी', 'भाभी', 'साराभाई v/s साराभाई', 'काव्यांजलि', 'बा बहू और बेबी', 'कहानी घर-घर की' और 'परवरिश' रूपाली के कुछ ऐसे टीवी सीरियल्स में से एक हैं, जिसमें उनकी एक्टिंग को लोग आज भी याद करते हैं। इसके अलावा रूपाली 'बिग बॉस सीजन-1', 'खतरों के खिलाड़ी-2' और 'किचन चैंपियन-2' जैसे रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं। 

यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह सेलिब्रिटीज से जुड़े रोचक आर्टिकल पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।