बॉलीवुड में रिश्ते बनना और टूटना आम है, लेकिन कई बार हमारे पसंदीदा एक्टर्स के रिश्ते कुछ ऐसे टूटते हैं कि उनके साथ फैन्स का दिल भी टूट जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ रणबीर और कैटरीना कैफ के साथ जब उन्होंने अपना 6 साल पुराना रिश्ता खत्म करने का फैसला लिया। बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल में से एक रणबीर और कैटरीना फैन्स के चहेते थे। पर आखिर ऐसा क्या हुआ कि इन दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया? ये तो ये दोनों ही जानें, लेकिन इनकी रिलेशनशिप में कई मौके ऐसे आए हैं जहां ये दोनों फैन्स के दिल में घर कर गए।

वो पहली मुलाकात-

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की पहली मुलाकात 2008 की एक पार्टी में हुई थी और तब रणबीर दीपिका को डेट कर रहे थे। इसी पार्टी में सलमान खान और शाहरुख खान के बीच लड़ाई भी हुई थी जो कई सालों तक चली थी।

ranbir katrina relationship

इसे जरूर पढ़ें- कैटरीना कैफ लॉन्च करेंगी अपना कॉस्मेटिक ब्रैंड, ब्यूटी के क्षेत्र में आजमाएंगी किस्‍मत

अजब प्रेम की गजब कहानी-

इसके बाद बारी आई फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी की। इस फिल्म में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ साथ में थे और इस दौरान रणबीर दीपिका के साथ थे और कैटरीना सलमान के साथ, लेकिन फिर ये दोनों कपल्स अलग हो गए और रणबीर कैटरीना की रिलेशनशिप आगे बढ़ी।

इसके बाद 2013 में Ibiza में हॉलीडे, 2014 सेलेकर 2016 तक उनकी शादी की खबरें सब कुछ अपने हिसाब से चलता रहा, लेकिन फिल्म जग्गा जासूस की शूटिंग के दौरान दोनों अलग हो गए। दोनों सेट्स पर भी एक दूसरे से कटे-कटे रहते थे।

Recommended Video

क्या इस वजह से टूटा था रिश्ता?

रिपोर्ट्स की माने तो इसका एक कारण दीपिका पादुकोण भी रहीं जहां रणबीर ने फिल्म तमाशा की शूटिंग के दौरान एक्स गर्लफ्रेंड दीपिका से ज्यादा नजदीकियां बढ़ाई थीं वहां कैटरीना को ये अच्छा नहीं लगा था।

कैटरीना के लिए कुछ भी कर सकते थे रणबीर-

TOI को दिए एक पुराने इंटरव्यू में रणबीर ने कैटरीना का जिक्र कर कहा था, 'मैं अपनी जिंदगी में सिर्फ कुछ ही लोगों से अटैच हूं। मैं अपनी जिंदगी भी दे सकता हूं उनके लिए। मैं सच में ये यकीन करता हूं कि भगवान ने हमे दिमाग दिया है और हमें उसे सही चीजों की तरफ ले जाना चाहिए।'

इसी इंटरव्यू में सलमान को लेकर बोली थी ये बात-

इसी इंटरव्यू में सलमान खान को लेकर एक बात बोली थी रणबीर ने, 'फिल्म में मेरे पिता का नाम चुलबुल चौटाला है, तो जब मैं उनसे कहता हूं कि चुलबुल नाम रखने से कोई दबंग नहीं हो जाता तो मैं किसी को कम दिखाने की कोशिश नहीं कर रहा। मैं एक ऐसा एक्टर हूं जो किसी को नीचा दिखाकर अपनी सक्सेस नहीं हासिल करता।'

katrina salman relationship

इसे जरूर पढ़ें- फिट रहने के लिए कैटरीना कैफ करती हैं ये वर्कआउट

सलमान और रणबीर वैसे भी एक दूसरे के बहुत ज्यादा करीब नहीं थे और उसके बाद कैटरीना कैफ ने दोनों की जिंदगी में आकर थोड़ी बहुत मिस अंडरस्टैंडिंग क्रिएट कर दी थी। पर अब रणबीर आलिया के साथ खुश हैं और कैटरीना फिलहाल अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं। जहां तक शादी का सवाल है तो रणबीर और आलिया की शादी को लेकर गाहे-बगाहे खबरें आ जाती हैं, लेकिन अभी तक दोनों में से किसी ने भी इसे कनफर्म नहीं किया है।

अगर आपको ये खबर पसंद आई है तो इसे शेयर जरूर कीजिएगा और ऐसी अन्य खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।