Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जानें ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी के बारे में जिन्हें शूटिंग के दौरान हुआ था प्यार

    बॉलीवुड में प्यार और रोमांस की एक्टिंग करते-करते सेलिब्रिटी को कब रियल लव हो जाता है, पता ही नहीं चलता है। यहां जानें उन एक्टर-एक्ट्रेस के बारे में बत...
    author-profile
    • Stuti Goswami
    • Editorial
    Updated at - 2020-11-29,12:48 IST
    Next
    Article
    bollywood love life main

    बॉलीवुड में हर साल कई रोमांटिक फिल्में आती हैं, जिन्हें फैंस खूब पसंद करते हैं। जब एक्टर और एक्ट्रेस को फिल्म में देखते हैं, तो जोड़ी इतनी पसंद आती है कि हम यही सोचते हैं दोनों सच में भी साथ कितने अच्छे लगेंगे। फिल्म में रोमांस करते-करते कब बॉलीवुड एक्टर को भी एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, पता ही नहीं चलता। ऐसे कई फिल्म स्टार्स हैं, जिन्हें अपने रियल लाइफ पार्टनर शूटिंग के दौरान ही मिल गए। अमिताभ बच्चन व जया बच्चन से लेकर दीपिका-रणवीर तक कई बॉलीवुड स्टार्स हैं, जिनके बारे में हम आपको यहां बताएंगे।

    अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

     amitabh jaya inside

    जया और अमिताभ की लव स्टोरी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है। जब अमिताभ अपने करियर के शुरुआती दौर में थे, तो उन्होंने जया बच्चन को एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था। अमिताभ को लगा था कि वह मॉर्डन होने के साथ-साथ संस्कारी भी हैं। जया और अमिताभ फिल्म 'गुड्डी' की शूटिंग के दौरान मिले थे। उसके बाद जब अमिताभ की फिल्म जंजीर हिट हुई तो वह विदेश जाकर जया के साथ सेलिब्रेशन करना चाहते थे, लेकिन उनके पिता जी ने कहा कि अगर जाना ही है, तो दोनों शादी करके जाएं। 

    काजोल और अजय देवगन

     kajol ajay inside

    काजोल और अजय देवगन की लव स्टोरी के बारे में आखिर कौन नहीं जानता है? दोनों लगभग 25 साल पहले फिल्म 'हलचल' की शूटिंग में मिले थे और उस टाइम पर काजोल को लगा था कि अजय काफी सीरियस रहते हैं। लेकिन दोनों के बीच शूटिंग के दौरान बातें होने लगीं, इसके अलावा काजोल और अजय दोनों ही किसी दूसरे को डेट कर रहे थे। किसी कारण से दोनों का ब्रेकअप हो गया और काजोल अजय से शादी करने की जिद पर अड़ी रही थीं। कुछ दिनों बाद दोनों की फैमिली मान गई और उनकी शादी हो गई। 

    इसे जरूर पढ़ें: Relationship Tips: ये 5 बातें पार्टनर के दिल में आपके लिए फिर से प्यार जगा देंगी

    अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

     akshay twinkle inside

    साल 1990 तक अक्षय ने 'खिलाड़ी' नाम से फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी। ट्विंकल खन्ना ने 1995 में बॉबी देओल के साथ फिल्म 'बरसात' में डेब्यू किया था। अक्षय और ट्विंकल खन्ना पहली बार फिल्मफेयर मैग्जीन के एक फोटोशूट के दौरान मुंबई में मिले थे। पहली मुलाकात में ही अक्षय के दिल में ट्विंकल घर कर गई थीं। कुछ साल बाद फिल्म 'इंटरनेशल खिलाड़ी' में अक्षय और ट्विंकल साथ आए थे और दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे।

    करीना कपूर और सैफ अली खान

     saif ali khan kareena inside

    करीना और सैफ अली खान को फिल्म 'टशन' से ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इसके दौरान दोनों लॉन्ग ड्राइव जाया करते थे और साथ में समय बिताया करते थे। लैक्मे फैशन वीक में भी सैफ और करीना दोनों साथ आए थे, जिसके बाद सैफ ने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि वह करीना को डेट कर रहे हैं। उसे कुछ साल बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

    इसे जरूर पढ़ें: करीना ने बताया सैफ की इन आदतों के कारण उन्हें हुआ था प्यार

    अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या

     abhishek aishwariya inside

    ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन को फिल्म 'गुरु' के दौरान प्यार हुआ था। क्योंकि ऐश्वर्या को अभिषेक का स्वभाव और हर स्थिति में पोजिटिव रहना पसंद आता था, इसलिए वह उन्हें प्यार करने लगी थीं। जब फिल्म की शूटिंग खत्म हुई तो अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या को फिल्म रिलीज होने से पहले ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन का प्रपोजल तभी स्वीकार कर लिया और फिर दोनों की शादी हो गई।

    अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

     anushka virat inside

    अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दोनों की लव स्टोरी सभी को बेहद पसंद है और काफी दिलचस्प भी है। भले ही दोनों किसी फिल्म शूटिंग के दौरान नहीं मिले थे, लेकिन वह एक एड शूटिंग में मिले थे। एक शैंपू कमर्शियल एड के दौरान विराट और अनुष्का मिले थे, जिसमें दोनों की जोड़ी सभी को पसंद आई थी। न सिर्फ फैंस को बल्कि विराट और अनुष्का भी एक दूसरे को बेहद पसंद करने लगे थे। एड के बाद भी दोनों की मुलाकातें जारी रहीं और दोनों ने शादी का फैसला ले लिया।

    Recommended Video

    रिचा चड्ढा और अली जफर

     ali zafar inside

    रिचा और अली दोनों को फिल्म 'फुकरे' से ही पसंद करने लगे थे। इस साल के शुरुआत में दोनों शादी करने वाले थे लेकिन कोविड-19 के कारण दोनों ने शादी की तारीख आगे बढ़ा दी है। दोनों की जोड़ी फैंस को तभी से पसंद आने लगी थी, जब वह फिल्म फेस्टिवल में एक साथ गए थे। रिजा और अली आए दिन एक साथ सोशल मीडिया पर भी फोटो शेयर करते हैं और अपने प्यार का इजहार करते हैं।

    दीपिका और रणवीर

     ranveer deepika inside

    दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जोड़ी कई फिल्मों में देखने को मिली थी और उसी में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को प्यार हो गया। जी हां, आप बिल्कुल सही समझ रहे हैं सुपरहिट रही फिल्म 'गोलियों की रासलीला- रामलील' से ही दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। कई साल के रिलेशनशिप के बााद दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली थी।

    आपको कौन-से सेलिब्रिटी की लव स्टोरी सबसे ज्यादा अच्छी लगी यह हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit: Instagram

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।