बॉलीवुड में हर साल नए चेहरों को अपनी पहचान बनाने का मौका मिलता है। कई बार नए चेहरे सुपरहिट होते हैं, तो कई बार फ्लॉप भी हो जाते हैं। लेकिन कई एक्ट्रेस ऐसी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए काफी मेहनत और लंबा सफर तय किया है। बिपाशा, अनुष्का और कैटरीना जैसी कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग की थी। यहां हम आपको ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने मॉडलिंग से करियर की शुरु की और बॉलीवुड में खूब कामयाबी पाई। 

दीपिका पादुकोण

 modeling inside

दीपिका पादुकोण एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने स्पोर्ट्स, मॉडलिंग और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। दीपिका ने मॉडल बनने के लिए बैडमिंटन करियर छोड़ दिया था। दीपिका पादुकोण को किंगफिशर फैशन अवॉर्ड में मॉडल ऑफ दी ईयर का खिताब भी मिला था। इतना ही नहीं मॉडल ऑफ दी ईयर के बाद, दीपिका को किंगफिशर स्विमसूट कैलेंडर के लिए एक मॉडल के रूप में चुना गया था। बता दें कि दीपिका ने बॉलीवुड से पहले कन्नड़ फिल्मों में भी लीड रोल निभाए थे।

कैटरीना कैफ

 modeling inside

कैटरीना कैफ ने महज 14 वर्ष की उम्र से मॉडलिंग शुरु कर दी थी और उन्हें पहली बार एक ज्वेलरी कंपनी के विज्ञापन में काम मिला था। कैटरीना एक फैशन शो के दौरान फिल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद से मिली थीं, फिर कैजाद ने उन्हें फिल्म 'बूम' के लिए लीड हीरोइन का ऑफर दिया था। इसके बाद कैटरीना को अलग-अलग फिल्मों के ऑफर आने लगे और बॉलीवुड में काम करने के लिए उन्होंने भारत में रहने का फैसला लिया।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों में बना रही हैं शादी का प्लान तो ये हैं भारत के 5 सबसे खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन

ऐश्वर्या राय बच्चन

 modeling inside

ऐश्वर्या को मिस इंडिया और विश्व सुंदरी जैसे खिताब मिल चुके हैं और उनकी सुंदरता के चर्चे आज भी कुछ कम नहीं हैं। लेकिन इससे पहले जब ऐश्वर्या कॉलेज में थीं, तो उनके एक प्रोफेसर को मैगजीन के लिए मॉडल की जरूरत थी। ऐश्वर्या ने सबसे पहले उनके लिए ही काम किया था और फिर उनका नाम मॉडलिंग के लिए मशहूर हो गया था। ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में नाम कमाने से पहले कई तमिल फिल्मों में भी काम किया था। 

अनुष्का शर्मा

 modeling inside

अनुष्का शर्मा केवल मॉडलिंग में ही अपना करियर बनाना चाहती थीं और उनकी बॉलीवुड में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। अनुष्का ने लैक्मे फैशन वीक में वेंडेल की मॉडल बनकर अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्हें सिल्क एंड शाइन, विस्पर और ज्वेलरी जैसे प्रचारों में मॉडलिंग के लिए ऑफर आए थे। अनुष्का शर्मा की पहली फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' थी और फिर उन्हें यश राज फिल्म्स से भी कई फिल्में एक साथ मिली थीं।

इसे जरूर पढ़ें: इन वेडिंग थीम में से आपको कौन सी है पसंद

मलाइका अरोड़ा

 modeling inside

मलाइका अरोड़ा फिल्म 'दिल से' में पहली बार नजर आई थीं। इससे पहले वह लैक्मे फैशन वीक में वेंडेल रॉड्रिक के लिए मॉडलिंग करती थीं। मलाइका ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वह मॉडलिंग के दिनों को आज भी काफी याद करती हैं और उन्होंने वहीं से सबकुछ सीखा है। मलाइका अरोड़ा आज भी अपने सोशल मीडिया से महिलाओं को फिटनेस, ब्यूटी और मेकअप टिप्स देती रहती हैं।

Recommended Video

बिपाशा बसु

 modeling inside

बिपाश बसु ने 1996 में सुपरमॉडल का खिताब जीता था और फिर उन्होंने मॉडलिंग में ही अपना करियर बनाने के बारे में सोचा था। आपको बता दें बिपाशा की पहली बॉलीवुड फिल्म 'अजनबी' थी, जिसमें उन्होंने अक्षय कुमार के साथ काम किया था। तमिल, तेलुगू, बंगाली और बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के अलावा बिपाशा को फिल्मफेयर से 6 पुरस्कार भी मिले हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: Instagram