कहते हैं कि समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता है। समय के साथ हर चीज में बदलाव आता है, फिर चाहे वह आपका रिश्ता ही क्यों ना हो। लेकिन हर बार रिश्ते में सकारात्मक बदलाव ही आए, यह जरूरी नहीं है। कभी-कभी समय के साथ इंसान की पसंद बदलती है। हो सकता है कि वह आपके साथ एक रिश्ते में बंधे हों और कुछ वक्त बाद उन्हें इस चीज का अहसास हो कि आप उनकी परफेक्ट सोलमेट नहीं है। या फिर ऐसा भी हो सकता है कि अब उनकी लाइफ में ऐसी कोई आ गई हो, जिसे वे आपसे ज्यादा पसंद करने लगे हों, और आपमें उनकी रूचि खत्म हो गई हो। हालांकि इस स्थिति में अधिकतर पुरूष खुद से कुछ नहीं कहते, लेकिन उनका बदलाव व्यवहार काफी कुछ बता देता है। ऐसे में जरूरी है कि आप उन संकेतों को समझें और खुद को आगे बढ़ने का मौका दें। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो यह दर्शाते हैं कि आपके पार्टनर की अब आपमें कोई रूचि नहीं रह गई है-

अंदर से महसूस करना

 boyfriend problem relationship insie

यह एक ऐसी चीज है, जिसे कहा नहीं जा सकता, लेकिन आप उसे महसूस कर सकती हैं। जिस तरह जब आपको कोई पसंद करता है तो वह आपको कहीं ना कहीं महसूस होता है। इसी तरह अगर अब आप अपने पार्टनर के दिल में नहीं है तो यह भी आपको कहीं ना कहीं महसूस जरूर होगा। ऐसे में अगर आपको कुछ ऐसी फीलिंग हो तो उसे इनवेस्टिगेट जरूर करें। हालांकि कभी-कभी यह सिर्फ आपकी ओवर थिंकिंग भी हो सकती है। लेकिन जो भी हो, एक बार अपने पार्टनर से खुलकर इस बारे में बात जरूर करें।

इसे जरूर पढ़ें: सिलिका जेल: कई घरेलू समस्याओं के लिए एक समाधान

बातचीत में कोई रूचि नहीं

 boyfriend problem relationship inside

जब एक लड़का किसी लड़की को पसंद करता है या फिर उससे प्यार करता है तो वह उसे सुनना चाहता है। जब आप बात करेंगी तो उसका पूरा फोकस आप पर ही होगा। लेकिन अगर अब वह आपको पसंद नहीं करता है तो ऐसे में उसका आपके साथ बात करने में कोई इंटरस्ट नहीं होगा। हो सकता है कि जब भी आप उससे बात करें तो ऐसे में वह बिजी होने का बहाना बनाए या फिर जब आप उससे बात करें तो उसका ध्यान अपने फोन में या फिर कहीं और हो।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों के मौसम में इस तरह सुखाएं अपने कपड़े, कभी नहीं आएगी बदबू

खुद से कोई पहल ना करना

 boyfriend problem relationship inside

एक रिश्ते में दो लोग होते हैं और इसलिए दोनों पार्टनर ही अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते हैं। लेकिन अब अगर आपका पार्टनर इस रिश्ते में खुश नहीं है या फिर इससे बाहर निकलना चाहता है तो यकीनन वह खुद से कोई पहल नहीं लेगा। वह ना तो अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेगा और ना ही उसकी आपसे मिलने या फिर क्वालिटी टाइम बिताने की कोई इच्छा नहीं होगी।

Recommended Video

झूठ बोलना या फिर बातें छिपाना

 boyfriend problem relationship inside

जब एक व्यक्ति की अपने पार्टनर से रूचि खत्म हो जाती है तो इसका अर्थ है कि अब उसकी रूचि शायद कहीं और बढ़ गई है। ऐसे में अगर वह आपसे सीधेतौर पर अपने मन की बात नहीं बता पा रहा है तो यकीनन आपको उसकी एक्टिविटी से इस बात का पता चल जाएगा। हो सकता है कि उसका फोन हरदम बिजी आए या फिर वह आपसे झूठ बोलकर कहीं और घूमने चला जाए। इतना ही नहीं, वह आपसे अपना फोन भी छिपाए और छोटी-छोटी बातों पर झूठ बोलना शुरू कर दे। अगर आपको भी कुछ ऐसे ही संकेत नजर आ रहे हैं तो आपको यकीनन सतर्क हो जाना चाहिए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik