बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर 28 सितंबर को अपना 39वां बर्थडे मनाने जा रहे हैं। रणबीर कपूर कभी अपनी फिल्मों के चलते तो कभी अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। एक्टर इन दिनों फिल्म से ज्यादा आलिया भट्ट के साथ अपने रिलेशन को लेकर सुर्खियों में हैं। 

अक्सर ही आलिया और रणबीर अपने बीच दोस्ती से कुछ ज्यादा वाले रिलेशन को लेकर हिंट देते रहते हैं। यहां तक कि दीपिका पादुकोण के दिल में आज भी अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड के लिए एक खास जगह है। दीपिका पादुकोण हमेशा से ही अपने बोल्ड और बिंदास स्वभाव के लिए जानी जाती हैं। इस बॉलीवुड अदाकारा का हर अंदाज निराला है पर्सनल लाइफ हो या फिर प्रोफेशनल दीपिका हर चीज को अच्छे तरीके से निभाती हैं। पर्सनल बातों को किनारे रखते हुए प्रोफेशनल मैटर्स में दीपिका ने कई बार रणबीर कपूर के साथ काम किया। कई बार दीपिका के ऐसा किए जाने की वजह लोगों ने ये बताई कि आज भी कहीं ना कहीं दीपिका के दिल में रणबीर के लिए जगह है। 

रणबीर की कई बॉलीवुड फिल्में ऐसी हैं जिसमें लड़कियां अपनी लव स्टोरी को भी तलाशती हैं। साथ ही इन फिल्मों में रणबीर कपूर के डायलॉग्स लड़कियों को आज भी याद हैं, तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो डायलॉग्स। 

रॉकस्टार 

ranbir kapoor  famous  dialogues

रणबीर कपूर की एक्टिंग रॉकस्टार फिल्म की जान है। उनके किरदार के बारे में फिल्म में शम्मी कपूर एक संवाद बोलते हैं ‘यह बड़ा जानवर है। पिंजरे में इसे कैद करना मुश्किल है। यह अपनी दुनिया खुद बनाएगा।‘ और इस जानवर को रणबीर ने बड़ी खूबी से बाहर निकाला है। 

इसे भी पढ़ें: दिलजीत दोसांझ और शहनाज गिल की फिल्म 'हौसला रख' का ट्रेलर हुआ रिलीज, शहनाज को देख खुश हुए फैंस

इस फिल्म में रणबीर कपूर को नरगिस फखरी से प्यार हो जाता है और वो उन्हें कहते हैं, “आई लव यू गर्लफ्रेंड बन जा मेरी, तू और मैं रॉक कर देंगे।“ इस फिल्म का ये डायलॉग आज भी लड़कियों को याद है। 

बचना ऐ हसीनो

ranbir kapoor  famous  dialogues

बचना ऐ हसीनो फिल्म का एक डायलॉग लड़कियों को आज भी याद है। “प्यार पाना जितना मुश्किल होता है ना... उतनी ही आसानी से खो भी जाता है”

ranbir kapoor  famous  dialogues

साथ ही इसका एक और डायलॉग बहुत ज्यादा फेमस है। “लव जब होता है, जिसको होता है...दुनिया बदल देता है।“ 

 

अजब प्रेम की गजब कहानी 

ranbir kapoor  famous  dialogues

फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी में रणबीर जब कैटरीना कैफ को देख डायलॉग बोलता है, “क्या लड़की है यार..बाल सिल्की सिल्की गाल मिल्की मिल्की, ये चलती फिरती वनीला आइसक्रीम है।“ 

ये जवानी है दीवानी 

ranbir kapoor  famous  dialogues

फिल्म ये जवानी है दीवानी में जब रणबीर दीपिका पादुकोण को एक डायलॉग बोलता है जो शायद हर लड़की सुनना चाहेगी और वो डायलॉग है, “तुम्हारे जैसी लड़कियां फ्लर्टिंग के लिए नहीं इश्क के लिए बनी हैं।“ 

रणबीर कपूर के इन सब डायलॉग्स ने लाखों लड़कियों का दिल जीता हुआ है। वहीं हर जिंदगी की तरफ से रणबीर कपूर को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। इस आर्टिकल को लाइक और शेयर करें और अन्य अपडेट्स के लिए विटिज करें हरजिंदगी।